25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News: धनबाद के केंदुआ बाजार में नाबालिग ने किया सुसाइड

Jharkhand Breaking News live Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

धनबाद के केंदुआ बाजार में नाबालिग ने किया सुसाइड

केंदुआ : धनबाद जिला अंतर्गत केंदुआ बाजार निवासी देवेंद्र चौरसिया उर्फ चमचम चौरसिया का छोटा पुत्र किशन चौरसिया उर्फ कृष (17 साल) अपने घर के छत पर बने ऊपर के कमरे में बेडशीट का फंदा बनाकर पंखा के सहारे झूल कर सुसाइड कर लिया. मृतक छात्र किशन के पिता देवेंद्र चौरसिया उर्फ चमचम स्क्रैप व्यवसायी है. मृतक किशन दो भाइयों में छोटा था. पढ़ने में भी ठीक था. डीएवी स्कूल, कुसुंडा में 11वीं कक्षा (कामर्स) का छात्र था. कुछ दिनों से मानसिक तनाव में रहने की बात लोगों के बीच चर्चा रही.

पलामू में ट्रक ने स्कूटी सवार युवती को रौंदा, मौके पर हुई मौत

मेदिनीनगर : शहर के बाइपास रोड में रविवार की देर शाम ट्रक ने स्कूटी सवार युवती को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ट्रक तेज रफ्तार से जा रहा था. इसी क्रम में स्कूटी सवार युवती इसके चपेट में आ गयी. मृतका शहर के हाउसिंग कॉलोनी की रहने वाली बतायी जाती है. घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लग गयी. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस घटनास्थल से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटम के लिए एमएमसीएच में भेज दिया.

कृषि बाजार सचिव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बरवाअड्डा थाना में प्रदर्शन

बरवाअड्डा : धनबाद जिला अंतर्गत बरवाअड्डा के कृषि बाजार समिति के सचिव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा नेता और मोटिया मजदूरों ने बरवाअड्डा थाना के समक्ष प्रदर्शन किया. इस दौरान सचिव के खिलाफ अब तक मामला दर्ज नहीं होने से मोटिया मजदूर काफी नाराज हैं.

पलामू में महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

मेदिनीनगर :  चैनपुर थाना क्षेत्र के नेनुआ गांव निवासी राजू शर्मा की पत्नी पूजा देवी की मौत हो गयी. परिजनों ने सदिक चौक स्थित लॉन्ग लाइफ केयर हॉस्पिटल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया. राजू शर्मा ने बताया कि परिवार नियोजन का ऑपरेशन कराने के लिए पत्नी को 18 अक्टूबर इस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. चिकित्सक ए अंसारी द्वारा ऑपरेशन करने के बाद पूजा की स्थिति खराब होने लगी. राजू शर्मा अपनी पत्नी को लेकर पांकी रोड स्थित मइया बाबू हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले गये. जहां चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर बताते हुए उसे बाहर ले जाने की सलाह दी. रविवार को मरीज के परिजन इलाज के लिए रिम्स ले जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में पूजा देवी ने दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने लॉन्ग लाइफ हास्पिटल में जमकर हंगामा किया और चिकित्सक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. मरीज के परिजनों ने उक्त चिकित्सक पर हत्या का मामला दर्ज कराने का मांग की है. सूचना मिलने पर टीओपी-1 प्रभारी रेवाशंकर राणा और टीओपी-2 प्रभारी रूद्रानंद सरस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

सिमडेगा के कोलेबिरा साप्ताहिक हाट में 4 व्यवसायियों से लाखों की लूट

सिमडेगा : कोलेबिरा सप्ताहिक बाजार से पांच हथियारबंद अपराधियों ने चार व्यवसायियों से करीब एक लाख 10 हजार रुपये समेत चार मोबाइल लूट लिए. इस दौरान व्यवसाय सह विभागीय सांसद प्रतिनिधि रणधीर कुमार को अपराधियों ने रिवाल्वर बट से मारकर किया घायल. घायल रणधीर कुमार का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कोलेबिरा में हो रहा है.

12 दिसंबर को संसद भवन का होगा घेराव

टोटेमिक कुरमी/कुड़मी विकास मोर्चा और पूर्वांचल कुड़मी समाज व कुरमी महासभा की बैठक में कुरमी/कुड़मी को एसटी का दर्जा दिलाने के लिए 12 दिसंबर को संसद भवन का घेराव करने का निर्णय लिया है. इस घेराव कार्यक्रम में राज्य से हजारों की संख्या में युवा दिल्ली पहुंचेंगे. इसके लिए राज्य के सभी जिलों में जिला कमेटी का गठन किया जायेगा.

15 नवंबर से पहले विद्यार्थियों को मिलेगा पोशाक

धनबाद जिले के स्कूली बच्चों को 15 नवंबर से पहले पोशाक मिल जाएगा. इसके लिए आदेया जारी कर दिया गया है. सत्र 2022-23 में कक्षा एक व दो में नामांकित व अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए पोशाक की राशि एसएमसी को आवंटित कर दी गयी थी. कक्षा तीसरी से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं को पोशाक की राशि डीबीटी के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें