20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाराबनी, जामुड़िया, हीरापुर में अवैध कोयला खनन

आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमीश्नरेट इलाके में कई थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने के लिए बुधवार को कथा हॉल में अतिरिक्त जिला शासक सुमित गुप्ता की अध्यक्षता में प्रशासनिक बैठक हुई. इसमें दुर्गापुर की महकमाशासक कस्तुरी सेनगुप्ता, आसनसोल के महकमाशासक के प्रतिनिधि डिप्टी मजिस्ट्रेट सौम्य चटर्जी, अतिरिक्त पुलिस […]

आसनसोल : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमीश्नरेट इलाके में कई थाना क्षेत्र में चल रहे अवैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने के लिए बुधवार को कथा हॉल में अतिरिक्त जिला शासक सुमित गुप्ता की अध्यक्षता में प्रशासनिक बैठक हुई.
इसमें दुर्गापुर की महकमाशासक कस्तुरी सेनगुप्ता, आसनसोल के महकमाशासक के प्रतिनिधि डिप्टी मजिस्ट्रेट सौम्य चटर्जी, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) विश्वजीत घोष, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (इस्ट) अमिताभ माइति, सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) अभिषेक राय, एसडीएलआरओ, चीफ माइनिंग अधिकारी आदि मौजूद थे.
श्री गुप्ता ने शिल्पांचल के विभिन्न इलाकों में चल रहे अवैध कोयला खनन से संबंधित रिपोर्ट पुलिस अधिकारी से ली और उसपर तत्काल अंकुश लगाने का निर्देश दिया. पुलिस अधिकारियों ने वर्तमान में अवैध कोयला खनन स्थलों की विस्तृत जानकारी देते हुए खनन रोकने के लिए पुलिस प्रक्रिया की जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने कोयला खनन रोकने में आ रही बाधाओं की जानकारी दी. . डिप्टी मजिस्ट्रेट श्री चटर्जी ने बताया कि बाराबनी, जामुड़िया के कई अंचल में अवैध कोयला खनन चलने की बात उभर कर सामने आयी.
हीरापुर थाना के पटमोहना इलाके में भी अवैध खनन हो रहा है. चोरी-छिपे कई इलाकों में अवैध कोयला खनन किया जा रहा है. इससे इसीएल को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. बैठक में इसीएल अधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन तालमेल के अभाव में इसीएल अधिकारी उपस्थित नहीं हो पाये. इस मुद्दे पर फरवरी में बैठक की जायेगी, जहां तमाम पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इसीएल, सीआइएसएफ, कमर्शियल टैक्स ऑफिसर आदि मौजूद रहेंगे. जहां अवैध कोयला खनन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने पर जोर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें