20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नष्ट की गयी पोस्तो की खेती

बांकुड़ा : बांकुड़ा जिला प्रशासन एवं जिला एक्साइज विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये बरजोड़ा एवं मेजिया ब्लॉक में अवैध रूप से जा रही अफीम की खेती के विरुद्ध अभियान चलाया. बुधवार को बरजोड़ा के मालियाड़ा ग्राम पंचायत के पिनरुई तथा कुलडीहा में दामोदर नदी के किनारे अफीम को ट्रैक्टर से […]

बांकुड़ा : बांकुड़ा जिला प्रशासन एवं जिला एक्साइज विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये बरजोड़ा एवं मेजिया ब्लॉक में अवैध रूप से जा रही अफीम की खेती के विरुद्ध अभियान चलाया.
बुधवार को बरजोड़ा के मालियाड़ा ग्राम पंचायत के पिनरुई तथा कुलडीहा में दामोदर नदी के किनारे अफीम को ट्रैक्टर से नष्ट किया गया. जिला एक्साइज अधीक्षक सौम्यकांति राय ने बताया कि दामोदर नदी से संलग्न इलाकों में 70-80 बीघा जमीन पर अफीम की खेती हो रही है.
गौरतलब है कि एक महीने पहले मेजिया के बनजोड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत जालानपुर ग्राम में लगभग 150 बीघा जमीन पर उगाई गयी अफीम को नष्ट किया गया.
इस संबंध में बांकुड़ा के एसडीओ अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि जिले के मेजिया एवं बरजोड़ा ब्लॉक में अफीम की खेती के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को बरजोड़ा ब्लॉक के दामोदर नदी से सटे इलाके में अफीम को नष्ट किया गया. उन्होंने कहा कि प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने के लिये आलू एवं सरसों के साथ अफीम की खेती की जा रही है. पुलिस की मदद से अभियान चलाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें