27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : दिल्ली विश्वविद्यालय की पहली मेरिट लिस्ट जारी

Breaking News Live Update: पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे. पीएम व्यारा, तापी में 1970 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास पहलों की आधारशिला भी रखेंगे. महाराष्ट्र एटीएस ने रायगढ़ के पनवेल से पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी मीडिया को दी. पढ़िए आज की नेशनल की बड़ी खबरें,

लाइव अपडेट

दिल्ली विश्वविद्यालय की पहली मेरिट लिस्ट जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय ने पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है. दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा कि करीब 80,164 छात्रों के आवेदनों में से 60,863 छात्रों को कॉलेज और पाठ्यक्रम स्वीकार कर लिया गया है, जबकि 39,526 प्रवेश प्रक्रियाधीन है.

भाजपा ने चंबा से इंदिरा कपूर के स्थान पर नीलम नैयर को बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने इंदिरा कपूर के स्थान पर नीलम नैयर को चंबा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया, जिनके नाम की घोषणा पहले की गई थी.

बॉलीवुड अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

बॉलीवुड अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने साजिद खान पर 2005 में यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का आरोप लगाया. इस मामले में उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. बॉलीवुड अभिनेत्री का कहना है कि मुझ जैसी महिलाओं के आगे बढ़ने के बाद उन जैसे बड़े नाम के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की हिम्मत नहीं हुई. उसे जेल होना चाहिए.

लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा

लिज ट्रस ने ब्रिटेन के प्रधान मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. अपने त्यागपत्र में उन्होंने कहा कि वो कंजरवेटिव पार्टी के नेता पद से इस्तीफा दे रही हैं. उत्तराधिकारी चुने जाने तक मैं प्रधान मंत्री के रूप में काम करुंगी.

पाकिस्तान दौरे पर केन्द्र सरकार लेगी फैसला

टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं इसका फैसला बीसीसीआई नहीं करेगी. बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि यह फैसला भारत सरकार करेगी.

ईडी ने की रेड

ईडी ने कोलकाता में 2 परिसरों में तलाशी अभियान चलाया और 1.65 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की, 44.5 बिटकॉइन और पीएमएलए के तहत अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गये.

26 अक्टूबर को खरगे संभालेंगे कार्यभार

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 26 अक्टूबर को एआईसीसी मुख्यालय में अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे. सभी सीडब्ल्यूसी सदस्यों, सांसदों, पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं, पूर्व सीएम, पूर्व राज्य अध्यक्षों और एआईसीसी के अन्य पदाधिकारियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

महाराष्ट्र सरकार ने आपराधिक मामलों को वापस लेने का फैसला किया

महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून 2022 तक राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर किये गये आंदोलन से संबंधित सभी आपराधिक मामलों को वापस लेने का फैसला किया

हिमाचल प्रदेश:  भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी

12 नवंबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 6 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की.

जबलपुर के एक दुकान में लगी भीषण आग, फायर टेंडर ने आग पर पाया काबू

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दुकान में आग लगने की सूचना मिली है. मौके पर 10 फायर टेंडर मौजूद हैं. अग्निशमन अधीक्षक राजेंद्र पटेल ने बताया कि आसपास की दुकानों और मकानों को सुरक्षित कर लिया है. किसी के हताहत होने की आशंका नहीं.

PM मोदी कल उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम का करेंगे दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर को उत्तराखंड के बद्रीनाथ जाएंगे. पीएम करीब साढ़े 11 बजे मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे.

मध्यप्रेदश के मुरैना में पटाखा गोदाम में जबरदस्त धमाका, 3 की मौत

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में एक पटाखा के गोदाम में बड़ा धमाका हुआ है. जानाकरी के मुताबिक धमाका होने से इमारत पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. वहीं, इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 अधिक लोग घायल हैं.

PM मोदी ने गुजरात में मिशन LiFE किया लॉन्च

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने केवडिया में मिशन LiFE का उद्घाटन किया. इस मौके पर, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और राज्य के मुख्मयंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे.

PM मोदी थोड़ी देर में मिशन LiFE का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवडिया में मिशन LiFE का थोड़ी देर में उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और राज्य के मुख्मयंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे.

संयुक्त राष्ट्र महासचिव से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केवडिया के एकता नगर में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की.

देशभर में कोरोना के 2,141 नए मामले

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,141 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,36,517 पर पहुंच गयी जबकि मृतक संख्या बढ़कर 5,28,943 हो गयी है.

विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने केदारनाथ जाएंगे पीएम  मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को विकास परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिए केदारनाथ जाएंगे. DM रुद्रप्रयाग मयूर दीक्षित ने कहा कि PM यहां पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे. सभी तैयारियां जोरों पर हैं. केदारनाथ के लिए केबल कार परियोजना अहम होगी."

एटीएस ने पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र एटीएस ने रायगढ़ के पनवेल से पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. महाराष्ट्र एटीएस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी मीडिया को दी.

गुजरात के केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात के केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में भाग लेंगे. पीएम व्यारा, तापी में 1970 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास पहलों की आधारशिला भी रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें