21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शिक्षकों को धमकी बैठक किया बाधित

आद्रा : विश्व विद्यालय के विकास एवं स्टूडेंट्स हित में बैठक कर रहे शिक्षकों को हत्या करने की धमकी एवं बैठक स्थगित कराने के प्रतिवाद में पुरुलिया सिद्धू कानू बिरसा विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्सों ने गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. बाद में कुलपति को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा. विश्व विद्यालय के इतिहास […]

आद्रा : विश्व विद्यालय के विकास एवं स्टूडेंट्स हित में बैठक कर रहे शिक्षकों को हत्या करने की धमकी एवं बैठक स्थगित कराने के प्रतिवाद में पुरुलिया सिद्धू कानू बिरसा विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्सों ने गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया. बाद में कुलपति को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा.
विश्व विद्यालय के इतिहास विभाग के अध्यापक गौतम मुखर्जी ने कहा कि बुधवार की शाम कई प्रोफेसर विश्व विद्यालय परिसर की एक कक्षा में विश्व विद्यालय के विकास एवं स्टूडेंट्स हितों को लेकर बैठक कर रहे थे. उस समय 25 बाइकों पर सवार कुछ युवक आये. उन्होंने कक्षा से निकलने तथा बैठक स्थगित करने की धमकी दी. प्रतिवाद करने पर हत्या करने की धमकी दी. उन्होंने बैठक स्थगित कर दी तथा इसकी शिकायत बुधवार की रात में ही पुरुलिया मुफस्सिल थाना में दर्ज करायी. गुरुवार को उन्होंने इस संबंध में कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा.
विश्वविद्यालय के छात्र जयंत माझी तथा विश्वजीत बनर्जी ने कहा कि बाहर के कुछ युवक खुद को तृणमूल कार्याकर्ता बता विश्वविद्यालय परिसर में घुसे थे. उन्होंने प्रोफेसरों की बैठक बाधित की. यह काफी शर्मनाक है. विश्वविद्यालय में बाहरी युवकों के प्रवेश के खिलाफ एवं सुरक्षा की मांग को लेकर कुलपति के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया तथा ज्ञापन सौंपा गया.
कुलपति दीपक रंजन मंडल ने कहा कि प्रोफेसरों से सूचना मिली है. यह घटना निंदनीय है. बैठक करने का अधिकार सभी को है. धमकी देने तथा बैठक नहीं होने देने का कार्य जो भी किया, गलत है.
विश्वविद्यालय के विकास के लिये सभी को एक होकर कार्य करना होगा. प्रोफेसरों की सुरक्षा पर गौर किया जायेगा. छह आरोपियों में से एक तृणमूल कृषि कमेटी के नेता सुदीप महतो ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप निराधार है. उनके साथ इस घटना से कोई संबंध नहीं है. उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है. कुछ लोग तृणमूल को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें