28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भाजपा मलाई खा गयी अब छाछ बचा है : शिबू

खनिज संपदा पर बाहरी लोगों की नजर टंडवा, बड़कागांव, गोला. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने सोमवार को टंडवा, बड़कागांव, गोला में जनसभाओं को संबोधित किया. टंडवा में उन्होंने कहा कि खनिज संपदाओं से परिपूर्ण झारखंड को सही हक नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जनता को अपना हक लेने के लिए जागना होगा. श्री […]

खनिज संपदा पर बाहरी लोगों की नजर
टंडवा, बड़कागांव, गोला. झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने सोमवार को टंडवा, बड़कागांव, गोला में जनसभाओं को संबोधित किया. टंडवा में उन्होंने कहा कि खनिज संपदाओं से परिपूर्ण झारखंड को सही हक नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि जनता को अपना हक लेने के लिए जागना होगा. श्री सोरेन ने कहा कि खनिज रॉयल्टी लेकर झारखंड में विकास की नयी लकीर खीचेंगे.
उन्होंने कहा कि हमने क ईलड़ाईयां लड़ कर झारखंड को प्राप्त किया है. श्री सोरेन ने कहा कि यदि कोयला, तांबा, यूरेनियम पर पाबंदी लग जायेगी तो केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ जायेगी. इसलिए केंद्र सरकार को हमें सही अधिकार देना होगा. इस मौके पर पूर्व सांसद शैलेंद्र महतो ने कहा कि देश में अगर मोदी की लहर चल रही है, तो झारखंड में भाजपा को बैशाखी के रूप में आजसू के साथ गंठबंधन की क्या जरूरत पड़ी.
वहीं बड़कागांव में उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की खनिज संपदा पर बाहरी लोगों की नजर है. इन बाहरी लोगों से हमें आपको बचाना है. गोला में शिबू सोरेन ने कहा कि बिहार सरकार ने झारखंड की उपेक्षा की है. झारखंड बड़ी मुश्किल से 14 साल पहले अलग राज्य बना.
उन्होंने कहा कि यहां सबसे अधिक दस साल तक भाजपा का शासन रहा. उनके नेता सब मलाई खा गये अब सिर्फ छाछ बचा है. झारखंड की संपत्ति से सिर्फ दिल्ली के लोगों का विकास हुआ और झारखंड के लोग गरीब ही रहे. इसलिए इसकी रक्षा करें और झामुमो की सरकार बनायें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मां, बेटे और बाप बेटे की सरकार का प्रचार कर लोगों को गुमराह कर रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें