28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गैर आदिवासियों को नहीं मिलेगा इंदिरा आवास

सिमडेगा : वित्तीय वर्ष 2013-14 में जिले में गैर आदिवासियों के लिये एक भी इंदिरा आवास का आवंटन नहीं दिया गया है. इस वर्ष सदान वर्ग के लोग इंदिरा आवास से पूरी तरह वंचित रहेंगे. सिर्फ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अल्पसंख्यकों को ही इंदिरा आवास दिया जायेगा. जानकारी के मुताबिक सिमडेगा जिले को कुल […]

सिमडेगा : वित्तीय वर्ष 2013-14 में जिले में गैर आदिवासियों के लिये एक भी इंदिरा आवास का आवंटन नहीं दिया गया है. इस वर्ष सदान वर्ग के लोग इंदिरा आवास से पूरी तरह वंचित रहेंगे. सिर्फ अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अल्पसंख्यकों को ही इंदिरा आवास दिया जायेगा.

जानकारी के मुताबिक सिमडेगा जिले को कुल 1874 इंदिरा आवास आवंटित करने का निर्देश राज्य द्वारा जिले को भेजा गया है. इसमें अनुसूचित जाति को 67, अनुसूचित जनजाति को 1767 एवं अल्पसंख्यकों को 40 इंदिरा आवास दिये जायेंगे.

कांग्रेस पार्टी निगरानी समिति का एक प्रतिनिधिमंडल उप विकास आयुक्त से मुलाकात कर इस संबंध में जानकारी मांगी. उप विकास आयुक्त गोसाई उरांव ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के विशेष सचिव परितोष उपाध्याय द्वारा भेजे गये पत्र में सिमडेगा एवं पश्चिम सिंहभूम जिले में गैर आदिवासियों का आवंटन शून्य कर दिया गया है.

ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन द्वारा कुछ भी नहीं किया जा सकता है. प्रतिनिधिमंडल में प्रदीप केसरी, चंदन लाल, अनिल प्रसाद आदि शामिल थे.

आंदोलन किया जायेगा (निगरानी समिति) कांग्रेस पार्टी निगरानी समिति के सदस्यों ने कहा कि जिले में गैर आदिवासियों के लिये इंदिरा आवास का आवंटन नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है.

इसकी सूचना झारखंड प्रदेश कांग्रेस समिति को भेज दिया गया है. समिति के सदस्यों ने कहा कि इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो आंदोलन किया जायेगा. साथ ही ग्रामीण विकास मंत्री चंद्रशेखर दूबे से मुलाकात की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें