20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोल इंडिया हड़ताल वापस

आसनसोल : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के साथ बुधवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय यूनियन नेताओं की वार्ता के बाद कोल इंडिया में चल रही पांच दिवसीय हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गयी. गोयल ने कहा कि अध्यादेश में संशोधन के मुद्दे पर कमेटी गठित की गयी है. इसमें यूनियनों को भी प्रतिनिधित्व मिलेगा. […]

आसनसोल : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल के साथ बुधवार को नयी दिल्ली में केंद्रीय यूनियन नेताओं की वार्ता के बाद कोल इंडिया में चल रही पांच दिवसीय हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गयी. गोयल ने कहा कि अध्यादेश में संशोधन के मुद्दे पर कमेटी गठित की गयी है.
इसमें यूनियनों को भी प्रतिनिधित्व मिलेगा. सीटू को छोड़ कर अन्य चार केंद्रीय यूनियनों ने हड़ताल वापसी के समझौते पर हस्ताक्षर किया, सीटू ने खुद को इससे अलग रखा. बैठक में इंटक के राजेंद्र प्रसाद सिंह, एसक्यू जामा, एटक से रमेंद्र कुमार, एचएमएस के नत्थूलाल पांडेय, सीटू के डीडी रामानंदन तथा बीएमएस के पीके दत्ता शामिल थे. हड़ताल समाप्त होने के बाद सरकार तथा कोल इंडिया प्र बंधन ने राहत की सांस ली है.
कोल ब्लॉको की नीलामी में निजी कंपनियों को वाणिज्यिक उत्पादन की मंजूरी देने से संबंधितअध्यादेश के खिलाफ हड़ताल चल रही थी.
यूनियन सूत्रों ने बताया कि बैठक में ही संशोधन के लिए कमेटी गठन की घोषणा की गयी. इसे शीघ्र ही अंतिम रूप दिया जायेगा. इसके साथ ही कोल इंडिया से संबंधित मांगों पर आगामी 27 व 28 जनवरी को कोल इंडिया प्रबंधन व यूनियन नेताओं के बीच वार्ता होगी. सीआईएल प्रबंधन हड़ताल के दौरान श्रमिकों व यूनियन नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले व विभागीय कार्रवाई वापस लेगा.
सनद रहे कि पांच दिवसीय हड़ताल का हबुधवार को दूसरा दिन था.प्रतिदिन सीआईएल को 150 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा था. उत्पादन बुरी तरह से प्रभावित था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें