25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: जमशेदपुर के XLRI में सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने मचाया धमाल

Jharkhand Breaking News live Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

जमशेदपुर के XLRI में सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने मचाया धमाल

Jharkhand Breaking News: जमशेदपुर के Xlri में सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने मचाया धमाल
Jharkhand breaking news: जमशेदपुर के xlri में सलीम-सुलेमान की जोड़ी ने मचाया धमाल 1

जमशेदपुर : XLRI की ओर से होने वाले इस एनुअल कल्चरल, स्पोर्ट्स एवं मैनेजमेंट फेस्ट ऑनसेंबल-वालहल्ल का समापन तीसरे दिन रविवार को हुआ. अंतिम दिन एचआर कांफ्रेंस, आइडिया समिट समेत कई कार्यक्रम  हुए, लेकिन मुख्य आकर्षण का केंद्र प्ले बैक सिंगर सह संगीतकार सलीम-सुलेमान की जोड़ी  रही. जिसने संगीत का जादू बिखेरा. सलीम ने ए खुदा तू बता..., आशाएं हैं, इश्क वाला लव, जैसे कई गीत पेशकर समां बांध दिया. अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस के दौरान ए खुदा मुझको बता, तू रहता कहां है कहां तेरा पता जब गाया, तो युवाओं के बीच मानो बिजली सी दौड़ गयी. उन्होंने आशिकों की नब्ज को थामते हुए इन्होंने होले-होले से दुआ लगती है गीत पेश किया. पर जब इन्होंने 'मैं तो ऐवईं-ऐवईं लुट गया' सुनाया तो कार्यक्रम में मौजूद हजारों की संख्या में भावी मैनेजरों ने खूब ठुमके लगाए. देर रात तक सभी झूमते रहे. इससे पहले सलीम-सुलेमान ने कहा कि जिंदगी में किताबी ज्ञान भी जरूरी है. आज के दौर में हर व्यक्ति को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देनी चाहिए.

खूंटी के मुरहू में सड़क दुर्घटना में नाबालिग सहित दो की मौत, दो घायल

तोरपा : खूंटी जिला अंतर्गत मुरहु थाना क्षेत्र के कतारी मोड़ स्थित बिरमकेल रोड पर सड़क दुर्घटना में सिलास बारला (25 वर्ष) तथा सुस्मिता बारला (पांच वर्ष) की मौत हो गयी. सुस्मिता सिलास की भांजी है. इस घटना में सिलास की पत्नी किरण होरो (20 वर्ष) तथा एक अन्य भांजी नव्या बारला घायल हो गयी. सिलास तिरिलपीड़ी गांव के रहने वाले थे. जानकारी के अनुसार, सभी एक बाइक से जलटांडा गांव जा रहे थे. इसी बीच बिरमकेल गांव से थोड़ा आगे विपरीत दिशा से आ रहे एक कार ने उन्हें धक्का मार दिया. जिसमें चारों घायल हो गये. घटना की सूचना पाकर तोरपा के उपप्रमुख संतोष कर घटनास्थल पर पहुंचे तथा सभी को अपनी गाड़ी से सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां सिलास एवं सुस्मिता की मौत हो गयी. वहीं, घायल किरण एवं नव्या का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम की घोषणा

जमशेदपुर : भुवनेश्वर में आगामी 25 से 30 नवंबर तक आयोजित होने वाले सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए झारखंड टीम की घोषणा कर दी गयी. टीम का चयन धनबाद में आयोजित राज्य सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया गया. इस बात की जानकारी झारखंड बैडमिंटन संघ के सचिव के प्रभाकर राव ने दी.
टीम इस प्रकार है :
अंडर-15 ( बालक वर्ग) : सुजल रक्षित (धनबाद), अंशु गोपाल (रांची). बालक डबल्स- कृष दुबे, सूरज प्रताप सिंह (पूर्वी सिंहभूम). 
अंडर-15 (बालिका वर्ग) : अनन्या सिंह (रांची), पीहू सिंह (धनबाद).  बालिका डबल्स- अंशिका त्यागी, वैभवी श्रीवास्तव (पूर्वी सिंहभूम). 
अंडर-17 (बालक वर्ग) : नीरज केसरी (रांची), रुपेश राज (पूर्वी सिंहभूम). डबल्स- रौनक नेगी और रूपेश राज (पूर्वी सिंहभूम). 
अंडर-17 (बालिका वर्ग) : आध्या सिंह (सरायकेला), अनन्या सिंह (रांची).  डबल्स- आध्या सिंह (सरायकेला), और सारा शर्मा (पूर्वी सिंहभूम).

सिर्फ भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलिहातू जायेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

रांची : भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सभी कार्यक्रम रद्द हो गये हैं. महामहिम 15 नवंबर को सिर्फ भगवान बिरसा मुंडा के गांव उलीहातू जायेंगी.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची के मोरहाबादी और देवघर का कार्यक्रम रद्द

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची के मोरहाबादी और देवघर का कार्यक्रम रद्द, सिर्फ जाएंगी खूंटी

रांची : झारखंड स्थापना दिवस पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल नहीं होंगी. साथ ही देवघर आगमन का कार्यक्रम भी रद्द हो गया है. सूत्र बता रहे हैं कि सिर्फ खूंटी के उलिाहतू जाकर वहां से मध्य प्रदेश के लिए रवाना हो जाएगी. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अब 14 नवंबर की जगह 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी जाएंगी.

गिरिडीह के बगोदर में कार ने बाइक सवार को रौंदा, एक की मौत, दो घायल

बगोदर : गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड़ अटका लक्षीबागी के समीप हुए सड़क दुर्घटना में कार ने बाइक सवार को रौंद दिया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान चतरा जिला के पकरिया गांव निवासी उमेश कुमार दास पिता मोहन दास (30 वर्ष) के रूप में हुई है. वहीं, कार में सवार एक किशोर समेत चालक घायल हो गया. घटना के बाद जीटी रोड के एक लाइन में कुछ देर के लिए जाम लग गई. हालांकि, पुलिस मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला.

मिनी ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौके पर मौत

सरायकेला-खरसावां जिला चौका थाना अंतर्गत टाटा-रांची एनएच 33 चौका गांव के समीप मिनी ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई. घटना रविवार की है. मृतक की पहचान खुंचीडीह गांव निवासी 60 वर्षीय शरत चंद्र महतो के रुप में हुई है.

कांग्रेस के वरीय नेता आफताब अहमद सिद्दीकी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जमशेदपुर मानगो पुलिस ने कांग्रेस के वरीय नेता आफताब अहमद सिद्दीकी को आजाद नगर स्थित चेपापुल के पास से तड़के गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उन्हें घर से पूछताछ के लिए बुलाया और फिर अपने साथ लेती गयी. पुलिस ने उनके भाई को भी हिरासत में लिया है. आफताब अहमद सिद्धकी पर 5 साल पहले मानगो में हुए दंगे का आरोप है. इस मामले में कई अन्य आरोपियों ने जमानत ले ली है पर आप आफताब अहमद सिद्दीकी ने यह प्रक्रिया शुरू नहीं की. गिरफ्तारी की जानकारी मिलने बाद मानगो थाना में समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई है.

त्रिपुरा के बरमूरा में राज्यसभा सांसद और भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव हुए घायल

त्रिपुरा राज्य के खोवई जिले के बरमूरा में भाजपा एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद समीर उरांव घायल हो गए हैं. उनपर टिपरा मोथा समर्थकों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया था. हमले के समय पार्टी नेता बिकाश देबबर्मा और विद्युत देबबर्मा भी उनके साथ थे. वे एक बैठक के बाद अगरतला लौट रहे थे.

पिठोरिया के ओयना में चला चाकू, एक ही हुई मौत

पिठोरिया थाना क्षेत्र के ओयना में चाकूबाजी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार कांके पतराटोली निवासी आज़ाद अंसारी ने किसी को चाकू मारा. जिसे मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

लोहरदगा में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज झारखंड में हैं. वे सुबह रांची एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से वे लोहरदगा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद लोहरदगा से छत्तीसगढ़ के जशपुर के लिए रवाना होंगे. संघ प्रमुख मोहन भागवत के आगमन को लेकर सुरक्षा के तमाम इंतजमा किए गए हैं. लोहरदगा में जिला पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें