22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कप्‍तान कोहली ने कहा, रोहित का रिकॉर्ड टूटना मुश्किल

कोलकाता : श्रीलंका के साथ खेली जा रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की श्रृंखला में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा ने कल 264 रन की जो आतिशी पारी खेली उस रिकॉर्ड को हाल-फिलहाल में कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पायेगा. कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे […]

कोलकाता : श्रीलंका के साथ खेली जा रही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की श्रृंखला में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने कहा है कि रोहित शर्मा ने कल 264 रन की जो आतिशी पारी खेली उस रिकॉर्ड को हाल-फिलहाल में कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पायेगा.

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में भारत की 153 रन से जीत के बाद कहा, मैंने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि एक बार जब रोहित चलने लग जाता है तो फिर वह बहुत खतरनाक बल्लेबाज बन जाता है. उन्होंने कहा, आज इस तरह का दिन था कि मैं अपने बच्चों से कह सकता हूं कि मैं वहां था और मैंने ( रोहित को बल्लेबाजी करते हुए ) देखा था.

मुझे नहीं लगता कि हाल फिलहाल यह रिकार्ड टूट पायेगा. रोहित ने कोहली के साथ 202 रन की साझेदारी की. कोहली ने कहा, मुझे खुशी है कि मैंने उसके साथ बल्लेबाजी की. बीच में एक समय ऐसा भी था जब रोहित ने स्वीकार किया कि रन आसानी से नहीं बन रहे हैं और मैंने उससे कहा कि वह क्रीज पर पर्याप्त समय बिताये. एक बार 70 – 80 पर पहुंचने के बाद उसे रोकना मुश्किल था.

भारत श्रृंखला में 4-0 से आगे हो गया है. उसे श्रीलंका की तरफ से अभी कोई चुनौती नहीं मिली है.कोहली से महेंद्र सिंह धौनी की अनुपस्थिति में कप्तानी के अनुभव के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि मैं अभी कप्तान हूं. मेरे खाते में हार से ज्यादा जीत है लेकिन आपके जज्बे की परीक्षा केवल बुरे समय में होती है.

ऐसा समय भी आयेगा. कोहली ने कहा कि टीम रांची में होने वाले पांचवें और आखिरी मैच को भी हल्के से नहीं लेगी. उन्होंने कहा, नहीं हम ढिलायी नहीं बरतेंगे. हम टीम में इस तरह की संस्कृति का विकास करने पर ध्यान दे रहे हैं. हम अपना आक्रमण बरकरार रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें