27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेहनत से ही सफलता मिलती है

सिमडेगा : सामटोली स्थित उसरुलाइन कॉन्वेंट बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में धर्म प्रांतीय कैथोलिक युवा संघ सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में एसपी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि मेहनत व लगन से ही सफलता मिलती है. विद्यार्थी पढ़ाई में जितना मेहनत करेंगे उन्हें उतना ही लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों के अंदर इच्छा शक्ति […]

सिमडेगा : सामटोली स्थित उसरुलाइन कॉन्वेंट बालिका उच्च विद्यालय के सभागार में धर्म प्रांतीय कैथोलिक युवा संघ सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में एसपी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि मेहनत लगन से ही सफलता मिलती है. विद्यार्थी पढ़ाई में जितना मेहनत करेंगे उन्हें उतना ही लाभ मिलेगा.

विद्यार्थियों के अंदर इच्छा शक्ति धैर्य जरूरी है. विद्यार्थी दृढ़ संकल्प के साथ निरंतर आगे बढ़ने का प्रयास करें. जीवन चुनौती भरा होता है. हर चुनौतियों का सामना करें तथा असफलताओं से कभी घबरायें.

पूर्व प्रधान महालेखाकार बेंजामिन लकड़ा ने आदिवासियों की विरासत अधिकार विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि आदिवासियों को पूर्वजों से विरासत के रूप में जल, जंगल , जमीन भाषा मिली है, जिसे बचाये रखने की आवश्यकता है. कोई व्यक्ति अपने विरासत अधिकार को जाने बगैर विकास की ओर आगे नहीं बढ़ सकता है.

हमें जो विरासत में मिला उसे बचाये रखने के लिए संकल्प लेने की आवश्यकता है तथा इस दिशा में सभी को आगे आना होगा. उन्होंने कहा कि आज आदिवासी समाज बिखर रहा है. आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है.

किंतु हम कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं. इसके लिए हमें एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि हमें जो विरासत के रूप में मिला है उसे आने वाली पीढ़ी के लिए सुरक्षित रखने की जरूरत है.

इससे पहले विद्यालय की छात्राओं ने अतिथियों का स्वागत गान के साथ स्वागत किया. साथ ही विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सिस्टर हिरमिला लकड़ा ने बुके देकर अतिथियों को सम्मानित किया. कार्यक्रम का संचालन धर्म प्रांतीय युवा अध्यक्ष अनूप लकड़ा ने किया. स्वागत भाषण धर्म प्रांतीय युवा निदेशक फादर पीटर बारला ने किया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से फादर तोबियस सोरेंग, सिस्टर सुप्रियर मरिना, सिस्टर अनिता, सिस्टर किरण, सिस्टर राहिल के अलावा काफी संख्या में युवकयुवतियां उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें