26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पढ़ाई के साथ खेलकूद भी जरूरी

संत जोंस स्कूल में कार्यक्रम, उपायुक्त ने कहा सिमडेगा : संत जोंस स्कूल में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो एवं विशिष्ट अतिथि एसडीओ स्मिता टोप्पो उपस्थित थे. इस अवसर पर बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया […]

संत जोंस स्कूल में कार्यक्रम, उपायुक्त ने कहा

सिमडेगा : संत जोंस स्कूल में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो एवं विशिष्ट अतिथि एसडीओ स्मिता टोप्पो उपस्थित थे. इस अवसर पर बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

खेलकूद प्रतियोगिता का उदघाटन मशाल जला कर किया गया. दौड़, रिले रेस, मुर्गा लड़ाइ, स्कीट रेस, मेढक रेस, बैलून रेस, बिस्कुट रेस, स्कीपिंग रेस, चम्मच रेस आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी तथा सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत दोपहर एक बजे से की गयी. सांस्कृतिक कार्यक्रम का उदघाटन उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो ने दीप प्रज्वलित कर किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत मंगलाचरण नृत्य व स्वागत गान से किया गया. इसके बाद छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़ कर एक गीत व नृत्य प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया. विद्यार्थियों ने देशभक्ति गीत वंदे मातरम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों को भावुक कर दिया.

इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत बूके देकर किया गया. कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो ने कहा कि बाल दिवस के अवसर पर आयोजित यह कार्यक्रम काफी सराहनीय है. कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधि भी आवश्यक है.

इससे विद्यार्थियों को मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है. उपायुक्त श्री टोप्पो ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती पर हमें उनकी जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए. जवाहर लाल नेहरू के आदर्शो को अपनायें तथा राज्य एवं देश के विकास में सहयोग करें.

उन्होंने बच्चों को पंडित नेहरू द्वारा लिखी गयी पुस्तकों को पढ़ने की सलाह दी. स्वागत भाषण विद्यालय के प्राचार्य जोन इग्‍नोसियूस केरकेट्टा ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यालय के प्रबंधक विक्टोर केरकेट्टा के अलावा विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं, बच्चे व अभिभावक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें