29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माले ने सीओ का किया घेराव

जहानाबाद(सदर) : भाकपा (माले) के कार्यकर्ता बुधवार को शहर के गरीबों को तीन डिसमिल जमीन की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ जहानाबाद प्रखंड कार्यालय पहुंचे तथा सीओ का घेराव किया. माले कार्यकर्ताओं ने तीन डिसमिल जमीन की मांग को लेकर अंचल कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया. बाद में माले के नगर […]

जहानाबाद(सदर) : भाकपा (माले) के कार्यकर्ता बुधवार को शहर के गरीबों को तीन डिसमिल जमीन की मांग को लेकर बुधवार को सैकड़ों समर्थकों के साथ जहानाबाद प्रखंड कार्यालय पहुंचे तथा सीओ का घेराव किया. माले कार्यकर्ताओं ने तीन डिसमिल जमीन की मांग को लेकर अंचल कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया.

बाद में माले के नगर सचिव संतोष कुमार केसारी के नेतृत्व 410 गरीब भूमिहीनों ने सीओ को तीन डिसमिल जमीन का परचा देने के लिए लिखित आवेदन दिया. प्रदर्शन को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि पुराने कानून के तहत भूमिहीन गरीबों को 12 डिसमिल जमीन देने का प्रवधान है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा गठित आयोग ने 10 डिसमिल जमीन देने की अनुशंसा की.

लेकिन पूर्व की लालू प्रसाद की सरकार चार डिसमिल और नीतीश कुमार की सरकार तीन डिसमिल जमीन देने की घोषणा कर रही है. नेताओं ने कहा कि शहरी क्षेत्र में हजारों भूमिहीन गरीब हैं, लेकिन राज्य सरकार व जिला प्रशासन तीन डिसमिल जमीन देने में आनाकानी कर रहा है. प्रदर्शन को माले के नगर सचिव संतोष कुमार केसरी, गणोश दास, वसी अहमद, दीनानाथ दास, धर्मेद्र चौधरी, रामकृत मांझी, गरीबन दास समेत कई लोग ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें