30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेंजरों की हत्या पर पाक के नेताओं ने भारत के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नेताओं ने भारत के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें बीएसएफ की गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की निंदा की गई है. सर्वदलीय बैठक में 31 दिसंबर की घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया गया. उस घटना में पाकिस्तान रेंजर्स के दो सैनिक मारे गए थे. सर्वदलीय बैठक […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के नेताओं ने भारत के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया जिसमें बीएसएफ की गोलीबारी में दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की निंदा की गई है. सर्वदलीय बैठक में 31 दिसंबर की घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया गया. उस घटना में पाकिस्तान रेंजर्स के दो सैनिक मारे गए थे. सर्वदलीय बैठक आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित मुकदमा चलाने के लिए सैन्य अदालतों के गठन को लेकर मतभेदों को खत्म करने के लिए यहां बुलाई गई थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार भारत के सीमा सुरक्षा बल की कायरतापूर्ण और अनैतिक कार्रवाई अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त पेशेवर सैन्य मानदंडों और सीमा समन्वय तंत्रों की सहमत भावनों के बिल्कुल खिलाफ है.

वक्तव्य में कहा गया है, यह एपीसी भारत के सीमा सुरक्षा बल की अवैध और नितांत अनुचित कार्रवाई की जोरदार निंदा करती है और इस बात की मांग करती है कि भारत सरकार इस बर्बर और कपटपूर्ण कार्रवाई के कारणों को स्पष्ट करे.
वक्तव्य में कहा गया है, यह इस बात की भी उम्मीद करती है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और उनके खिलाफ की गई कार्रवाई से पाकिस्तान सरकार को अवगत कराया जाएगा. पाकिस्तान का कहना है कि दोनों सैनिक सीमा पर फ्लैग बैठक के लिए जा रहे थे. ऐसा सफेद ध्वज लेकर आगे आने के सहमत मानदंडों के अनुरुप किया जा रहा था.
पाकिस्तान के अनुसार लेकिन जब वे पारस्परिक रुप से सहमति वाले स्थान पर पहुंचे तो भारतीय सैनिकों ने उनपर गोलीबारी की जिसमें दोनों की मौत हो गई. पाकिस्तान ने घटना की जांच की मांग को लेकर भारत को एक पत्र भी लिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें