30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व कप में स्पिनर निभायेंगे अहम भूमिका : मुश्ताक अहमद

कराची : पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में स्पिनर अहम भूमिका निभायेंगे. पूर्व टेस्ट लेग स्पिनर मुश्ताक ने कहा कि आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में तेज गेंदबाजों के दबदबे के बावजूद उन्हें लगता है कि स्पिनर की भूमिका अहम […]

कराची : पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी कोच मुश्ताक अहमद का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले आगामी विश्व कप में स्पिनर अहम भूमिका निभायेंगे.

पूर्व टेस्ट लेग स्पिनर मुश्ताक ने कहा कि आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में तेज गेंदबाजों के दबदबे के बावजूद उन्हें लगता है कि स्पिनर की भूमिका अहम होगी.

मुश्ताक ने कहा, समय के साथ प्रत्येक देश में आक्रमण करने और रन रोकने के लिए स्पिनर जरूरी हो गये हैं. इसका कारण यह है कि कुछ अपवाद छोड़कर एकदिवसीय मैचों में आजकल पिचें आम तौर पर एक जैसे स्तर की ही होती हैं. इस पूर्व स्पिनर ने स्वीकार किया कि सईद अजमल और मोहम्मद हफीज पर लगा गंेदबाजी प्रतिबंध कुछ हद तक विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन को प्रभावित करेगा.

उन्होंने कहा, बेशक पिछले कुछ वर्षों में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अजमल, हफीज और शाहिद अफरीदी ने स्पिन गेंदबाजी की बागडोर संभाली है इसलिए इससे फर्क तो पड़ेगा. मुश्ताक ने हालांकि साथ ही कहा कि पाकिस्तान में स्पिनर प्रतिभा की कोई कमी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें