29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए 30 दिसंबर को कोलकाता आएंगे PM, ममता भी लेंगी हिस्सा

Breaking News LIVE Updates : राहुल गांधी ने बुधवार को हरियाणा के नूंह से कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है. वहीं, गुड़गांव प्रशासन ने राहुल गांधी की भारत यात्रा के मद्देनजर गुरुवार और शुक्रवार को ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है. महाराष्ट्र, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार समेत संसद का शीतकालीन सत्र जारी है. दिल्ली में प्रदर्शनकारी यूपीएससी अभ्यर्थियों को पुलिस ने मंगलवार की रात को हिरासत में ले लिया है. दिन भर की ताजा अपडेट खबरों को पढ़ने के लिए आप हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए 30 दिसंबर को कोलकाता आएंगे PM, ममता भी लेंगी हिस्सा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक के लिए राज्य का दौरा करेंगे और वह भी इसमें शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि उन्हें बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्रालय से कार्यक्रम का निमंत्रण मिला है.

CM केजरीवाल ने COVID-19 स्थिति के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई गयी आपात बैठक

दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने COVID-19 स्थिति के मद्देनजर तैयारियों की समीक्षा के लिए कल एक आपात बैठक बुलाई है. बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

हवाईअड्डों पर कोविड-19 के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू- सूत्र

देश के हवाईअड्डों पर आज से कोविड-19 के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू हो गई है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के द्वारा दी गयी है.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने NCP नेता अनिल देशमुख के जमानत आदेश पर 27 दिसंबर तक के लिए लगाई रोक

महाराष्ट्र में बॉम्बे हाईकोर्ट ने NCP नेता और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के जमानत आदेश पर 27 दिसंबर तक के लिए रोक लगा दी है. जानकारी हो कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें CBI द्वारा दायर भ्रष्टाचार के एक मामले में 12 दिसंबर को जमानत दी थी.

छात्रों को ले जा रही दो स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, पांच विद्यार्थियों की मौत

मणिपुर के नोनी जिले के खौपुम में छात्रों को ले जा रही दो स्कूल बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों के घायल होने की आशंका जतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि छात्र स्टडी टूर पर जा रहे थे तभी यह बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में पांच विद्यार्थियों की मौत हो गयी है.

चीन की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर, कोरोना की स्थिति पर बोले डॉ रणदीप गुलेरिया

मेदांता अस्पताल गुरुग्राम, हरियाणा के डॉ रणदीप गुलेरिया ने भारत में कोरोना के प्रभाव को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन की तुलना में भारत की स्थिति काफी बेहतर है क्योंकि हमारी टीकाकरण रणनीति बहुत सफल रही है, उच्च जोखिम वाले समूह के अधिकांश लोगों ने बूस्टर खुराक ली है और प्राकृतिक संक्रमण हुआ है.

धौलपुर के भीमगढ़ के मंदिर में एक व्यक्ति का कटा शव बरामद

धौलपुर के एसपी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि कंचनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत भीमगढ़ गांव में एक मंदिर है जहां उसी गांव का एक बहाबुद्दीन नामक व्यक्ति पूजा पाठ करता था. उनका शव आज कटी हुई अवस्था में मिला है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मंदिर के पास एक गुफा है जहां कुछ साधु भी रहते थे. उन साधुओं और मृतक के बीच कोई विवाद की बात सामने आई है. वो साधु अभी फरार हैं. तलाश की जा रही है.

त्रिपुरा सीएम मानिक साहा ने कहा, पिछले कुछ सालों में पूर्वोत्तर में उग्रवाद में काफी कमी

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री मानिक साहा ने दावा किया है कि पिछले कुछ सालों में पूर्वोत्तर में उग्रवादी गतिविधियां काफी कम हुई हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र की ‘पूर्वोन्मुख नीति’ के तहत इस क्षेत्र में कई विकास कार्य किये जा रहे हैं. उन्होंने उनाकोटि जिले के कुमारघाट में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्यों की सक्रिय भूमिका के चलते उग्रवाद काफी घट गया है.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक शुरू

पड़ोसी देश चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारत में भी हलचल तेज हो गई है. दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है.

लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही चलाने के लिए फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई. चीन के मुद्दे पर चर्चा को लेकर विपक्ष का हंगामा लगातार जारी है. इस दौरान विपक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष के सामने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने में सहयोग करने का आश्वासन दिया है.

कोरोना को लेकर डॉ गुलेरिया ने कहा, भारत में नहीं होगी चीन जैसी स्थिति

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पूर्व निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि भले ही चीन में कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है, लेकिन भारत में प्राकृतिक संक्रमण और वैक्सीन कवरेज की उच्च दर के कारण समान स्थिति नहीं देखी जा सकती है.

ठाणे फैक्ट्री में विस्फोट से श्रमिक की मौत, दो अन्य घायल

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक औद्योगिक इकाई में वायु दाब नियंत्रण वाल्व की जांच के दौरान हुए विस्फोट में 28 साल के एक कर्मचारी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार देर रात अंबरनाथ शहर में स्थित उस इकाई में हुई, जहां औद्योगिक वाल्व बनाए जाते हैं. बुधवार को सोशल मीडिया मंच पर एक वीडियो सामने आया जिसमें कथित तौर पर घटना के बाद हंगामे के बीच अन्य कर्मचारी भागते हुए दिख रहे हैं. शिवाजी नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की पहचान श्रीकांत कदम के रूप में हुई है। वह दबाव नियंत्रण वाल्व में हवा भरकर उसकी जांच कर रहा था, तभी उसमें विस्फोट हो गया और उसका ढक्कन उसके ऊपर गिर गया, जिसके नीचे वह दब गया. उन्होंने कहा कि दो अन्य श्रमिक घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

विपक्ष के हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण आरंभ होने के कुछ मिनट के भीतर दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई है.

महाराष्ट्र के पालघर में व्यक्ति मृत मिला, पुलिस को हत्या की आशंका

महाराष्ट्र के पालघर जिले में 34 साल का एक व्यक्ति मृत मिला है. पुलिस को आशंका है कि यह हत्या का मामला है. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एक राहगीर ने मंगलवार शाम को वालिव इलाके में एक सुनसान जगह पर पीड़ित का शव देखा और पुलिस को सूचित किया. पीड़ित की पहचान सुनील तिवारी के रूप में हुई है. वालिव थाना के अधिकारी ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल ले गई. उन्होंने बताया कि पीड़ित की अज्ञात व्यक्तियों ने गला घोंटकर हत्या की है और शव को सुनसान जगह पर ठिकाने लगा दिया.

चीन में कोरोना के बढ़ रहे हैं केस, विमानों पर रोक लगाए सरकार- मनीष तिवारी

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने सरकार से वहां से आने वाले विमानों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है.

मनीष तिवारी और मणिकम टैगोर ने चीन पर लोस में चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया.

अदालत ने 2020 के दिल्ली दंगों के एक मामले में शख्स को बरी किया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक अदालत ने 2020 के उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान दंगा, तोड़फोड़ और आगजनी के आरोपी एक व्यक्ति को मंगलवार को यह कहते हुए बरी कर दिया कि आरोपी के खिलाफ मामला संदेह से परे साबित नहीं हो सका है. अदालत आरोपी रोहित के खिलाफ एक मामले की सुनवाई कर रही थी. रोहित पर 25 फरवरी, 2020 को गोकुलपुरी इलाके में लूटपाट और संपत्तियों को जलाने की घटनाओं में शामिल दंगाई भीड़ का हिस्सा होने का आरोप लगाया गया था.

गुड़गांव में भारत जोड़ो यात्रा के चलते ड्रोन उड़ाने पर दो दिन तक रहेगी रोक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के मद्देनजर यहां जिला प्रशासन ने गुरुवार और शुक्रवार को ड्रोन समेत मानव रहित हवाई वाहनों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. उपायुक्त निशांत कुमार यादव दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत पहले ही आदेश जारी कर चुके हैं. यात्रा का राजस्थान चरण मंगलवार को पूरा हो गया और यह अलवर में डेरा डालने के बाद बुधवार सुबह हरियाणा में प्रवेश करेगी। हरियाणा में यात्रा के दो चरण होंगे. गुरुग्राम पुलिस ने दो दिन के लिए यात्रा परामर्श भी जारी किया है.

दिल्ली में प्रदर्शनकारी यूपीएससी अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली: परीक्षा के लिए एक अतिरिक्त प्रयास की मांग को लेकर ओल्ड राजिंदर नगर इलाके में विरोध प्रदर्शन कर रहे यूपीएससी उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया.

राहुल गांधी ने हरियाणा के नूंह से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा

हरियाणा : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत नूंह से की. राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी शक्ति इस यात्रा को रोक नहीं सकती है, क्योंकि ये यात्रा कांग्रेस की नहीं है, बल्कि देश के बेरोजगार युवाओं की, मजदूरों, छोटे दुकानदारों और किसानों की है. आजकल कांग्रेस, बीजेपी, सपा इत्यादि के नेताओं और जनता के बीच में खाई बन गई है. नेता सोचते हैं कि जनता की बात सुनने की जरूरत नहीं है और घंटों भाषण देते हैं. हमने इस यात्रा में इसे बदलने की कोशिश की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें