25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Parliament Session LIVE : कृषि बिल पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शाम सात बजे तक स्थगित

Parliament Session LIVE: राजधानी दिल्ली में पड़ रही कड़ाके की सर्दी के बीच किसानों का आंदोलन ने संसद का महौल गरमा दिया है. संसद का बजट सत्र शुरू होते ही विपक्षी दलों ने किसानों की मांगों पर सरकार से सवाल पूछने शुरू कर दिए है. वहीं आज जारी राज्यसभा की कार्रवाई के दौरान भी विपक्ष के नेताओं का हंगामा जारी है. बुधवार की सुबह राज्यसभा की कार्रवाई शुरू होते ही किसानों के मुद्दे को लेकर हंगामा शुरू हो गया, इसके बाद कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई. ससंद सत्र से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहे prabhatkhabar.com के साथ...

लाइव अपडेट

कृषि बिल पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शाम सात बजे तक स्थगित

कृषि बिल पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही शाम सात बजे तक स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह नौ बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा की कार्यवाही कल सुबह नौ बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. इससे पहले सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई

किसान देश के अन्नदाता हैं और हम उनके बिना कुछ भी नहीं हैं, गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा

गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में कहा कि कृषि कानूनों को लेकर जो गतिरोध बना है, वह नया नहीं है और किसान सैकड़ों साल से संघर्ष करते रहे हैं, उन्होंने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं और हम उनके बिना कुछ भी नहीं हैं। सरकार को उनसे क्या लड़ना है, हमें चीन, पाकिस्तान जैसी चुनौतियों से लड़ना है और इस लड़ाई में उनकी पार्टी सरकार के साथ है.

राज्यसभा में कृषि बिल पर चर्चा शुरू

राज्यसभा में कृषि बिल पर चर्चा शुरू हो गयी है. चर्चा के लिए 15 घंटे का समय दिया गया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने चर्चा में भाग लेते हुए 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की और कहा कि इसके दोषियों को सजा दी जानी चाहिए. लेकिन इस बात का ध्यान भी रखा जाना चाहिए कि इस आंदोलन में शामिे बेकसूर किसानों पर कोई कार्रवाई ना हो.

वेंकैया नायडू ने तीन सांसदों को सदन से बाहर भेजा

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह सहित तीन सांसदों के खिलाफ नियम 255 लागू किया और उन्हें सदन से बाहर कर दिया. वेंकैया नायडू ने मार्शल बुलाकर हंगामा कर रहे तीन सांसदों को सदन से बाहर भेज दिया.

राज्यसभा की कार्यवाही बुधवार को शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही एक बार स्थगित करनी पड़ी. राज्यसभा की कार्यवाही सुबह 9:40 बजे तक के लिए स्थगित हुई.

नरेंद्र सिंह तोमर ने कही ये बात 

तीन नये कृषि कानूनों पर विपक्ष दलों के आरोपों के बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मंगलवार को कहा कि सरकार किसानों से जुड़े मुद्दों पर संसद के अंदर और बाहर चर्चा करने को तैयार है . विवादों में घिरे तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक सहित अन्य विपक्षी पार्टियों के सदस्यों के भारी हंगामे के कारण मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही बाधित रही.

विपक्ष कर रहा लगातार प्रदर्शन 

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन स्थलों पर सीमेंट के अवरोधक, कंटीले तार और सड़कों पर लोहे की कीलें लगाये जाने के साथ बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनात किये जाने के बीच नये कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष का संसद में हंगामा आज भी जारी है. मंगलवार को केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों पर चर्चा कराने की मांग करते हुए विपक्ष के सदस्यों ने संसद की कार्यवाही में बाधा डाली, जिसके चलते दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार स्थगित करनी पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें