27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhattisgarh : टीएस सिंह देव से इस MLA को जान का खतरा! पंजाब, राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बवाल

Chhattisgarh Congress Crisis: पंजाब और राजस्थान में अंदरूनी कलह को शांत करने में जुटी कांग्रेस के लिए अब नई मुश्‍किलें खड़ी हो गई है. ये मुश्‍किल नये राज्य यानी छत्तीसगढ़ में आई है जहां पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार है.

  • सचिन सिंह देव, धन्नो उराव और संदीप रजक गिरफ्तार

  • विधायक बृहस्तपति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया

  • बृहस्पति सिंह ने यहां तक कह दिया है कि टीएस सिंह देव उनकी हत्या करवा सकते हैं

Chhattisgarh Congress Crisis: पंजाब और राजस्थान में अंदरूनी कलह को शांत करने में जुटी कांग्रेस के लिए अब नई मुश्‍किलें खड़ी हो गई है. ये मुश्‍किल नये राज्य यानी छत्तीसगढ़ में आई है जहां पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार है. यहां कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता और विधायक बृहस्तपति सिंह ने राज्य के ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर अपने काफिले पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगा दिया है. बृहस्पति सिंह ने यहां तक कह दिया है कि टीएस सिंह देव उनकी हत्या करवा सकते हैं.

दरअसल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के एक विधायक ने आरोप लगाया है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव के इशारे पर सुरगुजा जिला में उनके काफिले पर हमला कराया गया. विधायक बृहस्पत सिंह ने दावा किया कि शनिवार शाम को अंबिकापुर शहर में उनके काफिले पर हुए हमले के पीछे कारण यह है कि उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की थी. बघेल को सिंह देव पसंद नहीं करते हैं.

सुरगुजा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले मंत्री ने हालांकि कहा कि सूबे और उनके क्षेत्र की जनता उनकी छवि से अच्छी तरह से वाकिफ है. इसके अलावा इस मुद्दे पर कहने के लिए उनके पास कुछ नहीं है. रामानुजगंज सीट से सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक ने आरोप लगाया कि तीन लोगों ने उन पर हमला करने का काम किया. इनमें से एक ने बताया कि वह मंत्री का दूर का रिश्तेदार है.

Also Read: झारखंड सरकार गिराने के मामले में गिरफ्तार आरोपी का खुलासा- तीन विधायकों को करोड़ों रूपये देने की हुई थी बात

पूरे मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि वाहन चालक की शिकायत के आधार पर तीन आरोपियों सचिन सिंह देव, धन्नो उराव और संदीप रजक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के सही कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है और आगे की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही कुछ आगे कहा जा सकता है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें