28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लालू जी, ये 1990 का नहीं, 2015 का बिहार है : PM मोदी

नवादा : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नवादा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की बदहाली के लिए कांग्रेस, राजद व जदयू तीनों जिम्मेदार है. पीएम मोदी ने कहा कि आज एक बार फिर सत्ता हासिल करने के लिए तीनों दल एक हो गये […]

नवादा : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नवादा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की बदहाली के लिए कांग्रेस, राजद व जदयू तीनों जिम्मेदार है. पीएम मोदी ने कहा कि आज एक बार फिर सत्ता हासिल करने के लिए तीनों दल एक हो गये है. महागंठबंधन पर हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि तीनों दलों को अपने काम का हिसाब देना चाहिए. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा क्या काम किया है आज लालू को चुनाव लड़ने से रोका गया है. पीएम मोदी ने तंज करते हुए कहा कि लालू जी, ये 1990 का नहीं, 2015 का बिहार है. वक्त बदल गया है,1990 के जमाने में आप अनाप सनाप बोल कर सत्ता पर काबिज होने में सफल हो जाते थे. लेकिन अब ऐसा संभव नहीं है.

दिल्ली को बिहार आने के लिए मजबूर होना पड़ेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश और दुनिया में बिहार का डंका बजने वाला है. आने वाला वक्त को ऐसा बनाना है, जब दिल्ली को बिहार आने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. बिहार के नौजवानों के पलायन पर रोक लगेगा. बिहार के नौजवानों में बहुत ताकत है और यहीं लोग बिहार में क्रांति लायेंगे. देश दुनिया में जाकर बिहार के नौजवान अपनी कार्यक्षमता का आज लोहा मनवा रहे है. जिस दिन ये नौजवान बिहार के लिए काम करना शुरु कर देंगे उस दिन बिहार बदल जायेगा.

विकास के लिए बिहार को दिया महा पैकेज
पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले हमने वादा किया था और आज मैंने बिहार को विशेष पैकेज देकर अपना वादा पूरा कर दिया है. मैं आज एक बार फिर आपके पास विकासराज की बात लेकर आया हूं. जंगलराज से दूर कर बिहार को बचाना है. बिहार बढ़ेगा तभी हिंदुस्तान बढ़ेगा.

लालू पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जिसके शरीर में शैतान बसता है. वैसे लोगों से दूर रहने की जरुरत है. ऐसे लोगों के हाथ में बिहार की बागडोर कैसे सौंपी जा सकती है.

दादरी कांड का जिक्र
पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने बिहार आगमन का जिक्र करते हुए कहा कि पटना के गांधी मैदान में आया था और एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही कई तरह की खबरें सुनने को मिली. एक के बाद एक बम विस्फोट हुए. बावजूद मैंने धैर्य नहीं खोया. शांति बनाये रखने के लिए हरसंभव प्रयास किया. हमने राजनीति नहीं होने दी. मैंने उस सभा कहा था कि देश का भला तब होगा जब हिंदू-मुसलिम गरीबी के खिलाफ एक साथ आकर लड़ाई लड़े. इन सबके बीच अहंकार में डूबे मुख्यमंत्री राजनीतिक बयानबाजी में जुटे थे. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कल के दादरी कांड पर दिये गये बयान का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी बात में सच्चई है और उनके उस विचार का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने जो कहा कि उसपर अमल करने की जरुरत है.

विकास से ही होगा बिहार का भला
प्रधानमंत्री ने कहा कि जातिवाद हो या जहर घोलने की बातें हो इन चीजों से बिहार का भला नहीं होने वाला है. बिहार के सभी दुखों की एक मात्र दवा है, वह है विकास और यही एक मात्र जड़ी बूटी भी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें