25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Updates: जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना, 6 की मौत

Breaking News Live Updates: शिखर धवन समेत टीम इंडिया के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव. राहुल गांधी रायपुर में आज करेंगे अमर जवान ज्योति का शिलान्यास. पश्चिम बंगाल में आज से खुलेंगे स्कूल, 8वीं से 12वीं तक के बच्चों करने की अनुमति. अपडेट खबरों के लिए हमारे साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

जम्मू-कश्मीर में सड़क दुर्घटना, 6 की मौत

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत हो गयी है. पांच लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गयी थी.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के दो हजार 668 मामले, 13 की मौत

दिल्ली में आज कोरोना संक्रमण के दो हजार 668 मामले सामने आये हैं, जबकि 13 की मौत हुई है.

कर्नाटक में कोरोना से 60 मौतें, 16436 नये संक्रमित मिले

कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 लोगों की पिछले 24 घंटे के दौरान मौत हो गयी. इस दौरान 16,436 नये संक्रमित भी मिले हैं. इसके साथ ही कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1,48,800 हो गयी है.

अमेरिकी सेना ने ISIS आतंकी अबु इब्राहिम अल हशीमी अल कुरेशी को मार गिराया

अमेरिकी सेना ने दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकी संगठन ISIS के आतंकवादी अबु इब्राहिम अल हशीमी अल कुरेशी को मार गिराया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया कि अमेरिकी सेना ने एक आतंकवाद रोधी कार्रवाई में सेना ने कुरेशी को मार गिराया.

ओवैसी के वाहन पर फायरिंग

असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि उनके वाहन पर तीन-चार राउंड फायरिंग की गयी है.

नवजोत सिंह सिद्धू के केस की सुनवाई 25 तक टली

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ रोड रेज के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 25 फरवरी तक के लिए टाल दी है.

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी है.

मालेगांव विस्फोट मामले से मुकरा गवाह

मालेगांव विस्फोट मामले से एक और गवाह मुकर गया है. गवाह ने कोर्ट से कहा कि एटीएस ने उसका अपहरण कर लिया था.

हरियाणा डोमेसाइल जॉब रिजर्वेशन पर रोक

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा डोमेसाइल जॉब रिजर्वेशन पर रोक लगा दी है.

कैंसल नहीं होगी गेट की परीक्षा

कोरोना के कारण कैंसल नहीं होगी गेट की परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कोविड-19 संबंधी पाबंदियों के चलते इंजीनियरिंग परीक्षा में स्नातक योग्यता टेस्ट (गेट) को स्थगित नहीं किया जाएगा.सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 5 फरवरी को निर्धारित गेट परीक्षा को स्थगित करने से अराजकता एवं अनिश्चितता की स्थिति उत्पन्न होगी. कोर्ट े कहा कि उन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है जिन्होंने इसके लिए तैयारी की है.

कांग्रेस और बीजेपी के पास कोई विजन नहीं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गोवा में कहा है कि, गोवा के लिए कांग्रेस और बीजेपी के पास कोई विजन नहीं है. (आजतक)

कोरोना के 1,72,433 लाख नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,72,433 लाख नए केस सामने आये हैं. वहीं कोरोना से 1008 लोगों की मौत हुई है. जबकि, 2,59,107 मरीज रिकवरी कर अपने घरों को लौट गए हैं.

अखिलेश यादव पर तंज

बीजेपी नेता स्वतंत्र देव सिंह ने सपा नेता अखिलेश यादव पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि, यूपी के विकास से प्रभावित होकर अखिलेश दबा सकते हैं ‘कमल’ का बटन.(आजतक न्यूज)

गोदाम में भीषण आग

पुणे में सासवड बोपदेव रोड पर एक गोदाम में भीषण आग गई थी. मौके पर मौजूद दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक आज बेहद खराब

दिल्ली में वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली ने बताया की आज यानी गुरूवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब है. AQI लेवल 318 पर है.

अमर जवान ज्योति का शिलान्यास

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में अमर जवान ज्योति का शिलान्यास करेंगे. इधर यूपी चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी आज सिकंदराबाद और अनूपशहर में प्रचार अभियान में जुटंगी.

झारखंड के 17 जिलों में कल से खुलेंगे 1 से 12वीं तक के स्कूल

राज्य के सरकारी विद्यालयों में चार फरवरी से कक्षाएं शुरू हो जायेंगी. आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देश के अनुसार, राज्य के कुल 24 में से 17 जिलों में कक्षा एक से और सात जिलों में कक्षा नौ से 12 वीं तक के बच्चों के लिए कक्षाएं शुरू की जायेंगी. कक्षा एक से पांचवीं तक के बच्चे 22 माह बाद विद्यालय आयेंगे. वहीं कक्षा नौ से ऊपर के विद्यार्थी एक माह बाद क्लास करेंगे. विद्यालयों का संचालन पूर्व की भांति सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक किया जायेगा. विद्यालयों में मध्याह्न भोजन योजना भी शुरू होगी. यह जानकारी शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बुधवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में दी.

शराब माफियाओं ने किया पुलिस टीम पर हमला

पटना के रूपसपुर थाने के रूकनपुरा मुसहरी में अवैध शराब के निर्माण की सूचना मिलने पर छापेमारी करने गयी एंटी लीकर टास्क फोर्स पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया. टास्क फोर्स पर शराब कारोबारियों ने जमकर रोड़ेबाजी व पथराव किया. इसमें टास्क फोर्स के इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह जख्मी हो गये, जबकि अन्य जवानों को भी चोट लगी है. जख्मी इंस्पेक्टर मनोज को इलाज के लिए निजी अस्पताल भेज दिया गया है. इस छापेमारी में पुलिस ने 35 लीटर देसी शराब व एक किलो नौसादर के साथ छह तस्कर को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य करेंगे नामांकन

उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार यानी आज सिराथू विधान सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे. इस हाईप्रोफाइल नामांकन को लेकर बीजेपी ने सभी तैयारी पूरी कर ली हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान समेत कई दिग्गज नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें