22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आप ने जारी कर दी 22 प्रत्याशियों की सूची

नयी दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा की तैयारियां शुरू कर दी है. आप ने दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए पहली सूची के रूप में 22 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. प्रत्याशियों की सूची आप नेता संजय सिंह मीडिया के सामने जारी की. गौर करने वाली बात यह है कि 22 […]

नयी दिल्लीः आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा की तैयारियां शुरू कर दी है. आप ने दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए पहली सूची के रूप में 22 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी.

प्रत्याशियों की सूची आप नेता संजय सिंह मीडिया के सामने जारी की. गौर करने वाली बात यह है कि 22 प्रत्याशियों में चार नाम मंत्रियों के शामिल है जिन पर पार्टी ने दोबारा भरोसा जताया है. इसमें विवादों में रहने वाले नेता सोमनाथ भारती का नाम भी शामिल किया गया है. इस सूची में आठ विधायकों को भी शामिल किया गया है जो पिछली बार अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं. पहली सूची में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम शामिल नहीं है.पार्टी की दूसरी सूची भी जल्द जारी कर दी जायेगी.

इतनी जल्दी पार्टी प्रत्याशियों के नाम जारी करने के पीछे तर्क दिये जा रहे हैं. दिल्ली में आप के उम्मीदवारों को जनता के बीच जाने और प्रचार करने का पूरा मौका मिलेगा. पार्टी जनसंपर्क अभियान के जरिये लोगों तक पहुंचेगी और केजरीवाल के उस 49 दिनों के सरकार के कामकाज का ब्योरा देगी और दोबारा सरकार बनाने की गुजारिश करेगी.
प्रत्याशियों की सूची इस प्रकार है
बंदना कुमारी शालीमार बाग
सोमदत्त सदरबाजार
अनिल बाजपेयी गांधीनगर
संजीव झा बुराड़ी
जरनैल सिंह तिलकनगर
कमांडो सुरेंदर दिल्ली कैंट
गिरीश सोनी मादीपुर
विशेष रवि करोलबाग
मनोज कुमार कोण्डली
सतेंद्र जैन शकूरबस्ती
अतुल गुप्ता विश्वास नगर
जगदीप हरिनगर
संदीप सुल्तानपुरी माझरा
सोमनाथ भारती मालवीय नगर
राजेश जनकपुरी
गुलाब सिंह मटियाला
सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश
विजेंद्र गर्ग राजेंद्र नगर
भावना गौड़ पालम
एनडी शर्मा बदरपुर
जितेंद्र तोमर त्रीनगर
कपिल मिश्रा करावल नगर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें