28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगलगी में आठ घर स्वाहा

* शनिवार को भी अग्निदेव ने मचाया तांडवजहानाबाद (सदर) : शनिवार को अग्निदेव ने जिले में तांडव मचा दिया. अगलगी की विभिन्न घटनाओं में आठ घर जल कर स्वाहा हो गये तथा चार मवेशी भी झुलस कर मर गये प्राप्त जानकारी के अनुसार अगलगी की पहली घटना सदर प्रखंड क्षेत्र की गोनका पंचायत के अंतर्गत […]

* शनिवार को भी अग्निदेव ने मचाया तांडव
जहानाबाद (सदर) : शनिवार को अग्निदेव ने जिले में तांडव मचा दिया. अगलगी की विभिन्न घटनाओं में आठ घर जल कर स्वाहा हो गये तथा चार मवेशी भी झुलस कर मर गये

प्राप्त जानकारी के अनुसार अगलगी की पहली घटना सदर प्रखंड क्षेत्र की गोनका पंचायत के अंतर्गत रामघाट गांव में दोपहर में अचानक आग लग गयी. इसमें नंद लाल यादव, राम नंदन यादव, मोन यादव तथा चंदर देव विंद का घर जल कर स्वाहा हो गया. अगलगी की इस घटना में राम दिनेश यादव की दो बकरी व दो भैंस का बच्च भी झुलस कर मर गया. इस घटना में इन किसानों की मिट्टी व फूस का बना मकान जल कर स्वाहा हो गया. घर में रखे अनाज, कपड़ा, बेड व बिछावन भी जल कर राख हो गया.

अगलगी की सूचना मिलते ही सीओ प्रकाश चंद्र सिंह कर्मचारी उदय कुमार के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर दमकल वाहन रामहाट के लिए रवाना हो गया. गांव में वाहन जाने का रास्ता नहीं रहने की वजह से घटनास्थल पर दमकल नहीं पहुंच पायी. फलत: ग्रामीणों ने डीजल पंप सेट के सहारे कड़ी मशक्कत कर दो घंटा बाद आग पर काबू पाया.

सीओ प्रकाश चंद्र सिंह ने अगिAकांड से पीड़ित किसानों से मिल कर नियमानुसार सरकारी मदद का भरोसा दिलाया. अगलगी की दूसरी घटना में सदर प्रखंड क्षेत्र के भेवर सिकरिया गांव निवासी किसान बाल्मीकि सिंह के खलिहान में आग लग गया. इसमें खलिहान में रखा डेढ़ विगहा का गेहूं जल कर स्वाहा हो गया. बाद में ग्रामीणों ने डीजल पंप सेट के सहारे आग पर काबू पाया. अगलगी की तीसरी घटना नगर पर्षद क्षेत्र के निजामुदीनपुर स्थित चमड़ा गोदाम परिसर में लगा.

सूचना मिलते ही सीओ ने दमकल को बुला कर तत्काल ही आग पर काबू पा लिया. अगलगी की चौथी घटना समाहरणालय के समीप घटी. समाहरणालय के गेट के बगल में किसान मृत्युंजय यादव की नेवारी के पुंज में आग लग गयी, जिसमें नेवारी का पुंज जल कर खाक हो गया. बाद में मौके पर दमकल वाहन पहुंच कर आग पर काबू पाया.

मखदुमपुर प्रतिनिधि के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के छरियारी गांव में फेंकू महाराज के घर में आग लग गयी, जिसमें मिट्टी व फू स का बना घर जल कर राख हो गया. सूचना मिलते ही दमकल मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया. अगलगी की इस घटना में फेंकू महाराज के घर में रखा अनाज, कपड़ा, बेड व बिछावन जल कर राख हो गया. सूत्रों के अनुसार फेंकू महाराज के घर में लगी आग जमीन विवाद का परिणाम बताया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें