20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति को लिखा गया पत्र वापस लें एलजी:केजरीवाल

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बुधवार को उप राज्यपाल (एलजी) नजीब जंग से मुलाकात की और दिल्ली में सरकार बनाने के वास्ते भाजपा को आमंत्रित करने को लेकर राष्ट्रपति की अनुमति मांगने के लिए लिखा गया पत्र वापस लेने की मांग की. इस दौरान पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के साथ रहे आप […]

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बुधवार को उप राज्यपाल (एलजी) नजीब जंग से मुलाकात की और दिल्ली में सरकार बनाने के वास्ते भाजपा को आमंत्रित करने को लेकर राष्ट्रपति की अनुमति मांगने के लिए लिखा गया पत्र वापस लेने की मांग की.

इस दौरान पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के साथ रहे आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा, हमने अपने स्टिंग ऑपरेशन की सीडी सुपुर्द कर दी है, जिसमें दिखता है कि भाजपा चार करोड़ रुपये में हमारे विधायक को खरीदने की कोशिश कर रही है.

‘आप’ ने उपराज्यपाल से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 4 सितंबर को लिखे गए उनके पत्र की समीक्षा करने का भी अनुरोध किया जिसमें दिल्ली में सरकार बनाने के लिए सबसे बडी पार्टी (भाजपा) को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी गयी है.

मुलाकात के दौरान केजरीवाल के साथ रहे आप नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि हमने अपने स्टिंग ऑपरेशन की सीडी सुपुर्द कर दी है जिसमें दिखता है कि भाजपा 4 करोड रुपये में हमारे विधायक को खरीदने की कोशिश कर रही है.हमने उपराज्यपाल से वीडियो देखने का अनुरोध किया है.

हमने उनसे राष्ट्रपति मुखर्जी को 4 सितंबर को भेजे पत्र की समीक्षा करने को भी कहा है जिसमें उन्होंने सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने की अनुमति मांगी है. आप नेता ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए भाजपा पर खरीद फरोख्त में संलिप्त होने का आरोप लगाया.

सिसौदिया ने कहा कि खरीद फरोख्त के जरिए अगर भाजपा सरकार बना भी लेती है तो दिल्ली की समस्याएं नहीं सुलझेंगी. इस तरह की सरकार दिल्ली की जनता पर एक बोझ होगी और इस तरह सरकार बनाना उनके साथ छल होगा. बैठक में आप ने उपराज्यपाल से दिल्ली विधानसभा भंग करने के लिए कहा. सिसौदिया ने कहा कि अगर जरूरत हुयी तो वे राष्ट्रपति को सीडी सौंपेंगे.

अरविंद केजरीवाल जहां भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने से रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रहे है वहीं भाजपा भी दिल्‍ली में अपनी सरकार बनाने को लेकर संजीदा नजर आ रही है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 9 अक्‍टूबर तक के लिए टलने के बाद आम आदमी पार्टी को भले ही कुछ राहत मिली है. लेकिन आप की स्‍टिंग की गई सीडी को कल सुप्रीम कोर्ट में रिकार्ड में न रखने से आम आदमी पार्टी को करारा झटका भी लगा है. कोर्ट ने इस बात के आदेश दिए हैं कि अब 9 अक्‍टूबर के बाद होने वाली सुनवाई में आप इस सीडी को पेश करे.

ज्ञात हो कि सोमवार को आम आदमी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ एक बडा खुलासा किया था. आप ने स्‍टिंग की गई एक सीडी में दिल्‍ली के भाजपा प्रदेश उपाध्‍यक्ष शेर सिंह डागर को आप नेता दिनेश माहनिया को चार करोड रुपये ऑफर करते दि‍खाया था. इसी सीडी को आम आदमी पार्टी अदालत में कल पेश करना चाहती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें