22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर को मिला नया कुलपति

Bihar Breaking News Live: राजनीति, अपराध, शिक्षा और कॅरियर से जुड़ी हर खबर मिलेगी अपडेट. बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट

बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर को मिला नया कुलपति

राज्यपाल फागू चौहान ने बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के लिए कुलपति की नियुक्ति कर दी है. डॉ. दुनिया राम सिंह को बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति नियुक्त किया है. नवनियुक्त कुलपति का कार्यकाल पांच साल का होगा. राजभवन की तरफ से नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई है.

हाजीपुर में स्वर्ण कारोबारी की लूटपाट के दौरान बदमाशों ने मारी गोली

वैशाली में बेखौफ बदमाशों ने एक स्वर्ण कारोबारी को गोली मार दी है. स्थानीय लोगों की दी सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल कारोबारी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। घटना सदर थाना क्षेत्र के हरौली स्थित बूढ़ी माई स्थान के पास की है. स्वर्ण कारोबारी अपनी ज्वेलर्स की दुकान को बंद कर घर जाने की तैयारी में जुटा हुआ था. स्वर्ण कारोबारी की पहचान हरौली गांव निवासी उमेश प्रसाद साह के 33 वर्षीय बेटे राज कुमार के रूप में हुई है.

मनु महाराज समेत सात डीआईजी बनेंगे आइजी

राज्य सरकार ने मनु महाराज समेत सात डीआईजी का तबादला करने का फैसला ले लिया है. दरअसल, राज्य सरकार ने 2005 बैच के 8 आईपीएस अधिकारियों को प्रमोशन देने का फैसला ले लिया है. आज इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी. इन अधिकारियों को डीआईजी से आईजी पद पर प्रमोट किया गया है.

शीतलहर के कारण 26 से 31 दिसंबर तक स्कूल बंद

Bihar Breaking News Live: बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर को मिला नया कुलपति
Bihar breaking news live: बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर को मिला नया कुलपति 1

बिहार में शीतलहर के कारण 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक विद्यालयों को बंद रखने के संबंध में राज्य द्वारा आदेश जारी.

मोतिहारी के रामगढ़वा में चिमनी गिरने से 9 लोगों की मौत

मोतिहारी के रामगढ़वा में बड़े हादसे की सूचना है. यहां चिमनी गिरने से 9 लोगों की दबने से मौत हो गई है. एसआरपी हॉस्पिटल रक्सौल ने अभी तक पांच की मौत की पुष्टि की है. बताया जाता है कि ईंट भट्ठे में आग लगाने के दौरान चिमनी में विस्फोट हो गया है, जिसमें मौके पर मौजूद चिमनी मालिक सहित कई मजदूर घायल हो गये हैं. 9 लोगों के मारे जाने की बात मौके पर मौजूद लोग कह रहे हैं. लगभग आधा दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं. घटना रामगढ़वा थाने ने नीलगिरी की है. घटना स्थल के लिए मोतिहारी के डीएम निकल गये है.

छपरा में शराब के निर्माण में प्रयोग हुए दूसरे केमिकल, ADG का बड़ा खुलासा

छपरा जिले के मशरख थाना क्षेत्र में हुई जहरीली शराब कांड मामले को लेकर ADG पुलिस मुख्यालय ने बड़ा बयान दिया है. ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि शराब के निर्माण में दूसरे केमिकल का इस्तेमाल हुआ है. विसरा की जांच की जा रही है जांच रिपोर्ट आने पर पूरी बात बताई जाएगी.

BSSC CGL परीक्षा के दौरान पेपर व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल

बिहार कर्मचारी चयन आयोग तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन आज दो शिफ्ट में किया गया है. इसी बीच पहले शिफ्ट की परीक्षा के दौरान ही कई व्हाट्सएप ग्रुप में क्वेश्चन पेपर के फोटो वायरल हो रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह क्वेश्चन आज हो रही परीक्षा का ही हैं.

पटना एयरपोर्ट पर 3 लेयर में जांच शुरू

पटना. बिहार में कोरोना के नए वैरिएंट BF-7 को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार से कोरोना की जांच शुरू कर दी गई है. जिला प्रशासन के द्वारा गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया है कि विदेश से आने वाले यात्रिओं की मॉनिटरिंग करें. जिसके बाद आज से स्वास्थ्य विभाग की टीम आने वाले सभी यात्रियों की जांच शुरू कर दी है. एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले यात्रियों की तीन लेयर में जांच की जा रही है.

25 बोतल देसी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज के दहीभाता बाजार में पुलिस ने छापेमारी कर दो अलग-अलग झोले में रखी 25 बोतल देसी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया.

खेत में पी थी शराब, शाम में बिगड़ी तबीयत और हो गयी मौत

इसुआपुर. एनएचआरसी की टीम लगातार तीसरे दिन जहरीली शराब से मौत का शिकार हुए लोगों के परिजनों के घर पहुंची और उनसे कई अहम जानकारियां जुटायीं. टीम की महिला सदस्य ने तरैया के छपिया बिन टोली में मृतक वीरेंद्र राम की पत्नी चिंता देवी से सहज होकर पूछा कि बताओ पति की मौत कैसे हुई है, तो चिंता देवी ने कहा कि मेरे पति दिन में खेत में शराब पीये और शाम में घर आते ही तबीयत बिगड़ने लगी. रात में स्थानीय अस्पताल ले जाने के दौरान बेचैनी बढ़ने लगी. वहीं जब कुछ समझ में नहीं आया तो सदर अस्पताल ले गये, जहां मौत हो गयी.

मई माह तक पूरा हो जायेगा जाति गणना का काम

सीवान. विभिन्न कारणों से दो माह देर से शुरू हुई जाति जनगणना का काम टाउन हॉल में गुरुवार को पदाधिकारियों और फील्ड ट्रेनरों के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में ट्रेनिंग के साथ शुरू हो गया. जिसमें जाति गणना के बारे में विस्तार रूप से बताया गया.

45 से अधिक रुटों पर चलेंगी नयी बसें

पटना. राज्य में लोगों को बेहतर परिवहन सेवा देने के लिए विभिन्न जिलों से अप और डाउन दोनों के लिए 45 से अधिक रूटों पर नयी बसों का परिचालन जनवरी से शुरू होगा. इसको लेकर विभाग की ओर से आवेदन मांगा गया है. यह सेवा निजी सहयोग से शुरू होगी.

यूपीएससी 2021 का इंटरव्यू 30 जनवरी से

पटना. सिविल सेवा परीक्षा- 2021 के लिए इंटरव्यू 30 जनवरी से 10 मार्च तक दो पालियों में होगा. यूपीएससी ने इंटरव्यू टेस्ट, उम्मीदवारों के रोल नंबर, तिथि और साक्षात्कार का सत्र जारी कर दिया गया है. पहली पाली के लिए रिपोर्टिंग सुबह नौ बजे और दोपहर सत्र के लिए दोपहर एक बजे रिपोर्टिंग टाइम रखा गया है. इंटरव्यू राउंड के लिए कुल 1026 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्टेड किया गया है.

मद्यनिषेध विभाग में संविदा पर बहाल होंगे रिटायर्ड इंस्पेक्टर और सिपाही

पटना. मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में रिटायर्ड इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही की बहाली संविदा पर होगी. इसको लेकर विभाग ने इच्छुक आवेदकों से पांच जनवरी, 2023 तक आवेदन मांगा है. यह आवेदन मद्य निषेध विभाग के संयुक्त आयुक्त श्रीकृष्ण पासवान के कार्यालय में जमा होंगे. इन पदों पर संविदा के आधार पर चयन एक वर्ष या उक्त पदों पर नियमित नियुक्ति या प्रोन्नति होने तक तक होगी. संविदा नियोजन की अधिकतम उम्र 65 वर्ष होगी.

मुजफ्फरपुर में ठंड बढ़ते ही बीमार पड़ने लगे बच्चे, 100 से अधिक भर्ती

मुजफ्फरपुर में ठंड बढ़ते ही अस्पतालों में काफी संख्या में बीमार बच्चे की भर्ती की गयी. शहर के विभिन्न अस्पतालों में 100 से अधिक बच्चों की भर्ती की गयी. केजरीवाल और एसकेएमसीएच अस्पताल में ही 75 बच्चे भर्ती किए गए. सभी बच्चे सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़ित थे. इसके अलावा कुछ बच्चे डायरिया से पीड़ित थे. शहर के विभिन्न अस्पतालों में 300 से अधिक बीमार बच्चों का इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें