19.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एचएम को कक्ष से खींच कर चप्पलों से पीटा

आसनसोल/सीतारामपुर : मिठानी हाई स्कूल में कक्षा पांच के दाखिला प्रक्रिया के मुद्दे पर हुए विवाद में शुक्रवार को यूथ तृणमूल कर्मियों के नेतृत्व में दर्जनों गाजिर्यन प्रधानाध्यापक सह तृणमूल माध्यमिक शिक्षक समिति के कुल्टी ब्लॉक के उपाध्यक्ष वृंदावन पाल को उनके कक्ष से खींच कर परिसर में ले आये तथा उनके साथ मारपीट की. […]

आसनसोल/सीतारामपुर : मिठानी हाई स्कूल में कक्षा पांच के दाखिला प्रक्रिया के मुद्दे पर हुए विवाद में शुक्रवार को यूथ तृणमूल कर्मियों के नेतृत्व में दर्जनों गाजिर्यन प्रधानाध्यापक सह तृणमूल माध्यमिक शिक्षक समिति के कुल्टी ब्लॉक के उपाध्यक्ष वृंदावन पाल को उनके कक्ष से खींच कर परिसर में ले आये तथा उनके साथ मारपीट की. दो महिलाओं ने चप्पल से सार्वजनिक पिटाई की.
उनके कपड़े फाड़ दिये गये. पिटाई के बाद पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. श्री पाल ने यूथ तृणमूल कर्मी शांतुन पात्र, मिंटू बनर्जी व रास बिहारी बनर्जी समेत अन्य के खिलाफ मारपीट की प्राथमिकी दर्ज की है.
घायल श्री पाल को इलाज के लिए आसनसोल जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है. पुलिस ने संध्या बाउरी, तुलसी बाउरी व विकास बाउरी को गिरफ्तार किया है. तीनों तीन नंबर बैजडीह के निवासी हैं.
साजिश के तहत हमला
श्री पाल ने कहा कि इस घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया गया. एक छात्र के बर्थ सर्टिफिकेट व टीसी में अलग-असग जन्म तिथि थी. उन्होंने कहा कि इससे माध्यमिक परीक्षा में परेशानी होगी. वे एक तिथि का निर्धारण कर दें. अचानक हंगामा शुरू हो गया तथा उन्हें कक्ष से निकाल कर धक्का-मुक्की व मारपीट की गयी. महिलाओं को उकसा कर पिटाई करायी गयी. तीन को नामजद करते हुए शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस को कार्रवाई करनी है.
नेता ने स्वीकारी मौजूदगी
कुल्टी ब्लॉक यूथ टीएमसी के पूर्व अध्यक्ष चिंताहरण चटर्जी ने कहा कि शांतुन, मिंटू व रासबिहारी संगठन के कर्मी है. विवाद की सूचना मिलने पर वे घटनास्थल पर गये. उन्हीं को आरोपित कर दिया गया है. तीनों ने भी आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि उन्होंने मारपीट नहीं की. मिंटू स्कूल के निकट मिठाई का दुकान चलाता है. तीनों के किसी बच्चे का नामांकन नहीं कराना था. स्कूल की राजनीति में इनकी सक्रिय भूमिका रहती है.
पार्टी नेतृत्व ने झाड़ा पल्ला
तृणमूल के जिला कार्यकारी अध्यक्ष वी शिवदासन उर्फ दासू ने कहा कि पार्टी इस घटना की निंदा करती है. किसी भी मुद्दे पर शिक्षण संस्थान परिसर में घुसकर शिक्षकों की पिटाई गंभीर बात है तथा पार्टी इसके खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जायेगी. दोषी पाये जाने पर पार्टी के स्तर से भी कार्रवाई होगी. पुलिस तो अपना कार्य करेगी ही.
निरक्षर होने का दिया तर्क
अभिभावक रिंकू बाउरी सहित दर्जनों ने कहा कि वे निरक्षर है. वे चाहते है कि उनके बच्चे स्कूल में पढ़े. दाखिला के अंतिम दिन भी दाखिला में आनाकानी किये जाने के बाद वे आपा को बैठे. वे पहले से ही चक्कर लगा रहे थे तथा शुक्रवार को श्री पाल स्कूल से ही गायब थे. आने के बाद आनाकानी शुरू की.
वीडियो फुटेज से हो रही शिनाख्त
एडीसीपी (वेस्ट) पंकज कुमार द्विवेदी ने कहा कि तीन नामजद सहित कई के खिलाफ प्राथमिकी दर्झ की गयी है. पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. सरकारी कर्मी पर उनके कक्ष से खींच कर हमला का मामला है. क ड़ी कार्रवाई की जायेगी. वीडियो फुटेज के आधार पर भी आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है. दो महिला समेत तीन को पुलिस ने गिरफ्त में लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें