23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर प्रदेश : मऊ रेल दुर्घटना के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का मुआवजा

नयी दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज उत्तरप्रदेश के मऊ जिले में स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर में बच्चों की मौत पर शोक प्रकट किया और मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. रेल मंत्री ने आज सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरु होने पर स्वत: […]

नयी दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज उत्तरप्रदेश के मऊ जिले में स्कूल वैन की ट्रेन से टक्कर में बच्चों की मौत पर शोक प्रकट किया और मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

रेल मंत्री ने आज सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरु होने पर स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया.प्रभु ने कहा कि उत्तरप्रदेश केमऊजिले में बिना फाटक वाली रेलवे क्रॉसिंग पर आज सुबह करीब सवा आठ बजे एक स्कूल वैन की वाराणसी जा रही पैसेंजर ट्रेन से टक्कर हो गयी इस दुर्घटना में पांच बच्चों के मारे जाने की खबर है. घायलों को मऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल पर भेजा जा रहा है. मंत्री ने कहा, इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रूपये और सामान्य रूप से घायलों को 20-20 हजार रुपये दिये जायेंगे. उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना वैन चालक की लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुई.

प्रभु ने कहा कि देश में अभी 11 हजार फाटक रहित रेलवे क्रॉसिंग हैं और हमारा प्रयास होगा कि इन्हें फाटकयुक्त बनाया जाये इस बीच ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय किये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें