28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Breaking News LIVE: ईचागढ़ की JMM विधायक सविता महतो की बिगड़ी तबीयत, TMH में भर्ती

Jharkhand Breaking News live Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

ईचागढ़ की JMM विधायक सविता महतो की बिगड़ी तबीयत, TMH में भर्ती

चांडिल : सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत ईचागढ़ की विधायक सविता महतो की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. परिजनों ने तत्काल बेहतर इलाज के लिए टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया.

कट्टा और 6 गोली के साथ बिहार का आरोपी देवघर से गिरफ्तार

देवघर : रिखिया थाना क्षेत्र के ठाड़ीयारा गांव में पुलिस ने नाटकीय ढंग से कटोरिया के एक वांटेड को कट्टा एवं 6 गोली के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मनोज यादव बिहार के कटोरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कागीसार गांव का रहनेवाला है. पुलिस ने घटनास्थल से दो बाइक भी बरामद की है. यह जानकारी एसडीपीओ पवन कुमार ने पत्रकारों को दी. एक ग्रामीण ने आरोपी के रिखिया आने की जानकारी थाना प्रभारी अमित कुमार को दी थी. सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी मनोज यादव कट्टा दिखाते हुए जमीन पर काम करने की बात कर लोगों को धमका रहा था. काफी शातिर तरीके से पुलिस ने मनोज यादव को कट्टा और छह गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं मौके से उसके दो साथी भागने में सफल हो रहे.

लोहरदगा में ट्रक की चपेट में आने से महिला की मौत, विरोध में सड़क जाम

लोहरदगा : कुड़ू-लोहरदगा मुख्य पथ पर कुड़ू तथा लोहरदगा की सीमाओं पर चीरी पुलिया के समीप सड़क पार कर रही महिला को मालवाहक ट्रक ने कुचल दिया. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई. महिला की मौत की सूचना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने कुड़ू-लोहरदगा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. सूचना के बाद कुड़ू तथा लोहरदगा सदर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. इस दौरान मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया. साथ ही अंतिम संस्कार के लिए 10 हजार रुपए परिजनों को दिया गया . इसके बाद ही सड़क जाम हटा. बताया गया कि सदर थाना क्षेत्र के हेंदलासो नावाटोली निवासी सुकरा उरांव की पत्नी चंदर मुनी उरांव (35 वर्ष) कुड़ू बाजार आयी थी. कुड़ू से जीमा चौक पहुंचीं. जीमा चौक से ऑटो में सवार होकर वापस अपने घर लौट रही थी. चीरी पुलिया के समीप नावाटांड यात्री शेड के समीप ऑटो से उतरी तथा सड़क पार कर रही थी, इसी बीच लोहरदगा की तरफ से तेज रफ्तार से कुड़ू की ओर आ रही ट्रक ने महिला को अपनी चपेट में ले लिया. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई .

हटिया रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान हादसा, बाल-बाल बचा नाबालिग

Jharkhand Breaking News Live: ईचागढ़ की Jmm विधायक सविता महतो की बिगड़ी तबीयत, Tmh में भर्ती
Jharkhand breaking news live: ईचागढ़ की jmm विधायक सविता महतो की बिगड़ी तबीयत, tmh में भर्ती 1

रांची : हटिया रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान हादसा हुआ. ट्रेन के नीचे आये युवक को समय रहते RPF ने ट्रेन को रोका और लड़के को रेलवे ट्रैक से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. बताया गया कि सोमवार की शाम हटिया- लोकमान्य तिलक टर्मिनल ट्रेन से कई यात्री उतरने की कोशिश करने लगे. लगातार बारिश के कारण रेलवे प्लेटफार्म पर पानी था. इस कारण चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में कई लोग गिरे. इस दौरान पतरातू निवासी महेश मंडल (43 वर्ष) उतरने की कोशिश में प्लेटफार्म पर गिर गया. इसी बीच उसका 13 वर्षीय पुत्र प्रेम कुमार भी प्लेटफॉर्म पर गिर गया और रेलवे ट्रैक के अंदर लुढ़क गया. युवक को ट्रेन के नीचे गिरते देख वहां मौजूद आरपीएफ के अधिकारी और कर्मचारियों ने ट्रेन को रोका और युवक को रेलवे ट्रैक से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस हादसे के बाद युवक सदमे में था. कुछ देर बाद युवक ने बताया कि अपने परिवार को विदा करने रेलवे स्टेशन आया था.

हजारीबाग के चौपारण में रंगदारी मांगने का आरोपी गिरफ्तार, अगवा होने से बचा पिकअप वैन

चौपारण (अजय ठाकुर) : हजारीबाग जिले के चौपारण NH-2 स्थित सरदारपुर के पास पुलिस की तत्परता से दो पिकअप वैन अगवा होते-होते बच गया. बताया गया कि दो पिकअप वैन मछली का जीरा लोड कर यूपी जा रहा था. इसी बीच सात-आठ युवकों ने दोनों गाड़ियों को अगवा कर कुछ दूर ले गए और चालक से गाड़ी मालिक का नंबर लेकर फोन कर करीब डेढ़ लाख रुपये की रंगदारी मांगी. इसकी जानकारी पुलिस को लग गयी. तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों पिकअप वैन के साथ रंगदारी मांगने का आरोपी आनंद सिंह (20 वर्ष) पिता बिनोद सिंह ग्राम ताजपुर को गिरफ्तार किया, वहीं अन्य आरोपी भागने में सफल रहा है. इधर, गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया, वहीं अन्य अारोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

पलामू के बंद पड़े गौरा माइंस के तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

पलामू : सतबरवा प्रखंड अंतर्गत बंद पड़े गौरा माइंस के तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी. पोंची पंचायत के इस बंद पड़े मांइस के तालाब से दो बच्चों का शव निकाला गया. वहीं, एक बच्चे का शव की तलाश जारी है.

हजारीबाग के मेरु में तालाब में डूबने से तीन बच्चों की मौत

हजारीबाग : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मेरु में तालाब में डूबने से तीन बच्चे की मौत हुई है. जानकारी मिलते ही ग्रामीण तालाब की ओर दौड़े. वहीं, पुलिस भी मौके पर पहुंची है. इधर, तीन बच्चों की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पलामू के चरवाडीह गांव के समीप सड़क दुर्घटना में एक की मौत, एक घायल

मेदनीनगर : रांची- मेदनीनगर मुख्य मार्ग के सतबरवा तथा मनिका थाना क्षेत्र स्थित सिवाना पर चरवाडीह गांव के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. वहीं, दूसरे की स्थिति गंभीर है.

गिरिडीह में पति-पत्नी के बीच हुआ विवाद, गुस्साए पत्नी ने किया सुसाइड

गिरिडीह : पीरटांड थाना क्षेत्र के बांध गांव में पति -पत्नी के बीच विवाद हुआ. इससे नाराज पत्नी ने कीटनाशक का सेवन कर सुसाइड कर लिया. पत्नी के सुसाइड करने पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. पुलिस को जानकारी मिलते ही शव को कब्जे में लेकर जांच- पड़ताल में जुट गयी है.

रामगढ़ के भुरकुंडा में करंट लगने से पति-पत्नी की मौत

भुरकुंडा : रामगढ़ जिला अंतर्गत भुरकुंडा थाना क्षेत्र के रिवर साइड निवासी अजीत कुमार सिंह और इनकी पत्नी अनीता देवी की मौत करंट की चपेट में आने से हो गयी. CCL कर्मी अजीत सिंह पिपरवार परियोजना में कार्यरत थे. दोनों यहां अकेले रहते थे. इनका पुत्र और पुत्री बाहर रहकर नौकरी करते हैं. जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह पुत्र ने घर पर फोन किया, लेकिन माता-पिता दोनों के फोन नहीं उठाने पर पुत्र ने पड़ोसी को फोन किया. जब पड़ोसी घर पहुंचे, तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था. जबकि घर का मेन दरवाजा खुला हुआ था. चहारदीवारी फांदकर घर के अंदर जाने पर आंगन में पति-पत्नी को मृत पाया गया. अजीत के सीने और अनीता के हाथ में कपड़ा सुखाने के लिए आंगन में बंधा तार टूटकर चिपका हुआ था.

दुमका के जरमुंडी में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर मारकर पैर तोड़ा

दुमका : जरमुंडी थाना क्षेत्र में नाबालिग के साथ ऑटो रिक्शा के चालक ने दुष्कर्म का प्रयास किया और विरोध करने पर उसकी इतनी पिटाई कर दी कि उसके पैर की हड्डी टूट गयी. डंडे से की गई पिटायी से उसके चेहरे पर भी गंभीर जख्म हैं. अधमरा कर ऑटो रिक्शा चालक उसे बेहद सुनसान जगह पर छोड़कर भाग गया. गंभीर रूप से घायल नाबालिग को फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

रांची सदर अस्पताल लाये गए अधिवक्ता राजीव कुमार 

अधिवक्ता राजीव कुमार को मेडिकल जांच के लिए रांची सदर अस्पताल लाया गया है. बताते चलें कि अधिवक्ता राजीव कुमार ने ईडी ने रिमांड पर ली है. पीएनएलए कोर्ट के आदेश के बाद ईडी को रिमांड दी गयी है.

रिम्स में सुबह 9 बजे से इंटरनेट सेवा ठप

रिम्स में सुबह लगभग 7 बजे से इंटरनेट सेवा ठप है. सभी काउंटर में इंटरनेट सेवा बाधित होने से पर्ची नहीं कट रही है. सभी तरह के काम ठप्प है. मिल रही जानकारी के अनुसार दोपहर 3 बजे तक इंटरनेट सेवा बाधित रह सकती है.

चार सितंबर को होगी जिला जज की मुख्य परीक्षा

जिला जज के 22 पदों पर नियुक्ति के लिए झारखंड हाइकोर्ट की ओर से चार सितंबर को मुख्य लिखित परीक्षा ली जायेगी. इसी दिन प्रथम व द्वितीय पेपर की परीक्षा होगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों से 18 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लिया गया था. मुख्य परीक्षा के बाद सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें