31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: पीएम मोदी और जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा सीईसी की बैठक

Breaking News LIVE Today: दिल्ली दंगे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में उमर खालिद की जमानत याचिका पर आज सुनवाई होनी है. पीएम मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान में 90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करेंगे. बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. अशोक गहलोत गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं. जानें देश विदेश की बड़ी खबरें

लाइव अपडेट

पीएम मोदी और जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा सीईसी की बैठक

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आयोजित की गई.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने केपटाउन में एडब्ल्यूईबी की अहम बैठक की अध्यक्षता की

भारत के निर्वाचन आयोग ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में एसोसिएशन ऑफ वर्ल्ड इलेक्शन बॉडीज (एडब्ल्यूईबी) के कार्यकारी बोर्ड की अहम बैठक की अध्यक्षता की. कल केपटाउन में एडब्ल्यूईबी की 5वीं महासभा की बैठक के हिस्से के रूप में बैठक आयोजित की गई.

त्योहारी सीजन में सुगम यात्रा के लिए 32 विशेष सेवाओं की शुरुआत करेगा रेलवे

भारतीय रेलवे इस त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों के लिए सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त 32 विशेष सेवाओं को अधिसूचित किया है. कुल 211 विशेष सेवाएं 2561 ट्रिप करने के लिए 179 विशेष सेवाएं पहले अधिसूचित की गईं. देश भर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी.

इंटरपोल सम्मेलन में पूछा गया दाऊद-हाफिज को लेकर सवाल, जवाब देने से भागे पाकिस्तानी अधिकारी

दिल्ली में इंटरपोल सम्मेलन में भाग ले रहे पाकिस्तान के संघीय जांच एजेंसी (FIA) के महानिदेशक मोहसिन बट ने यह पूछे जाने पर कि क्या वे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को भारत को सौंपेंगे. इसपर मोहसिन बट ने जवाब देने से इनकार कर दिया.

पीएम मोदी ने 90वीं इंटरपोल महासभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरपोल की 90वीं महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर विश्व के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग आवश्यक है. उन्होंने कहा कि ऐसे वक्त में जब राष्ट्र, समाज सिर्फ अपना हित देखने वाले बनते जा रहे हैं वहीं भारत और व्यापक अंतरराष्ट्रीय सहयोग की बात कर रहा है.

बिलकिस बानो मामले में अब 29 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

बिलकिस बानो मामले में 11 अभियुक्तों को रिहा करने के मामले पर अब 29 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

केंद्र सरकार ने रबी फसलों के लिए एमएसपी को मंजूरी दी

केंद्र सरकार ने रबी फसलों के लिए एमएसपी को मंजूरी दे दी है. सबसे अधिक 500 रुपये की बढ़ोतरी मसूर की कीमत में की गयी है.

रोजर बिन्नी बने बीसीसीआई के नये अध्यक्ष

पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. वे सौरव गांगुली की जगह लेंगे.

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आज दो आतंकी गिरफ्तार किये गये हैं. इन लोगों के संबंध लश्कर ए तैयबा से हैं, इस बात को इन्होंने स्वीकार किया है. यह जानकारी एडीजीपी कश्मीर ने दी है.

केदारनाथ में एक हेलिकाॅप्टर क्रैश

अभी-अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार केदारनाथ में एक हेलिकाॅप्टर क्रैश हो गया है. केदारनाथ से दो किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में विमान हादसा हुआ है. यह हेलिकाॅप्टर एक निजी कंपनी का है.

स्ट्रे डॉग के काटने से मौत

नोएडा के सेक्टर 100 में एक हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन कर सड़कों को जाम कर दिया. इसी हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले 1 साल के बच्चे की कल स्ट्रे डॉग के काटने से मौत हो गयी थी.

मजदूरों की हत्या करने के खिलाफ जम्मू में विरोध प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों द्वारा 2 गैर-स्थानीय मजदूरों की हत्या करने के खिलाफ लोगों ने जम्मू में विरोध प्रदर्शन किया है. विजय कुमार ( IGP,जम्मू-कश्मीर) ने कहा है कि ग्रेनेड हमले से उत्तर प्रदेश के 2 मज़दूर मारे गये हैं. जिसने ग्रेनेड फेंका था उसने स्वीकार किया है और उसे गिरफ़्तार कर लिया है. इसमें हमने अभी तक 2 लोगों को गिरफ़्तार किया है. हम उसकी बताई जगहों पर छापे मार रहे हैं और जल्द मुख्य आरोपियों को पकड़ लेंगे.

हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर NIA की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच उभरती नेक्सेस को खत्म करने के लिए आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी की. NIA ने हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर छापेमारी कर रही है.

पंजाब की सीमा पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया

पंजाब के अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मार गिराया. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि संदेह है कि ड्रोन मादक द्रव्य ले जा रहा था.

गुजरात के वडोदरा में सड़क दुर्घटना, छह लोगों की मौत

गुजरात के वडोदरा के पास एक बस के ट्रेलर से टकराने से छह लोगों की जान चली गयी है. पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी.

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,542 नये मामले

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,542 नये मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,46,32,430 हो गयी, जबकि मृतक संख्या बढ़कर 5,28,913 हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

इंटरपोल महासभा : दिल्ली में कईं इलाकों में यातायात पाबंदियां, जाम की संभावना

प्रगति मैदान में अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन (इंटरपोल) की 90वीं वार्षिक आम सभा के मद्देनजर मंगलवार को घोषित पाबंदियों के चलते दिल्ली में लोगों को यातायात जाम का सामना करना पड़ सकता है. भारत में यह बैठक करीब 25 साल के अंतराल के बाद हो रही है. इसे देश में आखिरी बार 1997 में आयोजित किया गया था. चार दिवसीय आम बैठक में कुल 195 देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे. महासभा का उद्घाटन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमले में यूपी के दो मजदूरों की मौत

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किये गये ग्रेनेड हमले में दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड' आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया.

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी

एनआईए ने आतंकवादियों और ड्रग तस्करों के बीच सांठगांठ को लेकर कई राज्यों में छापेमारी की. जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्‍थान में छापेमारी की गयी है.

90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली के प्रगति मैदान में 90वीं इंटरपोल महासभा को संबोधित करेंगे. बैठक में इंटरपोल के 195 सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडल शामिल होंगे. इस बैठक में मंत्री, देशों के पुलिस प्रमुख, राष्ट्रीय केंद्रीय ब्यूरो के प्रमुख और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल होंगे.

तेजस्वी यादव आज IRCTC स्कैम मामले में CBI कोर्ट में पेश होंगे

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज IRCTC स्कैम मामले में CBI कोर्ट में पेश होंगे. तेजस्वी यादव ने दिल्ली रवाना होने से पहले मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'यह कोई नई बात थोड़े ही है. जब तक ये लोग (केंद्र में बीजेपी की सरकार) रहेंगे. तो ऐसा होता ही रहेगा'.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें