30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: अब यूपी के मेडिकल कॉलेजों में भी हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई

UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

यूपी में हिंदी में भी होगी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि, यूपी सरकार हिंदी में भी मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम पढ़ाना शुरू करने के लिए लगन से काम कर रही है. इस संबंध में कुछ चिकित्सा पुस्तकें भी हिंदी में छपी हैं, इसके लिए गठित समिति द्वारा आगे का काम जारी है.

आगरा में अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का खुलासा

आगरा की थाना हरी पर्वत पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है. इसके साथ ही तीन वाहन चोरों को भी गिरफ्तार किया है. चोरों के पास से एक कार, दो मोटरसाइकिल और फर्जी दस्तावेज बरामद किए गये हैं. एसपी सिटी विकास कुमार ने ये जानकारी दी है.

छात्रा ने लाइब्रेरी की छत से कूदकर की आत्महत्या की कोशिश

मेरठ में एक निजी मेडिकल कॉलेज में बीडीएस द्वितीय वर्ष की छात्रा ने कॉलेज की लाइब्रेरी की छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है. एसपी पीयूष कुमार ने बताया कि, फिलहाल, उसकी हालत नाजुक है और उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

गाजियाबाद दुष्कर्म मामले में पुलिस से मिलेगी एनसीडब्ल्यू टीम

गाजियाबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले में आज एनसीडब्ल्यू की 2 सदस्यीय समिति जीटीबी अस्पताल जाएगी. टीम बाद में गाजियाबाद पुलिस से भी मुलाकात करेगी.

यूपी के मेडिकल कॉलेजों में भी हिंदी में होगी MBBS की पढ़ाई

उत्तर प्रदेश में भी मध्य प्रदेश की तर्ज पर हिंदी में मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम पढ़ाना शुरू होगा, सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

मेरठ में खाद्य विभाग ने बरामद किया 4800 किलो मिलावटी मावा

त्योहारी सीजन में नकली खाद्य पदार्थों और मिलावटी सामान पर रोक लगाने के लिए खाद्य विभाग टीम अलर्ट मोड पर है. इस बीच मेरठ में खाद्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. खाद्य विभाग की टीम ने मेरठ के बिजली बंबा बाईपास के पास 4800 किलो मिलावटी मावा बरामद किया है. अभिहीत अधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि मावा का सैंपल लिया जा रहा.

अतीक अहमद की आज लखनऊ के MP-MLA कोर्ट में पेशी

गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद की आज लखनऊ के MP-MLA कोर्ट में पेशी होगी. ऐसे में देर रात ही अतीक को लखनऊ लाया जा चुका है. बता दें, देवरिया जेल में लखनऊ के कारोबारी मोहित अग्रवाल से मारपीट मामले में पेशी होगी. इस मामले में अतीक का बड़ा बेटा उमर पहले से ही जेल में बंद हैं

लखनऊ में डेंगू के बढ़ते मामलों पर कोर्ट ने नगर निगम से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में तेजी से बढ़ते डेंगू के मामले शासन-प्रशासन के लिए चिंता का गंभीर विषय बने हुए हैं. एक ओर जहां डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सभी सरकारी डॉक्टर्स की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं, तो वहीं दूसरी ओर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने राजधानी में डेंगू के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है. साथ ही डेंगू के प्रकोप को नियंत्रित करने और उसके प्रभाव को रोकने के लिए उठाये गए कदमों को लेकर 48 घंटों में नगर निगम से जवाब मांगा है

मथुरा में 30 किलो गांजे के साथ पकड़े गए 2 अपराधी

मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया, थाना जैत में कुछ अपराधी 30 किलो गांजा के साथ पकड़े गए हैं. जोकि थाना नौहझील में 2 अपराधी मुठभेड़ में घायल हुए हैं. इनके पास से 90 किलो गांजा बरामद हुआ है. बदमाशों से पूछताछ जारी है. ये अभियान निरंतर जारी है, जनपद में विगत 1 माह से ज़ीरो ड्रग अभियान शुरू किया गया है. इसमें जनता के लिए एक नंबर जारी किया था और अनुरोध किया था कि वें हमें ड्रग की जानकारी दें. इसमें उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी

एटा के फकीरपुरा में मिट्टी की ढाय गिरने से 3 बच्चों की मौत

एटा के फकीरपुरा में मिट्टी की ढाय गिरने से 3 बच्चों की मौत की खबर सामने आई है. दरअसल, ये हादसा उस वक्त हुआ था जब तीन बच्चे स्कूल गए थे. हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान सचिन (12) पुत्र कप्तान सिंह, गोविंद (13) पुत्र लाल बहादुर और कौशल (13) पुत्र प्रेम सिंह के रूप में की गई है.

प्रयागराज में मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगे. यहां वे संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. जयपुरिया कॉलेज में प्रवास कर रहे हैं संघ प्रमुख भागवत. मोहन भागवत 22 अक्टूबर को प्रयागराज से रवाना होंगे. आज करीब दोपहर 1 बजे उनकी मुलाकात सीएम योगी आदित्यनाथ से होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें