26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News LIVE: कश्मीर में सरकारी संस्थान और कार्यालय को निर्देश, गणतंत्र दिवस के दिन फहराएं तिरंगा

Breaking News Updates : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फरीदाबाद के रास्ते दिल्ली में प्रवेश कर चुकी है. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने देश के गरीब परिवारों को आगामी एक साल तक मुफ्त में अनाज देने का ऐलान किया है. सीबीआई ने ऋण धोखाधड़ी मामले में आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया है. देश-दुनिया की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

एनआईए ने आतंकी गतिविधियों से संबंधित मामले में 14 जगहों पर की छापेमारी

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में शनिवार को जम्मू-कश्मीर, पंजाब और दिल्ली में 14 जगहों पर छापेमारी की. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी. संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की आतंकी गतिविधियों के संबंध में मामला 20 अगस्त को एनआईए द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर दर्ज किया गया था.

कश्मीर में सरकारी संस्थान और कार्यालय को निर्देश, गणतंत्र दिवस के दिन फहराएं तिरंगा

कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के. पोल ने शनिवार को सभी सरकारी संस्थानों और कार्यालयों को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का निर्देश दिया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पोल ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक में ये निर्देश दिए.

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले में हत्या के एंगल से होगी जांच, पूछताछ जारी

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले में पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से इसकी जांच करेगी. मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस उस दौरान सेट पर मौजूद सभी लोगों से पूछताछ कर रही है. वालीव पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है.

 तमिलनाडु में चोरी हुई 300 साल पुरानी हनुमान प्रतिमा बरामद, दो गिरफ्तार

तमिलनाडु में भगवान हनुमान की 300 साल पुरानी प्रतिमा चुराने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार करके इस प्रतिमा को बरामद कर लिया गया है। तमिलनाडु की प्रतिमा शाखा सी.आई.डी. ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह प्रतिमा 1000 साल पुराने धेनुपुरीस्वरारा मंदिर से करीब तीन साल पहले चोरी हुई थी.

यादवपुर विश्वविद्यालय में हंगामा, बंगाल के राज्यपाल का लेफ्ट के छात्रों ने किया विरोध

यादवपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने पहुंचे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस को शनिवार को वामपंथी छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा. हालांकि, राज्यपाल ने छात्रों से बात करके उन्हें शांत किया.

अली बाबा की एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने की आत्महत्या

टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने टीवी सीरियल के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. महाराष्ट्र पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

रूस में अवैध आश्रय स्थल में आग, 22 लोगों की मौत

साइबेरियाई शहर केमेरोवो में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे एक निजी आश्रय स्थल में आग लगने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. रूस के आपात मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी.

ICICI बैंक की पूर्व चंदा कोचर और दीपक कोचर धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

मुंबई: ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर को कथित ICICI बैंक-वीडियोकॉन ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया. विशेष CBI अदालत ने उनको 3 दिन की CBI हिरासत में भेज दिया.

सीबीआई की विशेष अदालत में पेश की गईं आईसीआईसी बैंक की पूर्व प्रमुख चंदा कोचर

मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर कथित आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार रिमांड कार्यवाही के लिए विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष पेश किया गया.

राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद एग्जाम रद्द

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि आज 24 दिसंबर को 9 से 11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो. बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी. सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. दुर्भाग्य से देशभर में पेपर लीक करने वाले गैंग पनप गए हैं जिससे कई राज्यों में यहां तक कि ज्यूडिशियरी एवं मिलिट्री तक में पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं पर राजस्थान में सख्त कार्रवाई कर बेईमानों को जेल में बंद किया गया है. भर्ती परीक्षाओं में पार्दर्शिता के लिए हमारी सरकार ने सख्त कानून बनाया है.

सिक्किम हादसे में जान गंवाने वाले सैनिकों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

उत्तरी सिक्कम के जेमा में एक दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों को शनिवार को बागडोगरा में एक कार्यक्रम में श्रद्धांजलि दी जाएगी. सेना के एक बयान के अनुसार, उत्तरी सिक्किम के जेमा में शुक्रवार को उसका एक ट्रक तीव्र मोड़ पर मुड़ते समय खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी. सेना ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले 16 सैन्यकर्मियों के पार्थिव शरीर पर शनिवार को बागडोगरा हवाई अड्डे पर साढ़े 12 बजे से दो बजे के बीच पुष्पचक्र अर्पित किए जाएंगे. सेना के मुताबिक, दुर्घटना का शिकार हुआ ट्रक सुबह के समय चत्तेन से थांगू की ओर जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल था. बयान के अनुसार, रास्ते में जेमा में वाहन एक तीव्र मोड़ पर खड़ी ढलान से फिसल गया और तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई.

पश्चिमी दिल्ली की विकासपुरी की एक दुकान में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 18 गाड़ियां

पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में डीडीए लाल बाजार की एक दुकान में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई. दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह करीब पांच बजकर 50 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि घटना में अब तक किसी के घायल होने या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग बुझाने का अभियान जारी है.

तमिलनाडु के कुमुली पहाड़ी दर्रे कार के 40 फुट गहरे गड्ढे में गिरने से आठ की मौत

तमिलनाडु के थेनी जिले के कुमुली पहाड़ी दर्रे पर एक कार के 40 फुट गहरे गड्ढे में गिरने से आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई.

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले से सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, सुरक्षा बलों ने ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) के दो आतंकवादियों को बांदीपोरा से उस समय पकड़ा, जब वे श्रीनगर की ओर जा रहे थे. गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों की पहचान दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के रहने वाले इमाद अमीन चोपन उर्फ चिता भाई और ताहिर अहमद भट उर्फ टाइगर के रूप में की गई है. अधिकारियों ने कहा कि उनके पास से चीन निर्मित एक पिस्तौल, एक मैगजीन और कुछ कारतूस, एक चीनी ग्रेनेड और डेटोनेटर जब्त किए गए हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को उनके आकाओं ने दक्षिण कश्मीर में ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ के ‘मॉड्यूल’ को पुनर्जीवित करने के लिए हथियार और गोला-बारूद हासिल करने का काम सौंपा था.

कॉपी राइट उल्लंघन के आरोप वाली याचिका पर बेयर ग्रिल्स को हाईकोर्ट का समन

दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘ब्रिटिश एडवेंचरर’ (साहसिक कारनामे करने वाले) और टीवी प्रस्तोता बेयर ग्रिल्स और अन्य को एक भारतीय पटकथा लेखक द्वारा दायर मुकदमे पर शुक्रवार को समन जारी किया. याचिकाकर्ता अरमान शंकर शर्मा ने अधिवक्ता इमरान अली और मनप्रीत कौर के जरिये दायर वाद में दावा किया कि मूल साहित्यिक कृति में उनके कॉपीराइट का ‘गेट आउट अलाइव विद बेयर ग्रिल्स’ शो द्वारा उल्लंघन किया गया था. वाद में प्रतिवादियों को भारतीय लेखक के कॉपीराइट का उल्लंघन करने से रोकने के लिए एक स्थायी निषेधाज्ञा और हर्जाने की मांग की गई है. न्यायमूर्ति अमित बंसल ने अन्य प्रतिवादियों-एनबीसी यूनिवर्सल इंक और इसके उपाध्यक्ष टॉम शेली, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, ओटीटी मंच हॉटस्टार, द वॉल्ट डिज़नी और नेट जियो इंडिया को समन जारी किया. जस्टिस ने प्रतिवादियों को अपने लिखित बयान दर्ज करने के लिए कहा और 22 फरवरी, 2023 को आगे की सुनवाई के लिए मुकदमा सूचीबद्ध किया.

दिल्ली पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, फरीदाबाद के रास्ते किया प्रवेश

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को दिल्ली पहुंच गई है. यह यात्रा हरियाणा के फरीदाबाद के एनएचपीसी मेट्रो स्टेशन से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश की. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं, लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है. हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं. मैंने आरएसएस-बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के 'बाजार' में प्यार की दुकान खोलने आए हैं. आप नफरत फैलाओ, हम प्यार बांटेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें