28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, 54 सेकंड तक डोली धरती

दिल्ली-एनसीआर, नोएडा सहित यूपी के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किये गये. बताया जा रहा है कि लगभग 54 सेकंड तक धरती डोलती रही. अचानक आए झटकों से लोग घरों से निकल आये. नेशनल सेंटर पर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केंद्र नेपाल में लगभग 5 किमी धरती के अंदर था.

सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने सीएम योगी और महंत अवैद्यनाथ के खिलाफ की टिप्पणी

Up Breaking News Live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती
Up breaking news live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती 1

बीजेपी प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने सपा नेता व प्रवक्ता अनुराग भदौरिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत अवैद्यनाथ के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. हीरो बाजपेई ने इस मामले हजरतगंज थाने में एक तहरीर भी दी है. तहरीर के अनुसार सपा नेता अनुराग भदौरिया ने एक इलेक्ट्रॉनिक चैनल में डिबेट के दौरान सीएम योगी व महंत अवैद्यनाथ के खिलाफ गलत बातें कही हैं.

मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने लखनऊ पहुंचे फारूख अब्दुल्ला, अखिलेश से मिले

Up Breaking News Live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती
Up breaking news live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती 2

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला स्व. मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने शनिवार को लखनऊ पहुंचे. उन्होंने यहां सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. लगभग 40 मिनट तक दोनों नेताओं की मुलाकात हुई. फारूख अब्दुल्ला ने इस मौके पर मीडिया से कहा कि 'मेरी कोशिश थी कि मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री बने. मैं उन्हें बहुत सालों से जानता था और वह मेरे करीबी थे. वह मेरे साथ पार्लियामेंट में बैठते थे. आज मैंने अपनी तरफ से, अपनी पार्टी की तरफ से मुलायम सिंह यादव जी को श्रद्धांजलि दी है.

लामार्टिनियर बॉयज स्कूल में 12th के बच्चे को आया अटैक

लामार्टिनियर बॉयज स्कूल में क्लास-12th के बच्चे की हार्ट अटैक से मौत की खबर सामने आई है. फिलहाल, बच्चे को किस स्थिति में ये अटैक आया है. क्या बच्चा पहले से बीमार था इस संबंध में कोई जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है. अटैक के बाद कॉलेज प्रशासन ने स्कूल की छुट्टी कर दी.

Up Breaking News Live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती
Up breaking news live: नोएडा सहित एनसीसीआर में भूकंप के झटके, एक मिनट तक डोली धरती 3

हर जिले में डेंगू डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनेंगे- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक की. डेंगू और कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर ये बैठक की गई. बैठक में अफसरों को सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए. साथ ही बताया कि, हर जिले में डेंगू डेडिकेटेड हॉस्पिटल बनेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि, डेंगू रोकथाम के लिए सर्विलांस जरूरी है.

सीएम योगी समेत 16 मंत्री करेंगे 20 देशों का दौरा

यूपी के आर्थिक विकास को गति देने के उद्देश्य से योगी सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने में जुटी है. सरकार की नजर देश और विदेश के बड़े निवेशकों पर हैं, जिनसे एमओयू के जरिए यूपी में बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए जा सकें और स्थानीय स्तर पर रोजगार के नए अवसर पैदा हों. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम इस महीने पूंजी निवेश लाने को 20 अलग-अलग देशों की यात्रा पर रवाना होगी.

डेंगू और कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर सीएम ने बुलाई बैठक

उत्तर प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक बुलाई है. टीम-9 की इस बैठक में डेंगू और कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा होगी. सुबह 11 बजे सीएम आवास पर बैठक होगी.

लखनऊ में आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक

राजधानी लखनऊ में आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होनी है. इस बैठक में उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम पर मंथन होगा.

नोएडा में आज बोर्ड की बैठक

नोएडा में डॉग अटैक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच आज होने जारी नोएडा विकास प्राधिकरण की बैठक में डॉग पॉलिसी और स्ट्रक्चर ऑडिट पालिसी के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जाएगा. बोर्ड में हरी झंडी मिलते ही इस पर आपत्ति और सुझाव मांगे जाएंगे. जिनका निस्तारण कर इन दोनों पॉलिसी को नोएडा में लागू कर दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें