20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब झारखंड में 42 प्लस का टारगेट,एकला चलो की राह पकड़ सकती है भाजपा

रांची:हरियाणा और महाराष्ट्र में भी कमल खिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोनों राज्यों की जमीन भाजपा ने नाप ली. हरियाणा में चार सीट से कुरसी तक पहुंच गये. यहां अपने दम पर सरकार बनाने की स्थिति में हैं. जबकि महाराष्ट्र में भाजपा पहली बार सौ का आंकड़ा पार कर सत्ता के करीब […]

रांची:हरियाणा और महाराष्ट्र में भी कमल खिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोनों राज्यों की जमीन भाजपा ने नाप ली. हरियाणा में चार सीट से कुरसी तक पहुंच गये. यहां अपने दम पर सरकार बनाने की स्थिति में हैं. जबकि महाराष्ट्र में भाजपा पहली बार सौ का आंकड़ा पार कर सत्ता के करीब पहुंची है. महाराष्ट्र में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. भाजपा के सामने अब झारखंड की चुनौती है.

दो राज्यों के परिणाम के बाद भाजपा बुलंद हौसले के साथ चुनाव में उतरेगी. राजनीतिक हालात ऐसे हैं कि भाजपा एकला चलो की राह पकड़ेगी. झारखंड में भाजपा अपने दम पर चुनावी जंग में उतरेगी. गंठबंधन के आसार खत्म हो रहे हैं. आजसू-झाविमो के साथ गंठबंधन की हवा राजनीतिक फिजा तैर रही थी, लेकिन आने वाले दिनों में जल्द ही अटकलों पर विराम लगेगा. प्रदेश भाजपा के नेता चुनाव परिणाम से उत्साहित हैं. पूरी टीम आने वाले चुनाव के लिए ताल ठोक रही है.

प्रदेश के नेताओं की परीक्षा होगी
भाजपा के प्रदेश नेताओं के लिए विधानसभा चुनाव चुनौती होगी. प्रदेश के कई नेताओं की ताकत आंकी जायेगी. प्रदेश नेताओं को फिलहाल विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन की जिम्मेवारी दी गयी है. राज्य भर में कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिये जमीनी ताकत का आकलन कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव से भाजपा के पक्ष में बह रही चुनावी बयार की दिशा अब झारखंड की ओर मोड़ने की बारी है.
विरोधियों के अलावा भितरघात से निबटना होगा
भाजपा को आने वाले चुनाव में विरोधियों से निबटना है. कांग्रेस, झामुमो, झाविमो, आजसू जैसी पार्टियां रास्ता रोकने का प्रयास करेगी. क्षेत्रीय दलों की खास पैठ है. वहीं निर्दलीय भी राष्ट्रीय पार्टियों के लिए दीवार बन कर खड़े हैं. भाजपा को ऐसी ताकतों से निबटना है. वहीं पार्टी के अंदर भितरघात भी है. नेताओं के बीच पार्टी बंटी है. पार्टी के अंदर एकजुटता बनाने की चुनौती है. दूसरी पार्टियों के विधायकों को शामिल तो कराया गया है, लेकिन पुराने कार्यकर्ता पचा नहीं पा रहे हैं. पार्टी को संगठन के अंदर संतुलन बनाना होगा.
मोदी करेंगे दर्जनों सभाएं
रांची:भाजपा झारखंड में भी आगामी विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ेगी. रांची में आयोजित कार्यकर्ता समागम में इसकी घोषणा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर चुके हैं. महाराष्ट्र की तर्ज पर नरेंद्र मोदी झारखंड में भी पूरी ताकत झोकेंगे. राज्य के विभिन्न जिलों में दर्जनों सभाएं करेंगे. चुनाव से पहले भाजपा केंद्रीय नेतृत्व इसकी तैयारी में लगी है. मोदी के कैंपेन का खाका तैयार हो रहा है. आइटी और प्रबंधन संस्थान की टीम फीड बैक लेने में जुटी है. यह टीम एक बार झारखंड का दौरा भी कर चुकी है. स्थानीय मुद्दे से लेकर राज्य के हालात पर पूरी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं. एक-एक विधानसभा को लेकर पार्टी की जमीनी स्थिति का आकलन किया जा रहा है. पहले चरण के सव्रे का काम पूरा हो चुका है. दीपावली के बाद एक बार फिर टीम के सदस्य राज्य का दौरा करेंगे.
टीम में हैं 16 सदस्य
नरेंद्र मोदी की टीम में कुल 16 सदस्य हैं. इन्होंने लोकसभा चुनाव में भी पार्टी के लिए काम किया है. टीम में प्रबंधन, आइटी के स्टूडेंट्स काम कर रहे हैं. इसके अलावा कैग नामक संस्था भी नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी में जुटी हुई है. यह टीम मोदी के लिए सभाओं की जगह से लेकर मुद्दे तक तय करती है. संताल परगना, कोलहान, छोटानागपुर और पलामू में मोदी की कई सभाएं होगी. कैंपेन ऐसे जिलों में होगा, जहां से एक बार में पांच से छह विधानसभा कवर हो सके.
केंद्रीय मंत्रियों का भी होगा कार्यक्रम: विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी यहां पर कई केंद्रीय मंत्रियों का कार्यक्रम करने की तैयारी में जुटी है. मंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं और सरकार की ओर से पिछले तीन माह में किये गये कार्यो से जनता को अवगत करायेंगे. इसके अलावा भाजपा शासित प्रदेश के मंत्री भी चुनावी सभाओं में हिस्सा लेंगे. इनके अलावा चुनावी सभाओं के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है.
भाजपाइयों ने मनाया जश्न: पटाखे फोड़े, मिठाइयां बांटी
रांची : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपाइयों ने जश्न मनाया. प्रदेश कार्यालय और अलबर्ट एक्का चौक पर पटाखे फोड़े. एक दूसरे को अबीर गुलाल लगा कर जीत की बधाई दी. इस अवसर पर विधायक सीपी सिंह, गामा सिंह, प्रदीप सिन्हा, प्रेम मित्तल, कमाल खां, संजय जायसवाल, सत्यनारायण सिंह, मनोज मिश्र, राजेंद्र केसरी, चंद्र प्रकाश, रविनाथ किशोर, तारिक इमरान, ऊषा पांडेय, विनय जायसवाल, ललन सिंह, गुरविंदर सिंह सेठी, आरती सिंह, लक्ष्मी कुमारी, माया सिंह, उमेश यादव, मनीष सिंह, अजीत कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे.
भाजपाइयों ने कहा
यहां भी अच्छे परिणाम की उम्मीद
रांची:हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर भाजपा के नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं. पार्टी नेताओं को झारखंड में अच्छे परिणाम आने की उम्मीद है. मुख्यालय प्रभारी गामा सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो को देखते हुए जनता ने भाजपा पर विश्वास जताया है. भाजपा अल्पसंख्यक मोरचा के मीडिया प्रभारी तारिक इमरान ने कहा कि जनता ने जाति, भाषा, धर्म और क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा का समर्थन किया है.
झारखंड में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे
पूर्व मुख्यमंत्री सह नेता प्रतिपक्ष अर्जुन मुंडा ने कहा कि पार्टी को पूरे देश में स्थापित करने का प्रयास अब धरातल पर उतरते दिखाई दे रहा है. इस जीत से न सिर्फ कार्यकर्ताओं के मानस पर सकारात्मक असर पड़ेगा, बल्कि झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे.
झारखंड विधानसभा में दिखेगा सकारात्मक असर
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि पूरा देश नरेंद्र मोदी के विचारों का समर्थन करता है. इस जीत ने यह साबित कर दिया है कि सांप्रदायिकता का रोना रोनेवालों को जनता ने खारिज कर दिया है. देश के समक्ष अब विकास एवं सुशासन का असली मुद्दा है. झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी इस परिणाम का सकारात्मक असर दिखायी देगा.
विपरीत परिस्थिति में लहरायेगा परचम
प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर सकारात्मक असर पड़ेगा. उन्होंने कहा कि नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से पार्टी का परचम विपरीत परिस्थिति में लहरायेगा. पूरे देश की तरह झारखंड में भी मोदी की लहर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें