21.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: कानपुर में 28 जनवरी तक धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

कानपुर में 28 जनवरी तक धारा 144 लागू

कानपुर शहर में 28 जनवरी तक धारा 144 लगाई गई. न्यू ईयर समेत कई कार्यक्रमों को लेकर धारा 144 लगाई गई. संयुक्त पुलिस आयुक्त ने धारा 144 लागू की.

उत्तर प्रदेश में IPS अफसरों के प्रमोशन आदेश जारी

यूपी में IPS अफसरों के प्रमोशन आदेश जारी. जिसमें भगवान स्वरूप और अमित चंद्रा एडीजी बनाए गए. आरके भारद्वाज, उपेंद्र अग्रवाल, रविंद्र गौड़ IG बनाए गए. दीपक कुमार, सुभाष चंद्र दुबे, अखिलेश कुमार भी IG बने. जौनपुर एसपी अजय साहनी डीआईजी पद पर प्रमोट हुए.

OBC आरक्षण को लेकर आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी

ओबीसी आरक्षण को लेकर आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी. ओबीसी आरक्षण के लिए बने आयोग की पहली बैठक. आयोग के 5 सदस्य टीम की बैठक हुई .5 सदस्य टीम की ओबीसी आरक्षण पर मंथन. समाज के हर वर्ग से लेंगे. 6 महीने में आरक्षण का काम पूरा होगा. सभी जिलों में जाएगी आयोग की टीम. ओबीसी आरक्षण के लिए एक नियम का होगा पलन. कोशिश कर रहे 3 महीने में रिपोर्ट दें. अवतार सिंह

संभल में दाल मिल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी

संभल में दाल मिल में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. फैक्ट्री में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई.मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंच गई है और आग पर काबू पा लिया है. बता दें यह मामला चंदौसी के संभल गेट स्थित मैसर्स रामा पलसेज का है.

इटावा में एक मस्जिद में लगी आग

उत्तर प्रदेश के इटावा में एक मस्जिद में आग लगी. SSP जयप्रकाश सिंह ने कहा, "रात को आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आग को बुझा दिया गया. फिलहाल जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

चंदौली अपने पैतृक गांव भाभोरा पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह यूपी के चंदौली में अपने पैतृक गांव भाभोरा पहुंचे हैं. राजनाथ सिंह के बड़े भाई काशीनाथ सिंह की धर्मपत्नी की तेरहवीं का कार्यक्रय आयोजित है. जहां उन्होंने अपनी भाभी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस दौरान उनके साथ चन्दौली के सांसद महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद रहे.

दो दिवसीय दौरे गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी, महंथ अवैद्यनाथ की समाधि पर टेका माथा

सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे हैं. सीएम दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हैं. इस दौरान उन्होंने बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद लिया. महंथ अवैद्यनाथ की समाधि पर माथा टेका। बता दें सीएम योगी रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे.

कानपुर में सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी की अगुवाई में सत्याग्रह शुरू

कानपुर में सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी की अगुवाई में सत्याग्रह शुरू किया गया. विपक्ष के उत्पीड़न के खिलाफ सत्याग्रह शुरू किया है. यह सत्याग्रह कल दोपहर 12:00 बजे तक जारी रहेगा. इरफान सोलंकी के खिलाफ कार्रवाई का भी विरोध किया जा रहा है.

बदायूं में पुल‍िस कस्टडी से छेड़छाड़ का आरोपित फरार

बदायूं बिसौली कोतवाली से पुलिस अभिरक्षा से एक आरोपित फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं. आरोपी टेंपो चालक है और उसने छात्रा के सवार होने पर उसके साथ छेड़छाड़ की. छात्रा ने शोर मचाकर टेंपो रुकवाया. इसके बाद लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. छात्रा के परिजनों ने मामले को लेकर तहरीर दी. इस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया. पूछताछ में टेंपो चालक ने अपना नाम आशीष बताया. पुलिस उसे आज कोर्ट में पेश करने वाली थी. लेकिन, इससे पहले वह कस्टडी से फरार हो गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी बाथरूम की दीवार कूद कर फरार हो गया. उसकी तलाश में टीमें लगाई गई हैं.

औरैया में अनियंत्रित कार यमुना में ग‍िरी, युवक की मौत

औरैया में शुक्रवार देर रात हुए एक हादसे में तेज रफ्तार कार यमुना नदी में गिर गई. ये कार जालौन की ओर से आ रही थी. इसी दौरान शेरगढ़ घाट के पास यमुना पुल की रेलिंग तोड़ते हुए ये नदी में जा गिरी. हादसे के वक्त कार की गति काफी तेज ​थी. इस दुर्घटना में गाजियाबाद के राजनगर निवासी करन पुत्र संजय सहगल की मौत हो गई. उसका शव पानी में उतराता मिला. बताया जा रहा है कि करन के साथ कुछ और लोग भी गाड़ी में सवार थे. हालां​कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस अन्य लोगों की तलाश में यमुना नदी में सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है.

रेरा ने 11 बिल्डरों पर लगाया 1.77 करोड़ का जुर्माना

उत्तर प्रदेश रीयल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) ने घर खरीदारों के हितों की रक्षा के लिए बड़ा कदम उठाया है. रेरा ने एक बैठक में 11 रियल एस्टेट डेवलपरों पर आदेश का पालन नहीं करने पर 1.77 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया है. कार्रवाई से पहले सभी बिल्डर को कई बार चेतावनी दी गई थी. सभी बिल्डर को 1 माह के अंदर जुर्माने की राशि जमा करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही 15 दिन के अंदर आदेशों का पालन कर यूपी रेरा को रिपोर्ट देने को कहा गया है.

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी अस्पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी की सेहत खराब हो गई है. उन्हें सांस लेने में परेशानी होने पर प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी वह आइसीयू में हैं. जांच के बाद उन्हें आक्सीजन लगा दी गई है. चिकित्सकों के मुताबिक फिलहाल पूर्व राज्यपाल की हालत स्थिर है.

लखनऊ में नए साल को लेकर आज बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

राजधानी लखनऊ में नए साल के विभिन्न आयोजनों को लेकर आज यातायात व्यवस्था बदली रहेगी. प्रशासन ने शाम 6:00 बजे से देर रात 1:00 बजे तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है. इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा. इसमें शॉपिंग मॉल, होटल और क्लबों में विभिन्न आयोजनों के कारण डायवर्जन लागू किया गया है. इस दौरान शहरवासियों को वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करना होगा. कुछ मार्गों पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा.

बस्ती में अब अब बिना दरवाजे का चार सीट वाला शौचालय, होगी जांच

बस्ती जनपद में कुदरहा विकास खंड के गौरा धुंधा गांव में दो सीट वाले शौचालय के बाद अब रुधौली विकास क्षेत्र में एक साथ चार टॉयलेट सीट लगाने का मामला सामने आया है. यहां धंसा गांव में एक समुदायिक शौचालय में एक साथ चार सीट लगा दी गई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया.सीडीओ राजेश प्रजापति के मुताबिक शासन की ओर से एक डिजाइन आई थी, जिसमें छोटे बच्चों के लिए ओपन टॉयलेट की व्यवस्था की गई थी. फिर भी प्रशासन इसकी जांच करेगा कि जनपद में जो 39 शौचालय बने हैं, क्या उनके डिजाइन के मानक के अनुसार बने हैं या नहीं, अगर जांच में कमी पाई जाती है तो जान बूझ कर इस तरह की लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

बांदा में हाईवे पर ट्रक से कुचल कर दो बैंककर्मियों की मौत

बांदा में झांसी-मिर्जापुर हाईवे पर ट्रक से कुचल कर दो बैंककर्मियों की मौत हो गई. हादसा शुक्रवार देर रात तब हुआ, जब दोनों बैंककर्मी मोटरसाइकिल से जा रहे थे.शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डिंगवाही विद्युत सब स्टेशन के पास पीछे से आये ट्रक ने दोनों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

मृतकों में अतर्रा कस्बे के नरैनी रोड मोहल्ला निवासी 23 वर्षीय शिवम गुप्ता व तेल वाली गली मोहल्ला निवासी उसका दोस्त 24 वर्षीय उत्कर्ष सोनी है. दोनों एक बैंक में कंप्यूटर ऑपरेटर एवं फील्ड वर्कर थे. कोतवाली निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने जाम लगने की आशंका को लेकर दोनों शवों को एंबुलेंस 108 से जिला अस्पताल भिजवा दिया. पुलिस हादसे की जांच कर रही है.

राजनाथ सिंह आज आएंगे वाराणसी, एयरपोर्ट से अपने गांव होंगे रवाना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपनी भाभी की तेरहवीं में शामिल होने के लिए आज वाराणसी एयरपोर्ट से चंदौली जाएंगे. वह सुबह 10.50 पर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद यहां से चंदौली के लिए प्रस्थान करेंगे. भभौरा गांव में रक्षा मंत्री के बड़े भाई काशी सिंह की पत्नी नयनतारा देवी की तेरहवीं है. इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित कई अन्य बड़े नेता शामिल रहेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बड़े भाई काशीनाथ सिंह की पत्नी नैनतारा देवी का 19 दिसंबर को निधन हो गया था. वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर उनकी अंत्येष्ठि में शामिल होने रक्षा मंत्री परिवार सहित आए थे. जिला प्रशासन व एयरपोर्ट प्रबंधन की साझा बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आगमन पर एयरपोर्ट परिसर और आसपास सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का खाका तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें