26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करमाटांड़ का गुनुडीह मलेरिया की चपेट में

विद्यासागर/जामताड़ा नगर : करमाटांड़ प्रखंड का गुनुडीह गांव मलेरिया की चपेट में आ गया है. करीब आधा दर्जन ग्रामीण मलेरिया से पीड़ित हैं. इस बात का खुलासा बुधवार को मरीजों के इलाज के दौरान हुआ. बताया जाता है कि मंगलवार को जामताड़ा स्वास्थ्य महकमा को यह जानकारी मिली कि गुनुडीह गांव के कई लोग बुखार […]

विद्यासागर/जामताड़ा नगर : करमाटांड़ प्रखंड का गुनुडीह गांव मलेरिया की चपेट में आ गया है. करीब आधा दर्जन ग्रामीण मलेरिया से पीड़ित हैं. इस बात का खुलासा बुधवार को मरीजों के इलाज के दौरान हुआ.

बताया जाता है कि मंगलवार को जामताड़ा स्वास्थ्य महकमा को यह जानकारी मिली कि गुनुडीह गांव के कई लोग बुखार से पीड़ित हैं. इस बाबत सिविल सजर्न बीके साह ने चिकित्सकों की एक टीम डॉ राजदेव सिंह के नेतृत्व में गांव भेजी. इसके बाद वहां के मरीजों को जामताड़ा सदर अस्पताल में भरती कराया गया. खून जांच के बाद पता चला कि इन्हें मलेरिया हो गया है.

सीएस को सूचना पंचायत के मुखिया ममता कोल ने दी थी. मिली जानकारी के अनुसार गांव में स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के लोग करीब एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थे. दुकान से दवा खरीद कर खाने के बाद भी बुखार ठीक नहीं हो रहा था.

पीड़ित मरीज : सिंकदर मियां 45, खुर्शीद अंसारी 10, सबेरा खातून 15, रजउद्दीन अंसारी 22, तजमुल अंसारी 09, फारूक अंसारी 08

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें