28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Breaking: राबड़ी आवास पहुंचे तेजस्वी-राजश्री, हुआ पारंपरिक स्वागत

Bihar Breaking News LIVE: बिहार की तमाम खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ...

लाइव अपडेट

राबड़ी आवास पहुंची राजश्री, बहू का हुआ पारंपरिक स्वागत

तेजस्वी और रशेल पटना एयरपोर्ट से राबड़ी आवास पहुंचे गये हैं. दोनों का वहां पारंपरिक स्वागत किया गया. इस मौके पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा थी.

आरोपी गिरफ्तार

शिवहर. विधवा से छेड़छाड़ मामले में आरोपी गिरफ्तार. तरियानी छ्परा थाना पुलिस ने कुंडल गांव में की कार्रवाई.

एयरपोर्ट पर भारी भीड़, तेजस्वी के स्वागत में नारे

पटना एयरपोर्ट पर अब कुछ ही देर में तेजस्वी का जहाज उतरनेवाला है. इसको लेकर एयरपोर्ट पर तेज हलचल है. राजद नेता भोला यादव समेत कई लोग एयरपोर्ट पहुंच गये है. राजद समर्थकों की भारी भीड़ है और समर्थन तेजस्वी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं.

शाम के 7.30 बजे पटना पहुंचेंगे तेजस्वी 

तेजस्वी अपने पत्नी के साथ शाम के 7.30 बजे पटना पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट पर राजद के लोग जमा होने लगे हैं. राजद कार्यालय सचिव चंदेश्वर प्रसाद ने पत्र जारी कर पार्टी विधायकों को हवाई अड्डा और सर्कुलर रोड पहुंचने को कहा है.

चंद घंटे बाद दूल्हन के साथ पटना पहुंच रहे हैं तेजस्वी

चंद घंटे बाद दूल्हन के साथ तेजस्वी पटना पहुंच रहे हैं. रशेल और तेजस्वी विस्तारा विमान से पटना पहुंच रहे हैं. राबड़ी आवास के अंदर महिलाओं की आवाजाही देखी जा रही है. दिल्ली से तेजस्वी के साथ पिता लालू प्रसाद और बहन मीसा के आने की भी सूचना आ रही है.

हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष पटना पहुंचे

हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष पटना पहुंचे. बिहार विधान परिषद के बारे में जानने पहुँचे. हरियाणा में ई विधान सेवा शुरू करने की जानकारी ली.

खाद के लिए राजद का धरना

खगड़िया में राजद कार्यकर्ताओं का धरना. खाद की कालाबाजारी समेत कई मांगों को लेकर प्रदर्शन समाहरणालय के सामने दिए एक दिवसीय धरना.

औरंगाबाद में हथियार के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार

औरंगाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. लूट की घटनाओं का अंजाम देने वाले पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. ये सभी अपराधी एक दर्जन से अधिक घटनाओं में शामिल थे और पुलिस इनकी तलाश कर रही थी.गिरफ्तार अपराधियों में ओबरा थाना क्षेत्र के भरूब गांव निवासी विनय पासवान, जिला बिगहा निवासी शिव पासवान, नवाब गांव निवासी अखिलेश पासवान, झारखंड राज्य के गढ़वा जिले के खरसोता गांव निवासी रंजीत मेहता और जहानाबाद जिले के भगवानगंज थाना क्षेत्र के खरौना गांव निवासी शनि कुमार उर्फ राजू शामिल हैं.

Bihar Breaking: राबड़ी आवास पहुंचे तेजस्वी-राजश्री, हुआ पारंपरिक स्वागत
Bihar breaking: राबड़ी आवास पहुंचे तेजस्वी-राजश्री, हुआ पारंपरिक स्वागत 1

सीएम नीतीश ने बिहार के विशेष दर्जे की मांग दोहराई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को फिर दोहराया. सीएम ने कहा कि 2005 के बाद हमने प्रदेश के विकास के लिए कई काम किये लेकिन अगर बिहार सबसे पिछड़ा है तो इसे विकसित करने के लिए विशेष दर्जा देना चाहिए.

BSSC ऑफिस के आगे धरना 

प्रथम इंटर स्तरीय बहाली का काउंसलिंग 2014 के विज्ञापन के अनुसार कराने की मांग को लेकर परीक्षार्थियों द्वारा BSSC ऑफिस मे सुबह 11 बजे से धरना दिया जा रहा है. ये धरना रात मे भी जारी रहने की बात कही जा रही है.

नीतीश ने बिहार के विशेष दर्जे की मांग दोहराई

सीएम नीतीश कुमार ने आज जनता दरबार के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए फिर एक बार बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग की है.

भागलपुर के नाथनगर में बम धमाके से बच्चे की मौत

भागलपुर मे बम विस्फोट की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. शनिवार के बाद अब सोमवार को भी नाथनगर में बम फटने की खबर सामने आई है. इस हादसे में एक मासूम के मौत की जानकारी भी आ रही है. मामला नाथनगर थाना क्षेत्र के मकदूम साह दरगाह घाट का बताया जा रहा है. यहां खेल रहे एक बच्चे को टिफिन रखा दिखाई दिया जिसे उठाने के बाद जोरदार धमाका हुआ.

बिहार का मौसम

Winter In Bihar: बिहार में पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रभाव बढ़ने से मौसम(Bihar Weather) का मिजाज बदल गया है. सूबे का तापमान लगातार अब गिर रहा है. पिछले 24 घंटों में पटना का न्यूनतम तापमान सबसे कम(10.0 डिग्री) 12 दिसंबर यानी रविवार को ही रहा. मौसम मामले के जानकारों के अनुसार, अब सूबे में ठंड धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी.

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर में हंगामा

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर में इस समय हंगामा मचा हुआ है. हजारों की संख्या में यहां अभ्यर्थी पहुंचे हैं और काउंसलिंग और नियुक्ति की मांग को लेकर हंगामा किया है.

हाजीपुर: राजद विधायक की चाय में कीड़ा, दो हिरासत में

महुआ के राजद विधायक डॉ. मुकेश रोशन हाजीपुर के सर्किट हाउस में ठहरे. यहां चाय पीने के दौरान उन्हें चाय में कीड़ा नजर आ गये. जिसके बाद विधायक ने जमकर हंगामा किया. सरकार पर जान से मारने की साजिश तक का आरोप लगा दिया. वहीं विधायक के हंगामे से सर्किट हाउस के कर्मी सहम गये. विधायक ने चाय में कीड़ा दिखाया तो कर्मियों ने माफी मांगी लेकिन विधायक ने पुलिस को बुलाया जिसके बाद दो कर्मियों को पुलिस अपने साथ लेकर गयी.

अपराधियों ने युवक को मारी गोली, मौत

गोपालगंज में बेखौफ अपराधियों ने लूटपाट के दौरान एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी. पेट में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए पटना रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. घटना हथुआ थाना क्षेत्र के डॉ राजेंद्र प्रसाद हाइस्कूल के पास की है. मृतक युवक मीरगंज के सवरेजी पंचायत के पूर्व सरपंच रूदल पड़ित का 25 वर्षीय प्रकाश कुमार पड़ित बताया गया.

मुजफ्फरपुर के सदर असपताल में किशोर की मौत पर हंगामा

सदर अस्पताल की इमरजेंसी में रविवार को 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी, जिसके बाद उसके परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. मृतक किशोर समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के सिंघिया गांव निवासी बजरंगी राय का पुत्र आयुष कुमार बताया गया. घटना के बाद मृतक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है.

गोपालगंज में निमोनिया से बच्चे की मौत, सात बीमार

बिहार के गोपालगंज में तापमान गिरने के साथ ही निमोनिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. अस्पतालों में बीमार बच्चों की संख्या बढ़ने लगी है. रविवार को निमोनिया से ढाई साल के बच्चे की मौत हो गयी, जबकि सात बच्चों को भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बच्चों को ठंड से बचाने को कहा है. जिस बच्चे की मौत हुई, वह तीन दिनों से सांस की बीमारी से ग्रसित था. जांच में निमोनिया पाया गया. इसे सदर अस्पताल के सामने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मौत होने के बाद सदर अस्पताल रेफर किया गया. मृतक बच्चा हजियापुर वार्ड आठ के निवासी मनोज पासवान का पुत्र रितेश कुमार था.

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने जाम की सड़क

सुपौल के भीमनगर में खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने भीमनगर ओपी क्षेत्र के कटैया पावर हाउस के समीप भीमनगर-सहरसा एनएच 106 को जाम कर दिया और कृषि विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. किसानों ने आरोप लगाया कि दुकानों में विभाग द्वारा खाद उपलब्ध कराने के बावजूद दुकानदार खाद का वितरण नहीं कर रहे है. किसानों ने आरोप लगाया कि खाद आवंटन का सिस्टम गलत है. दुकानदार को जो खाद आवंटित होता है, उसमे आधा खाद दुकानदार अपने घर रख कर कालाबाजारी करते है और जो बचा हुआ खाद किसानों को दिया जाता है.

विस्फोटक बरामदगी में नक्सली नेता पिंटू राणा समेत कई पर FIR

जमुई के झाझा पखंड क्षेत्र की बाराकोला पंचायत अंतर्गत जुड़पनियां के जंगली क्षेत्र से शनिवार को बरामद विस्फोटक और हथियार मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष राजेश शरण ने बताया कि नक्सली नेता पिंटू राणा के नेतृत्व में माओवादी संगठन के सदस्य पुलिस गश्ती दल को नुकसान पहुंचाने की फिराक में था, जिसकी भनक पुलिस पदाधिकारी को मिलते ही एसपी पीके मंडल के नेतृत्व में एएसपी अभियान सुधांशु कुमार सीआरपीएफ, एसटीएफ सहित अन्य जवानों के साथ लगातार छापेमारी में लगे थे. इसी क्रम में संदेह के आधार पर जंगली क्षेत्र में कुछ जगहों पर जांच-की और भारी मात्रा में विस्फोटक के अलावा राइफल और देसी कट्टा बरामद किया गया.

पेट्रोल पंप के मैनेजर से छह लाख की लूट

प्रखंड में लूट की वारदात लगातार बढ़ रही है. रविवार देर शाम बगलबाड़ी पंचायत स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के बहाने आये दो मोटर साइकिल पर सवार पांच नकाबपोश अपराधियों ने पंप कर्मियों की कनपटी पर पिस्टल तान कर थैले में रखे छह लाख रुपये लूट लिये. इस दौरान अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए तीन राउंड गोली भी चलायी. अपराधी 10 मिनट में वारदात को अंजाम देकर हथियार लहराते हुए किशनगंज की ओर फरार हो गये.

चुनाव से पहले फायरिंग, वार्ड सदस्य पत्याशी की मौत

आलमनगर प्रखंड की बड़गांव पंचायत में मतदान के पहले दो मुखिया पत्याशियों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद हुई गोलीबारी में वार्ड सदस्य पत्याशी की मौत हो गयी. इसमे दो लोग घायल हो गये. इनमे से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जम कर हंगामा किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने चार घंटे तक अधिकारियों को बंधक बना कर रखा, जिसके कारण मतदान बाधित रहा.

पटना जंक्शन से शराब तस्कर गिरफ्तार

रविवार को पटना जंक्शन पर आरपीएफ ने शराब तस्कर अश्विनी पासवान को शराब के साथ पकड़ा. आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी वीके सिंह के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ व निगरानी अभियान चलाया गया. इस दौरान पटना जंक्शन के गेट संख्या चार के पास गाड़ी संख्या 13424 अजमेर भागलपुर से उतर कर निकल भागने के क्रम में शराब तस्कर को पकड़ा गया. वह पटना जिले के खगौल थाना के दीघा का रहने वाला है. वही, पटना जंक्शन प्लेटफार्म संख्या- एक पर खड़ी 20802 मगध एक्सप्रेस में 10 लीटर शराब बरामद हुई.

महिला पताड़ना में दिल्ली से मल्टी नेशनल कंपनी का जीएम गिरफ्तार

महिला पताड़ना के एक हाइप्रोफाइल केस में सदर थाने की पुलिस ने एक मल्टी नेशनल कंपनी के जीएम शैलेद सिंह को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी दिल्ली के नोएडा से की है. वे साला की पत्नी को पताड़ित करने व बदसलूकी करने की कोशिश आरोपित थे. केस की आइओ दारोगा पुर्णिमा सिंह और राजेश कुमार राकेश आरोपित को पकड़ कर शनिवार की देर रात सदर थाने पहुंचे. वहां, रविवार दोपहर तक आरोपित से पूछताछ किया. वरीय पदाधिकारी के आदेश पर देर शाम शैलेद सिंह को कोर्ट में पस्तुत किया. इसके बाद जेल भेजने की कवायद जारी थी. हलांकि, गिरफ्तार शैलेद सिंह ने पुलिस को बताया कि उनपर जिस रात कमरे में घुसकर बदसलूकी करने का आरोप लगा है, उस रात वे अपने कंपनी के काम से ट्रेन में थे. जब साले की शादी हुई तो वे आये भी नहीं थे. फिर, कैसे उनपर पताड़ित करने व कमरे में घुसकर बदसलूकी की कोशिश का आरोप लगा उनको भी पता नही है.

विधायक श्रेयसी ने नेशनल शूटिंग में जीता दूसरा गोल्ड

जमुई की भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने पंजाब के पटियाला में चल रही 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में दूसरा स्वर्णपदक जीता है. श्रेयसी ने यह उपलब्धि महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा मे हासिल की है. इसके पहले वह इसी चैपियनशिप मे ट्रैप स्पर्धा का गोल्ड जीता था. श्रेयसी सिंह ने लगातार दूसरे साल नेशनल शूटिंग चैपियनशिप में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा का खिताब जीता. यह 30 वर्षीया श्रेयसी सिंह का कुल पांचवां व्यक्तिगत राष्ट्रीय खिताब है.

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मुख्यमंत्री ने श्रेयसी सिंह को दूसरा गोल्ड जीतने पर बधाई व शुभकामनाएं दी. सीएम ने उनसे फोन पर भी बातचीत की और कहा कि आपकी यह उपलब्धि देश व राज्य के लिए गर्व का विषय है. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी ने भी श्रेयसी को बधाई दी है.

पल भर में पूरा परिवार तबाह, हादसे में मां-बेटी की मौत

पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजवंशी नगर हनुमान मंदिर के समीप शनिवार की देर शाम हुए सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया है. पिता और बेटे के आंखों से आंसू थमने के नाम नहीं ले रहा था. रोते हुए मृतक चित्रा के पिता राजीव रंजन कह रहे थे कि यह क्या हो गया? पल भर मे पूरा परिवार तबाह हो गया. कई सारे अरमान थे जो अब दिल में ही दब कर रहे गये है. सीडीए कालोनी स्थित मृतक मां-बेटी की मौत के बाद घर पर परिजनों का तांता लगा है. दुर्घटना में 16 वर्षीय किशोरी चित्रा रंजन और 41 वर्षीय की उनकी मां दीप शिखा की असमय मौत पर लोगों को विशवास नहीं हो रहा. अब उनके परिवार में पिता और भाई बच गये है. दुर्घटना के बाद से ही दुर्घटनागस्त लाल रंग की स्कूटी गायब है.

पटना आ रही पैसेजर ट्रेन बेपटरी, दो यात्री घायल

दानापुर मंडल के गया-पटना रेलखंड पर गया से पटना आ रही 03270 गया-पटना मेमू पैसेजर स्पेशल ट्रेन जहानाबाद व नदौल स्टेशन के बीच मुठेर गांव के पास ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गयी. ईट लदा ट्रैक्टर अनधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था. टकराने के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली के परखचे उड़ गये. मेमू ट्रेन के एक कोच के चार पहिये भी पटरी से उतर गये. इससे गया से पटना की ओर ट्रेन का परिचालन लगभग पौने चार घंटे बाधित रहा. शाम साढ़े चार बजे के बाद रेल परिचालन बहाल हो गया. घटना के बाद दानापुर रेल मंडल प्रबंधक प्रभात कुमार खुद स्थिति का मुआयना करने अधिकारियों के साथ घटना स्थल पहुंच गये थे. मेमू ट्रेन के यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेज दिया गया. लोको पायलट की सतर्कता के कारण इस दुर्घटना में किसी प्रकार के जान-माल की क्षति नहीं हुई है.

दहेज के लिए विवाहिता को गले में दुपट्टे का फंदा डाल मार डाला

मसौढ़ी के पुनपुन थाना के कुतुपुर गांव में दहेज के खातिर बीते शनिवार की रात पति समेत अन्य आरोपित ने गला में दुपट्टा का फंˆदा डाल 21 वर्षीया विवाहिता को मार डाला. इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और बाद में उसे पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. मृतका के पिता सह पुनपुन थाना के मरांची ग्रामवासी निरंजन सिंह ने उसके पति कमलेश कुमार, सास, जेठ व जेठानी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है.

रेचेल संग तेजस्वी यादव आज आ सकते है पटना

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव अपनी पत्नी रेचेल संग सोमवार यानि आज पटना आ सकते है. हालांकि , इससे पहले राजद नेता भोला यादव ने कहा था कि तेजस्वी और रेचेल खरमास बाद ही पटना आयेगे. हालांकि, सूत्र बताते है कि पूरी संभावना है कि नवदंपती सोमवार की सुबह तक पटना जा जायेगे. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी आवास में की जा रही तैयारियों के मद्देनजर इस बात की संभावना ज्यादा भी लग रही है. फिलहाल तेजस्वी के सोमवार को पटना आने की पुष्टि नहीं हो सकी है. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री के दस सर्कुलर रोड स्थित बंगले पर काफी चहल -पहल देखी जा रही है. बिहार में चर्चा का केद्र बने इस नवदंपती के स्वागत के लिए जोर- शोर से तैयारी चल रही है. 10, सर्कुलर रोड (राबड़ी आवास) को सजाया -संवारा जा रहा है. परिवार ही नहीं पार्टी के कार्यकर्ता भी अपने- अपने स्तर से अगवानी की तैयारी कर रहे है.

राजेश गुप्ता से ढाई गुनी ज्यादा अवैध संपत्ति एलइओ के पास

बिहार में अब तक भष्टाचार के खिलाफ जितनी भी कार्रवाई हुई है, उनमे से सबसे बड़ा मामला हाजीपुर के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी (लेबर इंफोर्समेट ऑफिसर) दीपक कुमार शर्मा का है. अब तक 10 करोड़ रुपये का डीए केस किसी पदाधिकारी के खिलाफ नहीं बन पाया है. इससे पहले रोहतास के जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता सबसे ज्यादा डीए केस वाले अधिकारी थे, लेकिन अब दीपक कुमार शर्मा के पास उनसे करीब ढाई गुनी ज्यादा संपत्ति मिलने से भष्टाचार के मामले मे वे दूसरे पायदान पर चले गये है.

एलइओ ने कहा, घर से मिले रुपये में एक डीटीओ का भी है हिस्सा

हाजीपुर के श्रम पवर्तन पदाधिकारी (लेबर इन्फोर्समेंट अफसर) दीपक कुमार शर्मा के पास 10 करोड़ रुपये से भी अधिक की अवैध संपत्ति का पता चला है. निगरानी ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शनिवार को उनके मोतिहारी व पटना स्थित घरों में छापे मारे थे. निगरानी की टीम उस वक्त हैरान हो गयी, जब दीपक कुमार शर्मा ने उन्हे बताया कि उनके पास जो रुपये मिले है, उनमे से बड़ा हिस्सा एक डीटीओ का भी है. साथ ही कुछ अन्य अधिकारियों ने भी उन्हे पैसे रखने के लिए दिये थे. हालांकि, यह माना जा रहा है कि वे अपनी अवैध कमाई को छिपाने के लिए ऐसा कह रहे है. फिलहाल निगरानी इस पहलू पर भी जांच कर रही है. मालूम हो कि उनके यहां से जमीन के 25 डीड, सवा दो करोड़ कैश के अलावा लाखों के जेवरात और बड़ी संख्या में निवेश के कागजात मिले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें