22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking News Live: पटना में गंगा स्नान के दौरान 3 महिलाएं डूबी, एक को लोगों ने बचाया, 2 लापता

Bihar Breaking News LIVE: राजनीति, अपराध, शिक्षा और कॅरियर से जुड़ी हर खबर मिलेगी अपडेट. बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट

पटना में गंगा स्नान के दौरान 3 महिलाएं डूबी, एक को लोगों ने बचाया, 2 लापता

पटना में गंगा स्नान के दौरान 3 महिलाएं डूब गयी. इसमें से एक को स्थानीय लोगों ने बचा लिया. वहीं दो लोग लापता हैं. घटना खुशरूपुर थाना क्षेत्र के खिरोधरपुर गंगा घाट का है.

भागलपुर में 24 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर के इशाकचक पुलिस ने 24 ग्राम ब्राउन सुगर के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके पास के 18 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं.

बेतिया में पुलिस चेक पोस्ट से कुछ दूरी पर भाजपा नेता की हत्या

बेतिया में कालीबाग ओपी से कुछ दूरी पर बीजेपी नेता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. घटना में तीन से चार अपराधी शामिल थे. शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मधुबनी में दो मंदिरों से करोड़ों की अष्टधातु की मूर्ति चोरी

मधुबनी में दो मंदिरों में करोड़ों की अष्टधातु की मूर्ति चोरी की घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मूर्ति नगर थाना के मुरली मनोहर और चौभच्छा चौक से चोरी हुई है.

दिल्ली से दरभंगा आ रही बस एनएच-27 पर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

दिल्ली से दरभंगा आ रही बस एनएच-27 पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि छह लोग घायल हो गए हैं.

समस्तीपुर में अपराधियों ने स्टेट बैंक से चार लाख रुपये लूटे

Samastipur में अपराधी बेखौफ होते जा रहे हैं. अपराधियों ने शनिवार को जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में भारतीय स्टेट ‍बैंक(State Bank of India) की शाखा में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया. अपराधियों ने बैंक से चार लाख रूपये लूट लिए हैं.

भोजपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने दो बीएमपी जवानों को रौंदा

छठ पर घर जा रहे दो बीएमपी के जवान को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया है. घटना शनिवार की सुबह भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के आरा-बक्सर एनएच 84 पर बिलौटी गांव के पास हुई. हादसे के बाद ट्रक भी पलट गया. मगर चालक किसी तरह से ट्रक से निकलकर फरार हो गया.

सीतामढ़ी में पीएचसी के डॉक्टरों ने जीवित नवजात को बताया मृत

सीतामढ़ी में पीएचसी के डॉक्टरों ने जीवित नवजात को बताया मृत. ऐसा परिजनों ने चिकित्सकों पर आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि नवजात जीवित था. लेकिन उसकी इलाज के अभाव में मौत हो गयी है.

बिहार के पांच प्रमंडलों में 1 नवंबर से होने वाली धान अधिप्राप्ति स्थगित

बिहार के पांच प्रमंडलों में एक नवंबर में होने वाली धान अधिप्राप्ति को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. तैयारियों में कमी का हवाला देते हुए मंत्री लेसी सिंह ने धान अधिप्राप्ति को स्थगित करने की जानकारी दी है. अब धान खरीदी के लिए फिर से नई तिथि जारी की जाएगी.

पटना के फल बाजार में छठ व्रत को लेकर उमड़ी भीड़

छठ पर्व को लेकर शहर व प्रखण्ड मुख्यालयों के बाजार में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी है. सड़क पर जाम लगने से राहगीर परेशान रहे. राजधानी पटना की फल मंडी में ग्राहकों की भीड़ से बेदम ट्रैफिक को नियंत्रित करने में पुलिस परेशान नजर आई. छठ को लेकर आवश्यक सामग्री की खरीददारी को लेकर ग्राहकों की भीड़ फल दुकानों एवं कपड़ा मंडी में ज्यादातर देखी जा रही है.

समस्तीपुर में किन्नरों ने गरीबों के बीच छठ पूजन सामग्रियों का वितरण किया

समस्तीपुर में किन्नरों ने गरीबों के बीच बांटे छठ पूजन सामाग्रियों का एक हजार गरीब परिवारों के बीच वितरण किया. किन्नरों की इस पहल का लोगों ने जमकर सराहना की

नालंदा में जेडीयू कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

नालंदा जिले में बदमाशों ने घर से बुलाकर एक जदयू कार्यकर्ता की हत्या कर दी. बदमाशों ने पहले जदयू कार्यकर्ता को चाकू गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके बाद गोली मार दी. घटना जिले के सैदपुर गांव की है. मृतक की पहचान सोनेलाल के रूप में हुई है. घटना के जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. घटना को लेकर जदयू सांसद ने दुख जताया है.

लोक आस्था के महापर्व का आज दूसरा दिन

आज लोक आस्था के छठ महापर्व का दूसरा दिन खरना है. कार्तिक शुक्ल की पंचमी तिथि खरना मनाया जाता है. इस दिन व्रती शाम को खीर और रोटी का प्रसाद छठी मैया के लिए तैयार करती है. इसके बाद सबसे पहले प्रसाद को व्रती ग्रहण करती हैं. तब प्रसाद को सभी लोगों के बीच वितरित किया जाता है.

छठ के पहले अर्घ्य पर तापमान में गिरावट की संभावना

बिहार से मानसून समाप्त होने के बाद लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में बीते दिनों से पछुआ हवाओं का असर दिखाई दे रहा है. जिसके चलते राज्य में हल्की ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.  राजधानी पटना समेत कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गया में भी न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. राज्य में शुक्रवार के दिन गया में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

औरंगाबाद के घर में लगी आग, बुझाने में 7 पुलिसकर्मी सहित 3 दर्जन लोग झुलसे

औरंगाबाद जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. शहर के वार्ड 24 साहगंज(तेली मुहल्ला) मुहल्ले में शनिवार की अहले सुबह अनिल गोस्वामी नामक व्यक्ति के घर में आग लग गई. जिसे बुझाने के चक्कर में सात पुलिसकर्मी सहित तीन दर्जन लोग झुलस गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें