24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ind vs Ban Highlights: भारत ने बांग्लादेश को चटाई धूल, 5 रन से जीता मैच

India vs Bangladesh Score Live Updates: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया है. एडिलेड में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. बारिश के कारण बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य दिया गया था. जबाव में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. भारत के लिए विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह और हार्दीक पांड्या ने 2ृ-2 विकेट झटके. इसी जीत के साथ अब भारत ग्रुप 1 में 6 अंको के साथ शिर्ष पर पहुंच हो गया है.

लाइव अपडेट

भारत ने 5 रन से जीता मैच

भारत ने एडिलेड में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. बारिश के कारण बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य दिया गया था. जबाव में बांग्लादेश की टीम 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी. भारत के लिए विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली.

बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा, हार्दिक ने झटके दो विकेट

हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर में बांग्लादेश को लगातार दो झटके दे दिये हैं. पांड्या ने अपनी दूसरी गेंद पर यासिर अली (1) को पवेलियन भेजने के बाद मोसादेक हुसैन (6) को बोल्ड किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज तस्कीन अहमद क्रीज पर आए.

अर्शदीप को मिली लगातार दो सफलताएं, शाकिब आउट

भारत के लिए 12वां ओवर करने आए अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश को लगातार दो झटके दे दिये हैं. अर्शदीप ने शाकिब (13) को बोल्ड किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज नुरुल हसन क्रीज पर आए.

बांग्लादेश को तीसरा झटका, अफिफ हुसैन आउट

अर्शदीप सिंह ने 12वें ओवर की गेंद पर भारत को एक और सफलता दिलाया. अर्शदीप ने अफिफ हुसैन को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. दाएं हाथ के बल्लेबाज यासिर अली क्रीज पर आए.

बांग्लादेश को दूसरा झटका, शांतो आउट

भारत के लिए 10वां ओवर फेंकने आए मोहम्मद शमी ने शांतो को पवेलियन भेज दिया है. शांतो 25 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. बाएं हाथ के बल्लेबाज आफीफ हुसैन क्रीज पर आए.

बांग्लादेश को लगा पहला झटका, लिटन दास आउट

बारिश के बाद शुरू हुए मैच में बांग्लादेश को पहला और बड़ा झटका लगा. लिटन दास 27 गेंद पर 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दास को राहुल ने रन आउट किया. बाएं हाथ के बल्लेबाज शाकिब अल हसन क्रीज पर आए.

बांग्लादेश ने पावरप्ले में बनाये 60 रन

बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाये 60 रन बनाये. टीम के 60 रनों में लिटन दास ने अकेले 56 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं शंटो 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

लिटन दास ने जड़ा तेज अर्धशतक

भारत के खिलाफ लिटन दास ने अर्धशतक जड़ दिया है. दास ने 23 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया.

बांग्लादेश की पारी शुरू

185 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के लिए शांतो और लिटन दास क्रीज पर आए. भुवनेश्वर करेंगे आक्रमण की शुरुआत.

बांग्लादेश को 185 रनों का विशाल लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 6 विकेट पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. भारत के लिए विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली. बांग्लादेश की ओर से हसन महमूद ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके.

भारत का छठा विकेट गिरा, अक्षर पटेल आउट

दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल 7 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए.

भारत को लगा 5वां झटका, दिनेश कार्तिक आउट

17वें ओवर में भारतीय टीम ने एक और विकेट गंवा दिया है. दिनेश कार्तिक 5 गेंद पर 7 रन बनाकर रन आउट हुए. बाएं हाथ के बल्लेबाज अक्षर पटेल क्रीज पर आए.

विराट कोहली ने जड़ा एक और अर्धशतक

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक और अर्धशतक जड़ दिया है. कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 38 गेंद पर 7 चौके की मदद से 50 रन पूरे किए.

भारत का चौथा विकेट गिरा, हार्दिक पांड्या आउट

भारतीय टीम को 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पांड्या के रूप में एक और झटका लगा. पांड्या 5 रन बनाकर महमूद की गेंद पर आउट हुए. दाएं हाथ के बल्ले से आए दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए.

भारत को लगा तीसरा झटका, सूर्यकुमार आउट

14वें ओवर की तीसरी गेंद पर भारत का तीसरा विकेट गिरा. टीम को सूर्यकुमार यादव के रूप में तीसरा झटका लगा. सूर्या 16 गेंद पर 30 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर बोल्ड हुए. दाएं हाथ के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या आए क्रीज पर.

फिफ्टी जड़कर आउट हुए केएल राहुल

भारत के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल अर्धशतक जड़कर पवेलियन लौटे. राहुल को शाकिब अल हसन ने अपनी दूसरी गेंद पर आउट किया. दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए हैं.

भारत ने पावरप्ले में बनाये 37 रन

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पावरप्ले में 1 विकेट (रोहित शर्मा) के नुकसान पर 37 रन बनाये. विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर मौजूद.

भारत को लगा पहला झटका, रोहित शर्मा आउट

चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर भारतीय टीम को पहला झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर कैच आउट हुए. इससे पहले दूसरे ओवर में रोहित को एक जीवनदान मिला था, जिसका वह ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए. दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली क्रीज पर आए.

भारत की बल्लेबाजी शुरू, राहुल क्रीज पर

भारतीय पारी की शुरुआत करने आए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद करेंगे पहला ओवर.

Zim vs Ned T20 Highlights: नीदरलैंड ने चखा जीत का स्वाद, जिम्बाब्वे को 5 विकेट से रौंदा

बांग्लादेश प्लेइंग XI

नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद.

भारत प्लेइंग XI

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

बांग्लादेश ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी चुनी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बता दें कि रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में पहला टॉस हारा है.

India vs Bangladesh: मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, एडिलेड में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे. मैच के दौरान बारिश की पूरी संभावना है. शाम को हवाएं 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी. 0-2 मिमी बारिश के साथ तापमान में 10 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच उतार-चढ़ाव होगा. ऐसे में आज का मुकाबला बेहद कम ओवरों का भी हो सकता है.

India vs Bangladesh: पिच रिपोर्ट

एडिलेड ओवल की पिच एक हाई स्कोरिंग सतह है. टी20 में यहां हुए मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 170 रहा है. ऐसे में आज के मैच में रनों की अच्छी बारिश हो सकती है. इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा. 

India vs Bangladesh: भारत संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

India vs Bangladesh: बांग्लादेश संभावित प्लेइंग XI

सौम्या सरकार, नजमूल होसैन शांतो, लिट्टन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफीफ होसैन, नुरुल हसन, मोसाद्देक होसैन, यासिर अली, तस्कीन अहमद, मुस्ताफिजरु रहमान, हसन महमूद.

India vs Bangladesh: भारत को कड़ी टक्कर देगी बांग्लादेश टीम

भारत को पिछले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. जिस कारण यह मैच भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. सलामी बल्लेबाजों की खराब फॉर्म टीम के लिए एक चिंता का विषय बनी हुई है. ऐसे में टीम इंडिया केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को मौका दे सकती है. वहीं बांग्लादेश टीम ने रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम को 3 रन से हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज की है और वह 4 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. दोनों टीमें इस करो या मरो मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें