27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिर्फ 20 प्रतिशत मनरेगा कार्डधारियों ने मांगा काम

– मो इलियास – सिमडेगा : जिले में मनरेगा मजदूरों की स्थिति अच्छी नहीं है. जिले में जॉब कार्ड धारियों की कुल संख्या के केवल 20 फीसदी मजदूरों ने ही काम मांगा, जबकि उसमें से भी करीब बीस फीसदी लोगों को काम नहीं मिल सका. जॉब कार्डधारियों द्वारा काम मांगने के बाद भी सभी को […]

– मो इलियास

सिमडेगा : जिले में मनरेगा मजदूरों की स्थिति अच्छी नहीं है. जिले में जॉब कार्ड धारियों की कुल संख्या के केवल 20 फीसदी मजदूरों ने ही काम मांगा, जबकि उसमें से भी करीब बीस फीसदी लोगों को काम नहीं मिल सका. जॉब कार्डधारियों द्वारा काम मांगने के बाद भी सभी को रोजगार उपलब्ध नहीं हो रहा है.

अप्रैल से लेकर जून तक तीन माह में ही लगभग साढ़े चार हजार जॉब कार्डधारियों को रोजगार नहीं मिला. तीन माह के अंदर 22 हजार 273 जॉब कार्डधारियों ने काम मांगा था, जिसमें सिर्फ 17 हजार 699 मजदूरों को काम मुहैया कराया गया. जून माह तक लगभग एक लाख सात हजार 448 मजदूरों को जॉब कार्ड निर्गत किया गया है, जिसमें से करीब बीस फीसदी यानी 22 हजार 273 मजदूरों ने काम के लिए आवेदन दिया. इसमें से 17 हजार 699 मजदूरों को ही काम मिल पाया.

मनरेगा में काम की कमी नहीं है (उपायुक्त) मनरेगा में मजदूरों को काम नहीं मिलने के सवाल पर उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो का कहना है यह सही नहीं है कि मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है.

हमारे पास काम की कमी नहीं है. मजदूर खुद काम पर नहीं आते हैं. उन्होंने कहा कि काम के लिए मजदूर आवेदन तो देते हैं किंतु काम पर कई मजदूर नहीं पाते हैं. श्री टोप्पो ने यह भी कहा कि जिले में जॉब कार्डधारियों की संख्या के मुताबिक काम मांगने वालों की संख्या कम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें