29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs AUSW T20 Highlights: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया, सुपर ओवर में मिली जीत

India Women vs Australia Women 2nd T20 Highlights: दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर ओवर में हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 187 रन बनाये थे. जवाब भी भारत भी निर्धारित 20 ओवरों में 187 रन ही बना सका. उसके बाद सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने एक ओवर में 20 रन बनाये. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ओवर में 16 रन ही बना सकी. इस प्रकार भारत ने सुपर ओवर जीत लिया और पांच मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी. पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीता था.

लाइव अपडेट

भारत ने जीता सुपर ओवर

भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज कर यह मुकाबला जीत लिया है और सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी है. सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 रन बनाये. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ओवर में 16 रन ही बना सकी.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 21 रन का लक्ष्य

भारत ने सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया को एक ओवर में 21 रन का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 6 गेंद पर 21 रन बनाने होंगे.

दूसरा टी20 ड्रॉ, सुपर ओवर जारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला आज ड्रॉ रहा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाये. भारत ने 20 ओवर में 187 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करा दिया. सुपर ओवर के माध्यम से फैसला होगा.

भारत के पांच विकेट गिरे

टीम इंडिया के पांच विकेट गिर गये हैं. भारत को जीत के लिए अब एक ओवर में 14 रनों की जरूरत है. क्रीज पर रिचा घोष और देविका वैद्य हैं. सीरीज बराबर करने के लिए भारत को यह मुकाबला जीतना जरूरी है.

स्मृति मंधाना ने जड़ा अर्धशतक 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधान ने चौके के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया उन्होंने 37 गेंद पर 52 रन बना लिये हैं. मंधाना ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया है.

भारत को दूसरा झटका, रोड्रिग्स आउट

जेमिमा रोड्रिग्स भी चार रन बनाकर आउट हो गयी हैं. भारत को दूसरा झटका लगा है. रोड्रिग्स की जगह बल्लेबाजी करने कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आयी हैं.

भारत को लगा पहला झटका, शैफाली वर्मा आउट

टीम इंडिया को पहला झटका लगा है. शैफाली वर्मा 34 रन बनाकर आउट हो गयी हैं. उनकी जगह बल्लेबाजी करने जेमिमा रोड्रिग्स क्रीज पर आयी हैं.

टीम इंडिया की तेज शुरुआत

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने टीम इंडिया को एक तेज शुरुआत दिलायी है. छह ओवर की समाप्ति पर दोनों के बीच 55 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 188 रनों का लक्ष्य

बेथ मूनी और तहलिया मैकग्रा की अटूट 150 से अधिक रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य दिया है. भारत की ओर से दीप्ति शर्मा को केवल एक विकेट मिला. वह कप्तान एलिसा हीली का विकेट था.

मैकग्रा के बाद बेथ मूनी ने भी जड़ा अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. मूनी 40 गेंद पर 57 रन बनाकर खेल रही हैं. उन्होंने अपनी नारी में नौ चौके लगाये हैं. पहले मुकाबला में ुन्

तहलिया मैकग्रा ने जड़ा अर्धशतक 

तहलिया मैकग्रा ने अर्धशतक जड़ दिया है मैकग्रा ने छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 38 गेंद पर 56 रन बना लिये हैं. अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया है.

बेथ मूनी और मैकग्रा के बीच अर्धशतीय साझेदारी

बेथ मूनी और तहीला मैकग्रा ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीस साझेदारी हो चुकी है. मूनी 18 और मैकग्रा 42 रन बनाकर खेल रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, एलिसा हीली आउट

एलिसा हीली आउट हो गयी हैं. ऑस्ट्रेलियाको पावर प्ले के अंदर ही पहला झटका लगा है. हीली 15 गेंदपर 25 रप बनाकर आउट हो गयीं.

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

बेथ मूनी, एलिसा हीली (कप्तान/विकेटकीपर), ताहलिया मैकग्राथ, एशलेघ गार्डनर, एलिसे पेरी, फोबे लीचफील्ड, एनाबेल सदरलैंड, हीथर ग्राहम, अलाना किंग, किम गर्थ, मेगन शुट्ट

भारत का प्लेइंग इलेवन

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, अंजलि सरवानी, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर सिंह.

भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया को छोटे स्कोर पर रोकने का प्रयास करेगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम

बेथ मूनी, एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ, एशलेग गार्डनर, एलिसे पेरी, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अलाना किंग, किम गर्थ, मेगन शुट्ट, निकोला केरी, हीथर ग्राहम, फोबे लीचफील्ड , डार्सी ब्राउन.

भारतीय टीम

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), देविका वैद्य, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, अंजलि सरवानी, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर सिंह, यस्तिका भाटिया, हरलीन देओल, सबभिनेनी मेघना, राजेश्वरी गायकवाड़.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला आज

India Women vs Australia Women 2nd T20: पहले टी20 मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम आज सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 173 रन का लक्ष्य दिया था. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 18.1 ओवर में हासिल कर लिया. बेथ मूनी ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली. भारतीय गेंदबाज केवल एक विकेट ही हासिल कर पाये. आज के मैच में गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें