27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि में वृद्धि की

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आवासीय खेल छात्रावासों में खिलाड़ियों को भोजन के लिए मिलने वाली राशि बढ़ाकर 250 रुपये प्रति खिलाड़ी प्रतिदिन कर दी है. पहले यह राशि 150 रुपये थी. राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि स्पोर्ट्स कालेज के खिलाड़ियों की आहार दर 100 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार ने आवासीय खेल छात्रावासों में खिलाड़ियों को भोजन के लिए मिलने वाली राशि बढ़ाकर 250 रुपये प्रति खिलाड़ी प्रतिदिन कर दी है. पहले यह राशि 150 रुपये थी.

राज्य सरकार की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि स्पोर्ट्स कालेज के खिलाड़ियों की आहार दर 100 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये कर दी गयी है. इसके अलावा आवासीय खेल छात्रावासों में प्रवेश के लिए संचालित होने वाले केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाली प्रदेश स्तर की टीमों के खिलाड़ियों की आहार दर 100 रुपये से बढ़ाकर 200 रुपये प्रति खिलाड़ी प्रतिदिन कर दी गयी है.

विज्ञप्ति में कहा गया कि आहार दरों में बढ़ोत्तरी से खेल विभाग के तहत आवासीय खेल छात्रावासों के खिलाड़ियों, स्पोर्ट्स कालेज के खिलाड़ियों और खेल छात्रावासों में होने वाले केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने वाली प्रदेश स्तर की टीमों के खिलाड़ियों को दी जाने वाली आहार सामग्री जैसे मक्खन, फल, दही, मीट, दूध, मिठाई आदि में वर्तमान में दी जा रही मात्रा से दोगुना बढ़ोत्तरी हो जायेगी. इससे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य में सुधार के साथ साथ खेलों में उनकी अभिरुचि और बढ़ेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें