28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह

रांची: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार झारखंड आये अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया. उन्होंने एचइसी के प्रभात तारा मैदान में सोमवार को राज्य भर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनावी नसीहत दी, विपक्ष पर प्रहार भी किया. झारखंड की जनता से […]

2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014312143Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 8
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014308020Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 9
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014313147Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 10
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014309187Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 11
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014310830Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 12
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014314463Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 13
2014 9$Largeimg109 Sep 2014 014306680Gallery
बहुमत दें, अच्छी सरकार देंगे: अमित शाह 14

रांची: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार झारखंड आये अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया. उन्होंने एचइसी के प्रभात तारा मैदान में सोमवार को राज्य भर से जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनावी नसीहत दी, विपक्ष पर प्रहार भी किया. झारखंड की जनता से आह्वान किया : आपसे करबद्ध निवेदन है, हमें समर्थन चाहिए. लेकिन आधा-अधूरा नहीं, पूर्ण बहुमत दीजिए. सत्ता देनी है, तो दो तिहाई बहुमत से, वरना हम विपक्ष में बैठने को तैयार हैं. स्पष्ट बहुमत दीजिए, केंद्र की तरह यहां भी अच्छी सरकार बना कर दिखायेंगे.

चुनाव जीतने का मंत्र बताया : कार्यकर्ता समागम में अमित शाह ने कहा : लोकसभा चुनाव में नारा था, देश को कांग्रेस मुक्त बनायेंगे. झारखंड ने भी देश को कांग्रेस मुक्त बनाने में सहयोग दिया. अब झारखंड को भाजपा युक्त बनाना है. कार्यकर्ताओं ने कहा : चुनावी समर में भारत माता के जयकारे के साथ कूद जाइये. बिरसा मुंडा और अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को पूरा करना है. उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र भी बताया, कहा : चुनाव जीतना है, तो बूथ जीतना होगा. एक-एक बूथ तक जाइये.

झारखंड की चिंता नहीं, बूथ की चिंता कीजिए. कौन विधायक बनेगा, कौन मुख्यमंत्री इसे छोड़ें. छोटे मन से चुनाव में नहीं जाना है. झारखंड में समर्थन हासिल करना है, सपना पूरा करना है, तो लग जायें.

भ्रष्टाचारियों का शासन खत्म करना है
उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा : भ्रष्टाचारियों का शासन खत्म करना है. चुनाव को हल्के में न लें. विपक्षी सब एकजुट हो रहे हैं. उन्होंने विपक्ष पर भी प्रहार किया, कहा : लालू, नीतीश, गुरुजी साथ आ रहे हैं. गुरुजी का चेहरा आगे कर कांग्रेस पीछे है. हेमंत सोरेन झारखंड द्रोह कर रहे हैं. जिन लोगों ने कहा था कि झारखंड उनकी लाश पर बनेगा, उनके साथ चुनाव लड़ रहे हैं. पिता जीवन भर झारखंड की रचना के लिए आंदोलन करते रहे, अब हेमंत झारखंड का विरोध करनेवालों के साथ हैं. पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जायें और बतायें कि ये लोग सत्ता के लिए क्या-क्या कर रहे हैं.

कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने झारखंड में नेतृत्व के अटकलों पर भी विराम लगाया, कहा : मुझसे विधायक, पत्रकार पूछते हैं कि झारखंड में किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हम झारखंड में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौसला भी बढ़ाया, कहा : कार्यकर्ताओं के बिना चुनाव जीतना संभव नहीं है. लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का करिश्माई व्यक्तित्व तो था ही पर इसके साथ परिश्रम भी किया गया. उन्होंने अपने भाषण में मोदी सरकार की 100 दिन की उपलब्धियां भी गिनायी. कार्यक्रम में पार्टी के सांसद-विधायक और कार्यसमिति के सदस्य मंच पर मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन बालमुकुंद सहाय ने किया.

क्या-क्या

– सुबह 10.30 बजे संघ कार्यालय पहुंचे. स्वयं सेवकों से मुलाकात की

– दिन के 12.15 से 2.30 बजे तक प्रभात तारा मैदान में कार्यकर्ता समागम में रहे

– दिन के 3.00 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में खाना खाया. कंप्यूटर कक्ष का उदघाटन किया

– शाम 4.00 बजे बीएनआर होटल में पत्रकारों से मुलाकात की

– शाम 5.00 बजे प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की

– देर शाम वापस लौट गये

कार्यकर्ताओं को चुनावी गुर के साथ नसीहत भी

लोकसभा में कांग्रेस मुक्त भारत का नारा था, अब भाजपा युक्त झारखंड बना दीजिए

छोटे मन से चुनाव में न जायें. कौन विधायक बनेगा, कौन मुख्यमंत्री इसकी चिंता छोड़ें

चुनाव जीतना है, तो बूथ जीतना होगा

झारखंड के चुनाव को हल्के में न लें, लालू नीतीश, शिबू सोरेन सब मिल रहे हैं साथ और कांग्रेस भी

दो तिहाई बहुमत के लिए चुनाव लड़ना है स्पष्ट बहुमत मांगें

बिरसा मुंडा, अटल बिहारी का सपना लेकर गांव, कस्बे में जायें

हेमंत सोरेन पर निशाना

यहां बज रहे नगाड़े से हमें इस भ्रष्ट सरकार व अस्थिरता से मुक्ति का घंट सुनाई दे रहा

हेमंत झारखंड द्रोह कर रहे हैं

जिसने कहा, हमारी लाश पर बनेगा झारखंड, आज उसी के साथ हैं

पिता झारखंड के लिए आंदोलन करते रहे, हेमंत सत्ता के लिए क्या नहीं कर रहे

झारखंड को बदलने का वादा
अमित शाह ने झारखंड को बदलने का वादा भी किया, कहा : हम झारखंड को कल्याणकारी राज्य बनाना चाहते हैं. झारखंड धनी है, लेकिन यहां के नागरिक निर्धन हैं. हमें बहुमत मिलेगा, तो हम झारखंड को बदल देंगे. झारखंड के लोग स्वाभिमानी हैं. उन्हें कोई नक्सली डरा नहीं सकता. मोदी जी के नेतृत्व में भारत को 21 वीं सदी में ले जाने की जो यात्रा शुरू हुई है, उसका नेतृत्व झारखंड करे. झारखंड देश को तरक्की के रास्ते पर ले जायेगा. यहां अपार संभावनाएं हैं. यहां के नेता मेहनती हैं. कुदरत ने झारखंड को सजाया है. जरूरत सचिवालय में बैठनेवाले एक प्रमाणिक नेतृत्व की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें