30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs SA 1st Test: बारिश की भेंट चढ़ा खेल का दूसरा दिन, एक गेंद भी नहीं फेंका जा सका

IND vs SA 1st Test Day 1 Stumps : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल बिना एक भी गेंद फेंके समाप्त हो गया. बारिश ने मैदान पर कब्जा कर लिया. मैच से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहें प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट

साउथ अफ्रीका की टीम

दक्षिण अफ्रीका : डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उपकप्तान), डिकॉक (विकेटकीपर), रबाडा, सरेल एरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, एनगिड़ी, मार्कराम, वियान मुल्डर, कीगन पीटरसन, रासी वैन डर डूसेन, काइल वेरेने, मार्को जेन्सन, ग्लेनटन स्टुरमैन, प्रेनेलन सुब्रायन, सिसांडा मगला, रेयान रिकेलटन, डुआने ओलिवर में से.

भारत की टीम 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), जयंत यादव, प्रियांक पांचाल, उमेश यादव, हनुमा विहारी, इशांत शर्मा में से.

भारतीय टीम पर हमारा पलड़ा भारी : एल्गर

क्षिण अफ्रीका इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि भारत ने हाल में विदेशों में सफलताएं हासिल की हैं, लेकिन उसके कप्तान डीन एल्गर का मानना है कि रविवार से यहां शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में घरेलू मैदानों पर खेलने के कारण उनकी टीम का पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा.हम घरेलू मैदानों पर खेल रहे हैं, जिससे हमारा पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा.

कोहली, रहाणे व पुजारा का फॉर्म चिंता का विषय

विराट कोहली 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाये हैं. इस बीच उनका औसत 30 से कम रहा जो उनकी ख्याति के अनुकूल नहीं है. लोकेश राहुल से भी यहां इंग्लैंड के अपने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी. चेतेश्वर पुजारा व रहाणे भी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. नंबर पांच बल्लेबाज के लिए रहाणे पर अय्यर का पलड़ा भारी नजर आता है. रिषभ पंत भी विषम परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं.

IND vs SA, 1st Test Match Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे देखें भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

मैच पर बारिश का साया 

भारत और साउथ अफ्रीका के पहले टेस्ट को लेकर रोमांच भरपूर है, लेकिन उस रोमांच में सेंचुरियन का मौसम रोड़ा बन सकता है. सेंचुरियन में 26 दिसंबर को बारिश की संभावना 80 प्रतिशत है. इसके बाद मैच के दूसरे दिन 27 दिसंबर को यह बढ़कर 85 प्रतिशत है.हालांकि दोपहर के वक्त मौसम के थोड़े साफ होने की उम्मीद है.

विराट कोहली ने जीता टॉस

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगा. टॉस जीत कर विराट कोहली ने बैंटिग का फैसला किया है.

अश्विन की टीम में हुई वापसी

टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. वहीं टीम में मंयक अग्रवाल को जगह दी गयी है. कानपुर टेस्ट में शतक लगाने वाले श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं अश्विन की टीम में वापसी हुई है.

मंयक-राहुल ने की शुरुआत

भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू हो गई है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की ओपनिंग करने उतरे हैं. एक ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी विकेट के 2 रन हो गए हैं.

साउथ अफ्रीका ने गंवाया अपना पहला रिव्यू

साउथ अफ्रीका ने अपना पहला रिव्यू गंवा दिया है. साउथ अफ्रीका ने केएल राहुल की आउट होने की अपील की थी पर वह आउट नहीं थे. 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 8 रन है. मयंक अग्रवाल 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 8 रन पर हैं जबकि उपकप्तान केएल 18 गेंद खेल चुके हैं पर उन्हें अपना खाता खोलना बाकी है.

केएल राहुल-मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलायी है. 12 ओवर के बाद भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान से 42 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल 26 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि केएल राहुल ने 28 गेंद में 16 बनाया है.

भारत का अर्धशतक

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बेहतरीन शुरुआत की है. सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जमकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस समय टीम इंडिया का स्कोर बिना कोई नुकसान के 57 रन है.

टीम इंडिया की बेहतरीन शुरुआत, लंच के समय भारत का स्कोर 83 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लंच ब्रेक तक बिना नुकसान के 83 रन बना लिया है. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की सलामी जोड़ी क्रीज पर जमी हुई है. लंच के समय केएल राहुल 29 और मयंक अग्रवाल 46 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

7 साल पहले केएल राहुल ने आज ही के दिन किया था टेस्ट में डेब्यू

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाया है. केएल राहुल के लिए 26 दिसंबर का दिन बेहद खास है. क्योंकि 7 साल पहले 2014 में उन्होंने आज ही के दिन टेस्ट में डेब्यू किया था.

मयंक अग्रवाल की बेहतरीन पारी, चौका जड़ पूरा किया अर्धशतक

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार शुरुआत की है. उन्होंने चौके की मदद से टेस्ट में अपना 6ठा अर्धशतक पूरा किया.

भारत को पहला झटका, मयंक अग्रवाल अर्धशतक जमाकर आउट

भारत को पहले दिन दूसरी पारी में पहला झटका लगा. मयंक अग्रवाल 123 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए.

भारत को लगातार दो झटका, मयंक अग्रवाल के बाद पुजारा भी आउट

भारत को दूसरे सेशन में लगातार दो झटका लगा. 60 रन बनाकर मयंक अग्रवाल आउट हुए तो उसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे चेतेश्वर पुजारा भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये. पुजारा ने केवल एक गेंद का सामना किया और एनगिडि के शिकार हो गये.

केएल राहुल ने टेस्ट में जमाया 13वां अर्धशतक

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 13वां अर्धशतक पूरा कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस समय राहुल 9 चौकों की मदद से 128 गेंदों में 51 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं.

चाय काल के समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 157 रन

चाय काल के समय तक टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर 157 रन बना लिया है. क्रीज पर केएल राहुल 68 और कप्तान विराट कोहली 19 रन बनाकर जमे हुए हैं. दूसरे सेशन में टीम इंडिया दो विकेट गंवाये.

कोहली और राहुल के बीच अर्धशतक साझेदारी

टीम इंडिया को लगातार दो झटका लगने के बाद कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल इस समय मजबूती के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी बन चुकी है.

केएल राहुल शतक से केवल 10 रन पीछे

केएल राहुल इस समय शानदार प्रदर्शन कर रहे हैँ. राहुल इस समय अपने शतक से केवल 10 रन पीछे हैं. जबकि कप्तान विराट कोहली अर्धशतक के बेहद करीब हैं.

भारत को तीसरा झटका, कप्तान विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट

भारत को तीसरे सेशन में तीसरा झटका लगा. कप्तान विराट कोहली को एनगिडी ने अपना शिकार बनाया. कोहली ने 94 गेंदों का सामना किया, जिसमें चार चौकों की मदद से 35 रन बनाये.

केएल राहुल ने टेस्ट में जमाया 7वां शतक

केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपना 7वां शतक पूरा कर लिया है. केएल राहुल ने बेहद खास मौके पर शतक जमाया. आज ही के दिन उन्होंने टेस्ट में डेब्यू किया था. 7 साल में केएल राहुल ने 7वां शतक पूरा किया. केएल राहुल जब 99 रन पर थे, तब उन्होंने चौका मारकर अपना शतक पूरा किया.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पहले दिन भारत का स्कोर 3 विकेट पर 272 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन भारत ने तीन विकेट खोकर 272 रन बना लिया है. खेल समाप्त होने पर क्रीज में केएल राहुल 122 और अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर जमे हुए थे. केएल राहुल ने टेस्ट में डेब्यू के 7 साल होने पर अपना 7वां शतक जमाकर जश्न बनाया. दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे एनगिडी. जिसने सभी तीन विकेट चटकाये. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 35 रन, पुजारा शून्य और मयंक अग्रवाल 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

सेंचुरियन में बिगड़ा मौसम

भारत- साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे सीरीज से पहले टेस्ट मैच पर बारिश का साया मंडराने लगा है. बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन बारिश में धूल सकता है. सेंचुरियन के मौसम के बारे में BCCI ने ट्वीट कर जानकारी दी.

देरी से शुरू होगा मैच

सेंचुरियन में अभी भी फिर बारिश शुरू हो रही है. मैच शुरू होने में अब और भी ज्यादा वक्त लगेगा और फैंस का इंतजार बढ़ गया है.

आउटफील्ड गीली होने के कारण अबतक शुरू नहीं हो पाया मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले मैच के दूसरे दिन का मुकाबला अबतक शुरू नहीं हो पाया है. सेंचुरियन का मौसम खराब है. आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच शुरू नहीं किया जा सका है.

बिना एक गेंद फेंके लंच का हुआ समय

दूसरे दिन का खेल अबतक शुरू नहीं हो पाया है. बिना एक भी गेंद फेंके लंच ब्रेक का समय हो गया है. आउट फिल्ड गीली होने के कारण खेल शुरू नहीं पाया है.

लंच के बाद भी शुरू नहीं हो पाया मैच, मौसम अब भी खराब

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल लंच के बाद भी शुरू नहीं हो पाया. खराब मौसम के कारण मैच शुरू नहीं कराया जा सका है.

सेंचुरियन में बारिश शुरू, अबतक शुरू नहीं हो पाया दूसरे दिन का खेल

सेंचुरियन में इस समय बारिश हो रही है. जिसके कारण दूसरे दिन का खेल आरंभ नहीं कराया जा सका है. बारिश के कारण आउटफील्ड भी गीली हो चुकी है.

बारिश की भेंट चढ़ा खेल का दूसरा दिन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खले बिना एक गेंद फेंके समाप्त हो गया. बारिश के कारण एक गेंद भी नहीं फेंका जा सका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें