24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand News : MDM रिपोर्ट जमा नहीं करने पर 28 स्कूलों के हेडमास्टर को शो कॉज, BEEO ने की कार्रवाई

Jharkhand News : झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के सरायकेला प्रखंड के 28 विद्यालयों के एचएम (प्रधानाध्यापक) द्वारा समय पर मध्याह्न भोजन योजना की रिपोर्ट प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा नहीं करने पर बीइइओ दिनेश दंडपात ने शो कॉज जारी किया है. जवाब के लिए गुरुवार को 11 बजे तक का समय दिया गया है.

Jharkhand News : झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के सरायकेला प्रखंड के 28 विद्यालयों के एचएम (प्रधानाध्यापक) द्वारा समय पर मध्याह्न भोजन योजना की रिपोर्ट प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा नहीं करने पर बीइइओ दिनेश दंडपात ने शो कॉज जारी किया है. गुरुवार के 11 बजे तक स्पष्टीकरण नहीं देने वाले विद्यालय प्रधान पर कार्रवाई की जायेगी. आपको बता दें कि महीने की तीन तारीख तक पिछले माह का मध्याह्न भोजन का प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया था.

निर्देश के बावजूद आदेश की अनदेखी

झारखंड के सरायकेला बीइइओ दिनेश दंडपात ने बताया कि सभी विद्यालय प्रधान को महीने की तीन तारीख तक पिछले माह का मध्याह्न भोजन का प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया था. इसके लिए प्रधानाध्यापकों को बार-बार निर्देशित करने के बावजूद भी उनके द्वारा उच्चाधिकारियों के आदेश की अनदेखी की जा रही है. अगस्त माह के एमडीमए से संबंधित मासिक प्रतिवेदन 28 विद्यालयों द्वारा अभी तक प्रखंड कार्यालय को उपलब्ध नहीं कराया गया है. गुरुवार के 11 बजे तक स्पष्टीकरण नहीं देने वाले विद्यालय प्रधान पर कार्रवाई की जायेगी.

Also Read: सावधान! BSL में नौकरी के नाम पर ठगों का रैकेट सक्रिय, अटेंडेंट कम टेक्नीशियन के 146 पदों पर होनी है बहाली

इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

सरायकेला के इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को शो कॉज किया गया है. प्रावि बैष्टमसाई, उमवि बांकसाई, उउवि भद्रूडीह, मवि भुरकुली, नप्रवि चैतनपुर, नप्रवि छोटालुपुंग, उमवि दूधी, उमवि जीसी सीनी, नप्रवि उलिधिपा, उमवि जानकीपुर, उमवि जिलिंगबुरू, उमवि जोरडीहा, उमवि कदमबेड़ा, उमवि काशीपुर, नप्रावि कुदरसाई, उमवि कुमारडाही, उमवि कुली, उमवि मुड़कुम, नप्रावि पद्मपुर, मवि बड़बिल, नप्रावि रांगाकोचा, नप्रावि सिदमा, उवि सिंदरी, मवि सीनी, आरबीएस सीनी, उमवि तुमसा, प्रावि उपरदुगनी तथा उमवि वार्ड नंबर 2 के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

Also Read: UG NEET Result 2022 : झारखंड के आयुष कुमार झा को ऑल इंडिया रैंक 133, आर्यमन साहू को ऑल इंडिया रैंक 1671

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें