24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर

UP Breaking News Live: नेपाल के प्रधानमंत्री देउबा रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से विशेष विमान के जरिये बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी किया. यूपी के तमाम खबरों के लिए आप बने रहे प्रभात खबर के साथ.

लाइव अपडेट

यूपी की टॉप 10 खबरें प्रभात खबर पर...

मनीष गुप्ता हत्याकांड में सीएम योगी ने दिए बुलडोजर चलाने के आदेश

Lucknow News: पिछले साल गोरखपुर के होटल में हुए चर्चित हत्याकांड में मुख्य आरोपी पुलिस अधिकारी का लखनऊ स्थित मकान रविवार को जमींदोज कर दिया गया. कानपुर के व्यवसायी मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी जगत नारायण सिंह का राजधानी के चिनहट में अवैध 3 मंजिला मकान था. इस हत्याकांड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद बुलडोज़र से कार्रवाई की गई है.

मां विंध्यवासिनी के धाम पहुंचे सीएम योगी  

यूपी में दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ रविवार को मां विंध्यवासिनी के धाम पहुंचे. इस बीच वे अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. उन्होंने विंध्याचल मंदिर में पूरे विधि-विधान के साथ पूजा की.

बलिया : यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले का मास्टमाइंड गिरफ्तार

UP Board Paper Leaked: यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षा में अंग्रेजी का पेपर लीक करने वाला मास्टमाइंड निर्भय नारायण सिंह अपने सहयोगी राजीव प्रजापति के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से 30 सादी कॉपी सहित सॉल्व की हुईं कॉपी भी बरामद की गई हैं. वहीं, गिरफ्तारी के समय उसके पास से अंग्रेजी के पेपर की फोटोकॉपी भी बरामद की गई हैं. बता दें कि बलिया के महाराजी कॉलेज भीमपुरा में पेपर लीक होने का खुलासा हुआ था. इसके बाद से ही प्रदेश में ताबड़तोड़ अभियान चलाकर इस पूरे मामले की जांच की जा रही थी. उम्मीद है कि मास्टरमाइंड के गिरफ्तार होने के बाद कई बड़े खुलासे होंगे.

लालगंज के एसडीएम मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार

प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील में तैनात कर्मचारी सुनील शर्मा को एसडीएम ने इतना पीटा की उसकी मौत हो गई. पिटाई से मौत के बाद भी जिला प्रशासन जांच नहीं कर रहा था. इसके बाद नाराज तहसील कर्मियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. मामले की जांच शुरू होते ही एसडीएम विक्रम सिंह फरार बताए जा रहे हैं. हालांकि, इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

नवंबर में हो सकता है नगर निकाय चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव के बाद अब उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तैयारी तेज हो गई है, प्रदेश यह चुनाव नवंबर में हो सकता है. इसके लिए वार्डों के गठन, परिसीमन व सीटों के आरक्षण पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. चुनाव को लेकर जल्द ही विभागीय मंत्री के साथ अधिकारियों की मीटिंग हो सकती है.

काशी विश्वनाथ के दरबार पहुंचे नेपाल के पीएम

Up Breaking News Live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर
Up breaking news live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर 1

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा वाराणसी पहुंचने के बाद काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

सीएम योगी के आवास पर लगेगा जनता दरबार

4 अप्रैल से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आवास पर लगेगा जनता दरबार लगेगा. मुख्यमंत्री आवास पर जनसुनवाई कार्यक्रम फिर से होगा शुरू. 5 कालिदास मार्ग पर लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी. प्रत्येक सोमवार को राज्य मंत्री अजीत पाल करेंगे सुनवाई. प्रत्येक मंगलवार को राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख करेंगे सुनवाई

नेपाल के पीएम पहुंचे वाराणसी

नेपाल के पीएम रविवार के सुबह वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया.

Up Breaking News Live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर
Up breaking news live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर 2

वाराणसी से बड़ी खबर आ रही है. वाराणसी में लहुराबीर चौराहे के पास सड़क धंस गयी है. बता दें कि इसी रास्ते से नेपाल के पीएम का काफिला गुजरना था. सड़क धंसने को लेकर कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने मामले की जांच कराने और दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है.

Up Breaking News Live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर
Up breaking news live: गोरखपुर के एक होटल में हुए मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी के मकान पर चला बुलडोजर 3

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा आज वाराणसी आ रहे हैं. उनके स्वागत के लिए काशी में भव्य तैयारियां की गयी है.

बनारस आएंगे नेपाल के पीएम

नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा रविवार को वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनके डेलिगेशन का स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद करेंगे. नेपाल के पीएम के स्वागत के लिए वाराणसी नगरी में विशेष तैयारी की गई हैं. शहर के 15 स्थानों पर नेपाल के प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान लोकनृत्य और वाद्य यंत्रों पर वादन का कार्यक्रम भी होगा.

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड में 26 अधिकारी-कर्मचारी दोषी करार

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से पिछली साल हुए 106 लोगों की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच पूरी हो गई है. 26 अधिकारी और कर्मचारियों को दोषी करार दिया गया है. मामले में 87 आरोपित पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं. पिछले साल 28 मई 2021 को अलीगढ़ के करसुआ में शराब पीने से 1 लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ था, जिसमें एक के बाद एक 106 लोगों की मौत हो गई थी.

सभी अधिकारी अपने व्यवहार में लाएं सुधार - CM योगी

उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सरकार गठन के पश्चात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पहली बार दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए. सीएम योगी ने सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि जिला प्रशासन, पुलिस के अधिकारियों सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों एवं जनता के साथ मित्रवत व्यवहार करते हुए संवाद बनाना होगा.

राम मंदिर के साथ जल्द पूरे होंगे अयोध्या के अधिकांश प्रोजेक्ट

अयोध्या प्रशासन जल्द ही राज्य सरकार को उन परियोजनाओं की एक सूची भेजेगा जिन्हें अभी तक निष्पादित नहीं किया गया है, और उन परियोजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) जो पाइपलाइन में हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनमें से अधिकांश दिसंबर 2023 तक पूरी हो जाएं जब राम मंदिर भक्तों के लिए खोला जाएगा.

मदरसों में मिलेगी राष्ट्रवाद की शिक्षा - मंत्री धर्मपाल सिंह

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने मदरसों में राष्ट्रवाद की शिक्षा देने की बात कही. उन्होंने कहा मदरसों में राष्ट्रवाद को प्रेरित करने वाली शिक्षा दी जाएगी.मदरसों से आतंकवाद वाली शिक्षा को बढ़ावा नहीं देने की बात कही.अल्पसंख्यक एवं वक्फ जमीनों को कब्जा मुक्त करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें