26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऊर्जा मंत्री की चेतावनी, रोक देंगे कोयला और छाई

रांची : ऊर्जा मंत्री राजेंद्र सिंह ने डीवीसी को चेतावनी दी है कि बिजली आपूर्ति सामान्य न होने पर कोयला और छाई रोक देंगे. जेएसइबी मुख्यालय में सभी जीएम और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद वह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. मंत्री ने कहा कि डीवीसी कमांड एरिया बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, […]

रांची : ऊर्जा मंत्री राजेंद्र सिंह ने डीवीसी को चेतावनी दी है कि बिजली आपूर्ति सामान्य न होने पर कोयला और छाई रोक देंगे. जेएसइबी मुख्यालय में सभी जीएम और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद वह पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

मंत्री ने कहा कि डीवीसी कमांड एरिया बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा व चतरा में आठ से 16 घंटे तक बिजली काटी जाती है. हर दो-दो घंटे पर बिजली की कटौती होती है. इसके चलते लोग आंदोलित हैं. डीवीसी का बकाया 3500 करोड़ है. हाल ही में सरकार ने दो सौ करोड़ रुपये का भुगतान किया है. सरकार लगातार भुगतान कर ही रही है. इसके बावजूद डीवीसी बकाये की बात कह कर बिजली की कटौती कर रहा है. अब यह नहीं चलेगा. डीवीसी में झारखंड की 33 फीसदी हिस्सेदारी है. 22 सिंतबर तक बिजली आपूर्ति सामान्य नहीं हुई तो डीवीसी को कोयला आपूर्ति व छाई की ढुलाई बंद करवा देंगे. एक जनआंदोलन डीवीसी के खिलाफ खड़ा किया जायेगा.

मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर 19 सितंबर को वह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से बात करेंगे कि बिजली बंटवारा के बाद मिलने वाली राशि दें, ताकि डीवीसी को भुगतान हो सके. टीवीएनएल को भी 1500 करोड़ रुपये का भुगतान करना है.

* पूजा मे बेहतर आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश

मंत्री ने बिजली आपूर्ति की समीक्षा करते हुए दुर्गा पूजा में बेहतर आपूर्ति का निर्देश दिया. साथ ही दो दिनों में रांची की बिजली आपूर्ति सुधारने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि रांची में आपूर्ति नहीं सुधरी, तो अधिकारियों को वह सुधार देंगे. बैठक में विकास निगम लिमिटेड के सीएमडी एसएन वर्मा, वितरण कंपनी के एमडी केके वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें