28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ शुभेंदु व सुकांत की बैठक

West Bengal Breaking News Updates : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में होनेवाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसमें सुरक्षा, अंतरराज्यीय व्यापार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी और कनेक्टिविटी के मुद्दों पर चर्चा होगी. यह बैठक राज्य सचिवालय के पास बने नवान्न सभागार में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बर्दवान में मिली एयरपोर्ट से लापता हुई महिला

पुणे जाने के लिए यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची महिला रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गयी थी. हुगली के उत्तरपाड़ा की रहनेवाली इस महिला का शनिवार को बर्दवान से उद्धार किया गया. उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया. पता चला है कि शुक्रवार को कंचन बागची अपनी पत्नी शुक्ला बागची व परिवार के साथ पुणे जाने के लिए कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे थे. एयरपोर्ट पहुंचने व सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद निजी एयरलाइन सेवा की फ्लाइट के प्रस्थान में विलंब से उन्होंने टिकट रद्द करने का फैसला किया. टिकट रद्द कराने के बाद कंचन बागची अपना लगेज लेने गये और लौटे तो देखा कि पत्नी गायब है. इसके बाद शुक्ला बागची की खोज शुरू हुई.

कांथी पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर पूर्व मेदिनीपुर पहुंचीं. केंद्रीय बाल एवं महिला कल्याण विभाग की मंत्री यह जानने जिले में आयी हैं कि केंद्रीय परियोजनाओं से लोगों को कितना फायदा हो रहा है. शनिवार दोपहर करीब एक बजे केंद्रीय मंत्री कांथी पहुंचीं. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री उन लोकसभा क्षेत्रों में भी जायेंगी, जहां भाजपा नहीं जीती है. उनके साथ सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी थे. वह इन दो दिनों में विभिन्न शाखा संगठनों और भाजपा पदाधिकारियों के साथ कई बैठकें करेंगी. रविवार को स्मृति ईरानी कांथी के अलग-अलग इलाकों का दौरा करेंगी.

फिर एक पंचायत प्रधान को पद छोड़ने का आदेश

ग्रामीणों की शिकायत के बाद डायमंड हार्बर से सांसद व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने नदिया के राणाघाट में भी एक पंचायत प्रधान को अपना पद छोड़ने का आदेश दिया. गत तीन दिसंबर को सांसद ने पूर्वी मेदिनीपुर के कांथी में एक बैठक की थी, जिसमें मारिशदा से एक पंचायत प्रधान के इस्तीफे का आदेश दिया था. सांसद अभिषेक ने कहा कि दो-चार दिन पहले उन्हें शिकायत मिली थी.

आमता में बहू की पीट-पीट कर हत्या

हावड़ा के आमता थाना क्षेत्र के शेखपाड़ा में पुत्र संतान नहीं होने पर एक गृहवधू की पीट-पीट कर हत्या करने की घटना सामने आयी है. मृतका का नाम मीना बेगम (25) बताया गया है. घटना के बाद मायकेवालों ने आरोपी शौहर समेत ससुराल के कुल आठ लोगों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है. इसके बाद आरोपी शौहर को गिरफ्तार कर लिया गया. उसका नाम शेख अलाउद्दीन बताया गया है. बाकी सात आरोपी फरार हैं.

रानाघाट में आज अभिषेक की सभा

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. शनिवार को भाजपा के गढ़ रानाघाट में सभा में कटला-1 पंचायत के धनीचा ग्राम प्रधान को उनके पद से इस्तीफा देने का निर्देश दिया.

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच नबान्न के 14वें तल्ले पर अलग से बैठक हुई. बैठक के बाद राजनीति हलचल काफी तेज हो गई है. गौरतलब है कि पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक समाप्त होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक की है. बता दें कि राजनीतिक रूप से अमित शाह और ममता बनर्जी के बीच बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि दोनों ही राजनीतिक रूप से एक-दूसरे के धूर विरोधी माने जाते हैं.

अनुब्रत मंडल के दिल्ली जाने के फैसले पर सुनवाई अगामी सोमवार को

अनुब्रत मंडल के दिल्ली जाने के फैसले पर सुनवाई अगामी सोमवार को होगी.

दक्षिण कोलकाता के 650 कारखानों के पास नहीं हैं फायर लाइसेंस

पश्चिम बंगाल के दक्षिण कोलकाता के टेंगरा इलाके में हाल में ही भयावह आग लगी थी. 17 दमकल इंजनों की मदद से आग को काबू में किया गया था. इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर टेंगरा, तपसिया और तिलजला इलाके में सर्वे किया गया था. ये महानगर के घनी आबादी वाले इलाके हैं. इन इलाकों में लेदर सहित कई अन्य तरह के कारखाने हैं. कई ऐसे कारखाने हैं, जिनका परिचालन अग्निशमन व्यवस्था के बगैर ही किया जा रहा है. ऐसे कारखानों को चिह्नित करने के लिए सर्वे किया गया. कोलकाता नगर निगम, दमकल विभाग, सीईएससी और कोलकाता पुलिस ने संयुक्त रूप से मिल कर यह सर्वे किया. दमकल मंत्री सुजीत बोस ने शुक्रवार को कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को सर्वे रिपोर्ट सौंप दी.

धोखाधड़ी मामले में ईडी ने सात के खिलाफ अदालत में अभियोजन शिकायत दाखिल की

करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सात लोगों/संस्थान के खिलाफ बैंकशाल अदालत स्थित स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में अभियोजन शिकायत दाखिल की है. ईडी की ओर से बताया गया कि अदालत में आंध्रा बैंक (मौजूदा में यूनियन बैंक) के पूर्व ब्रांच मैनेजर तारक नाथ बनर्जी, मेसर्स स्वीट मेलॉडी इंटरटेनमेंट कंपनी लिमिटेड नामक निजी संस्थान व उसके निदेशकों अतनु राय व गौतम सेनगुप्ता, सीए उत्पल राय, अधिवक्ता सत्येन बनर्जी और अधिवक्ता माणिक कृष्णा घोष के खिलाफ पीएमएलए, 2002 के तहत अभियोजन शिकायत दाखिल की गयी और अदालत ने इसका संज्ञान लिया है. इस मामले को लेकर ईडी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) द्वारा दर्ज की गयी शिकायत के आधार प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है. आरोपियों पर आंध्रा बैंक से करीब 17.41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है.

शिक्षक भर्ती घोटाला मामला में अदालत ने एक आरोप पत्र पर लिया संज्ञान

राज्य में सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक माणिक भट्टाचार्य व अन्य के खिलाफ दाखिल ईडी के आरोप पत्र पर कोर्ट ने संज्ञान लिया है. इडी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज मामलों की सुनवाई करने वाली बैंकशाल अदालत स्थित स्पेशल पीएमएलए कोर्ट के समक्ष दाखिल आरोप पत्र में माणिक, उनकी पत्नी सतरूपा भट्टाचार्य, उनके बेटे शौभिक भट्टाचार्य, तापस कुमार मंडल (व्यवसायी व शिक्षक प्रशिक्षण केंद्रों के मालिक) और ‘एक्यूरे कंसल्टेंसी सर्विसेज’ व ‘एजुक्लास ऑनलाइन’ जैसी कंपनियों समेत कुल छह लोगों/संस्थाओं को नामजद किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आज बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में होनेवाली पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इसमें सुरक्षा, अंतरराज्यीय व्यापार, भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी और कनेक्टिविटी के मुद्दों पर चर्चा होगी. यह बैठक राज्य सचिवालय के पास बने नवान्न सभागार में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के उपमुख्यमंत्री कोलकाता के मु तेजस्वी यादव व वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक व सिक्किम के मुख्यमंत्री के शामिल होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें