25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: नये साल के पहले दिन बाबा मंदिर में 500 रुपये में मिलेगा शीघ्रदर्शनम कूपन

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बनें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

नये साल के पहले दिन बाबा मंदिर में 500 रुपये में मिलेगा शीघ्रदर्शनम कूपन

देवघर : नये साल के पहले दिन बाबा मंदिर में जलार्पण करना चाहते हैं, तो आपको जेब ढीली करनी होगी. सामान्य कतार से अलग शीघ्र पूजा की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं को इस दिन शीघ्रदर्शनम व्यवस्था का लाभ लेने के लिए दोगुनी कीमत चुकानी पड़ेगी. मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को प्रति व्यक्ति 500 रुपये देने होंगे. कूपन काउंटर का संचालन सुबह छह बजे से मंदिर का पट बंद होने तक जारी रहेगा. बाबा मंदिर निकास द्वार, मंदिर परिसर, संस्कार मंडप के नीचले एवं ऊपरी तल्ले, फूट ओवरब्रिज, वीआइपी गेट, मानसरोवर फुट ओवर ब्रिज, क्यू कॉम्प्लेक्स, हनुमान मंदिर ,शिवराम झा चौक, जलसार चिल्ड्रेन पार्क एवं तिवारी चौक पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. तैनात अधिकारी आये भक्तों को कतारबद्ध व्यवस्था के तहत सुलभ जलार्पण में सहयोग करेंगे.

गढ़वा में नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोपी पिता को उम्र कैद की सजा

गढ़वा : विशेष न्यायाधीश पॉस्को कोर्ट ने नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी मेराल थाना निवासी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. बता दें कि 26 अगस्त, 2020 को मेराल थाना में एक पीड़िता के आवेदन पर पिता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसमें अपने ही पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगायी थी. इस बात को लेकर जब पीड़ीता ने गांव-घर के लोगों को जानकारी दी, तो उसके साथ पिता द्वारा मारपीट किया गया. इसके बाद जब लड़की द्वारा अपने नाना के घर में सूचना दी, तब उसके मामा एवं नानी 10 लोगों के साथ आये. यहां आने के बाद पीड़िता से इस संबंध में बात की, तो उन्होंने इस बात को मानने से इनकार कर दिया. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मेराल थाना द्वारा मामले की जांच पड़ताल कर आरोपी पिता के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र समर्पित किया गया. कोर्ट में सुनवाई के बाद शुक्रवार को साक्ष्य एवं सबूत के आधार पर दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

हजारीबाग जीटी रोड में एक कंटेनर में लगी आग, करोड़ों की AC जलकर राख

बरही (जावेद इस्लाम): हजारीबाग जीटी रोड पर बंगाल नंबर की एक कंटेनर में आग लग गयी. कंटेनर में एयर कंडीशनर मशीन लोड था जो आगलगी में जल गई. इस हादसे को लेकर ड्राइवर उमेश प्रसाद ने बताया कि कोलकाता से एसी मशीन लेकर पटना जा रहा था. इसी बीच बरही के श्रीनगर के पास लुकिंग ग्लास में कंटेनर से धुंआ उठता दिखाई दिया. वह गाडी को पंचमाधव में प्रदीप सर्विस सेंटर के पास लाकर खड़ा कर दिया. इस दौरान कंटेनर में आग लगने के कारण काफी धुआं निकलने लगा. तत्काल सर्विस सेंटर वालों की सहायता से आग बुझाने की कोशिश की गयी. वहीं, फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई. फायर ब्रिगेड यहां पहुंचकर आग बुझाया, लेकिन तबतक कंटेनर और उसमें लोड एसी मशीन जल चुका था.

बिशप हाउस पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन

रांची : क्रिसमस के पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची के पुरुलिया रोड स्थित बिशप हाउस पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने बेहतर तरीके से सजाए गये चरनी को देखा. इनके साथ आर्च बिशप फेलिक्स टोप्पो भी हैं. इस दौरान केक काटकर लोगों को लोगों को बधाई दी.

पूर्व सांसद फुरकान अंसारी को पुलिस की गाड़ी ने मारी टक्कर, घायल

रांची : कांग्रेस के पूर्व सांसद फुरकान अंसारी सड़क दुर्घटना में घायल हो गये. झारखंड विधानसभा परिसर में तेज गति से आ रही पुलिस की गाड़ी ने टक्कर मारा. इस हादसे में पूर्व सांसद घायल हो गये. तत्काल पूर्व सांसद को अस्पताल ले जाया गया. इस हादसे को लेकर रांची के बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सदन में कहा कि विधानसभा परिसर में यह व्यवस्था होनी चाहिए कि तेज गति में वाहनों को न चलायी जाए.

पूर्वी सिंहभूम के गुड़ाबांदा में आग तापने के दौरान घर में लगी आग, बुजुर्ग झुलसे

पूर्वी सिंहभूम के गुड़ाबांदा थाना क्षेत्र की फॉरेस्ट ब्लॉक पंचायत स्थित डुमुरूबांधी गांव में बीती रात आग तापने के दौरान फूस के घर में आग लग गई. घर के बुजुर्ग गोपीनाथ हेंब्रम 50 बरस आग तापते तापते अपने खटिया में सो गए थे. देर रात को आग घर में धड़क गई. पुआल का घर होने के कारण देखते ही देखते आग पूरे घर को अपने चपेट में ले लिया. बुजुर्ग आग से झुलस गए और घायल हो गए.

हजारीबाग के बरही चौक में एक कंटेनर में लगी भीषण आग

हजारीबाग जिले के बरही चौक के समीप शुक्रवार के करीब 10 बजे दिन में एक कंटेनर में भीषण आग लग गयी. आग की लपटे इतनी तेज थी कि आसपास के क्षेत्र में भी लोग दहशत में थे. आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं लग पायी है.

रांची के बुढ़मू से दो लोगों को हथियार के साथ किया गिरफ्तार

रांची के बुढ़मू के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र से हथियार के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इसे लेकर ग्रामीण एसपी पीसी करेंगे.

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया आज पहुंचेंगे पलामू

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर और भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया आज पलामू पहुंचेंगे. पलामू के जपला मैदान में आयोजित कर्नल कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में वे बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. उससे पहले वे मीडिया से भी मुखातिब होंगे. टूर्नामेंट के आयोजन कर रहे कर्नल संजय सिंह ने बताया की कुछ देर के लिए बाइचुंग भूटिया मैदान में उतर कर फुटबॉल स्किल का भी प्रदर्शन करेंगे.

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का अंतिम दिन आज

झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन है. आज सदन में कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

सिविल कोर्ट में शीतकालीन अवकाश कल से

सिविल कोर्ट में 24 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश हो जायेगा. यह एक जनवरी तक रहेगा. इसमें क्रिसमस का अवकाश भी शामिल है. अब दो जनवरी को सिविल कोर्ट खुलेगा.

आज रांची पहुंचेंगे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल तीन दिवसीय सांगठनिक प्रवास पर 23 दिसंबर को रांची पहुंचेंगे. प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने बताया कि वे एक बजे खूंटी के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां वे पार्टी के जिला बैठक में शामिल होंगे. बैठक के बाद वह पार्टी के वरिष्ठ नेता पद्मश्री कड़िया मुंडा से मुलाकात करेंगे. श्री बंसल रात्रि विश्राम खूंटी में ही करेंगे. श्री वर्मा ने बताया कि 24 दिसंबर को राष्ट्रीय महामंत्री भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे. इसके बाद रांची ग्रामीण जिला के बुंडू मंडल की बैठक में शामिल होकर शाम में लौटेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें