28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नाराज चिकित्सकों ने मरीज देखने से किया इनकार

जहानाबाद (नगर) : स्थानीय सदर अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सकों ने वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर ओपीडी सेवा ठप कर दी. हालांकि डीएस के समझाने-बुझाने के उपरांत चिकित्सक वापस लौटे तथा मरीजों का इलाज किया. सदर अस्पताल में पदस्थापित अधिकतर चिकित्सकों को विगत दो-तीन माह से वेतन नहीं मिला है. वहीं कुछ ऐसे चिकित्सक भी […]

जहानाबाद (नगर) : स्थानीय सदर अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सकों ने वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर ओपीडी सेवा ठप कर दी. हालांकि डीएस के समझाने-बुझाने के उपरांत चिकित्सक वापस लौटे तथा मरीजों का इलाज किया.

सदर अस्पताल में पदस्थापित अधिकतर चिकित्सकों को विगत दो-तीन माह से वेतन नहीं मिला है. वहीं कुछ ऐसे चिकित्सक भी हैं, जिन्हें चार- छह माह से वेतन नहीं मिला है. वेतन नहीं मिलने से नाराज चिकित्सकों ने शनिवार को ओपीडी में मरीज देखने से इनकार कर दिया. अपने-अपने चिकित्सीय कक्ष से बाहर निकल गये. इसकी सूचना तत्काल अस्पताल उपाधीक्षक को दी गयी.

अस्पताल अधीक्षक ने वस्तुस्थिति से सिविल सर्जन को अवगत कराते हुए उनके निर्देश पर चिकित्सकों को समझा-बुझा कर उन्हें काम करने के लिए राजी कराया. इस दौरान चिकित्सकों को दो दिन के अंदर वेतन भुगतान का आश्वासन दिया गया. इसके बाद चिकित्सक अपने काम पर लौटे. इस बीच करीब 15 मिनट तक ओपीडी में मरीज का इलाज ठप रहा.

इधर इस संबंध में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ केके राय का कहना था कि आवंटन प्राप्त है. लेकिन काम की अधिकता के कारण संबंधित कर्मी द्वारा वेतन विपत्र नहीं बनाया जा सका है. इस कारण अब तक वेतन भुगतान नहीं हुआ है लेकिन शीघ्र ही वेतन का भुगतान हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें