28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दक्षिणेश्वर काली की शरण में अमित शाह

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देने की रणनीति बनाने के लिए शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र शुरू किया. प्रदेश कार्यकारिणी समिति की दो दिनी बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने की. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा प्रदेश प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह मौजूद […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को टक्कर देने की रणनीति बनाने के लिए शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र शुरू किया. प्रदेश कार्यकारिणी समिति की दो दिनी बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने की. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव तथा प्रदेश प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह मौजूद रहे. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) रामलाल ने कहा कि मिशन 2016 के तहत पश्चिम बंगाल को तृणमूल मुक्त बनाने का लक्ष्य जरूरी है.

साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटे जीतने का लक्ष्य रखा गया है. उनका कहना था कि भारत अब कांग्रेस मुक्त हो चुका है. कांग्रेस का पर्यायवाची भ्रष्टाचार है. जिन राजनीतिक दलों के नाम के साथ कांग्रेस जुड़ा हुआ है वे राजनीतिक दल भी भ्रष्टाचार से परे नहीं हैं. तृणमूल कांग्रेस का भी वही हाल है. इसका उदाहरण है बंगाल में सारधा कांड. तृणमूल ने मां सारदा के नाम को कलंकित किया है. मिशन 2016 के अंतर्गत प्रदेश भाजपा को वार्ड स्तर पर बूथ कमेटी का गठन करना होगा.

उन्होंने प्रदेश नेतृत्व को निर्देश दिया कि दुर्गा पूजा के 15 दिनों के बाद से सभी कार्यकर्ताओं की सूची का तीन स्तर पर सत्यापन किया जाना चाहिए. वह किस तरह से सक्रिय हैं, उनके कार्य की शैली कैसी है, पार्टी के प्रति वे कितने समर्पित हैं, यह सबकुछ सत्यापित करना होगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा का विकास 100 फीसदी हुआ है. पूर्व के लोकसभा चुनाव में भाजपा के सांसदों की संख्या केवल एक थी जो बढ़कर दो हो गयी है. वोट प्रतिशत में भी भारी इजाफा हुआ है. इतना अधिक इजाफा किसी अन्य राज्य में नहीं हुआ है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे अमित शाह रविवार को प्रदेश समिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करेंगे. राहुल सिन्हा ने पार्टी सदस्यों को संबोधित करते हुए जनता तक पहुंचने तथा ‘‘बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कुशासन और डराने की नीतियों’’ से निबटने के लिए एकमात्र बल के रूप में खुद को स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया. श्री सिन्हा ने कहा कि 2016 की तैयारियों के तहत वार्ड स्तर से लेकर जिला स्तर तक व जिला स्तर से राज्य स्तर तक नये चेहरों को सामने लाने और संगठन को मजबूत करने के लिए कदम उठाया जायेगा. जिससे पार्टी बंगाल में एक महाशक्ति के रूप में उभरे. बैठक में सांसद एसएस अहलुवालिया, चंदन मित्र, राष्ट्रीय सह संगठन महासचिव शिव प्रकाश, जॉर्ज बेकर, पीसी सरकार, बैरी ओ ब्रायन, शिशिर बाजोरिया, तथागत राय, रितेश तिवारी सहित अन्य विशिष्ट व्यक्ति उपस्थित थे.

विधानसभा चुनाव में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

कोलकाता पहुंचे अमित शाह

भाजपा का दो दिवसीय मंथन सत्र शुरू

प्रदेश कार्यकारिणी का पहला दिन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें