30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Election 2021 Breaking News: शुभेंदु और राजीव ने की मोदी-शाह की तारीफ, बोले, ममता ने बंगाल को बर्बाद किया

West Bengal Election 2021 Breaking News: भाजपा नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिला के डुमुरजला में आयोजित ‘योगदान मेला’ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे. रविवार को हावड़ा जिला में आयोजित भाजपा के ‘योगदान मेला’ में स्मृति ईरानी की मौजूदगी में तृणमूल नेता राजीव बनर्जी, वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रथिन चक्रवर्ती और रुद्रनील घोष के अलावा 25 बड़े संगठनों के नेता एवं 11 से ज्यादा क्षेत्रों के कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए. पश्चिम बंगाल चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ.

लाइव अपडेट

ममता ने बंगाल को बर्बाद किया

शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी दोनों ने रविवार को हावड़ा के डुमुरजला में आयोजित जनसभा में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जमकर तारीफ की. दोनों नेताओं ने अपनी पुरानी नेता और पार्टी यानी ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल को बर्बाद कर दिया.

राजीव बनर्जी के समर्थकों के पार्टी कार्यालय पर तृणमूल ने कब्जा किया

राजीव बनर्जी के समर्थकों के पार्टी कार्यालय पर रविवार को तृणमूल कांग्रेस ने कब्जा कर लिया. राजीव बनर्जी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर शनिवार को भाजपा में शामिल हो गये और रविवार को डुमुरजला में भगवा दल के मंच से ममता बनर्जी एवं तृणमूल कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले किये.

स्मृति की सभा के बाद बांकड़ा में तृणमूल-भाजपा के बीच संघर्ष

हावड़ा जिला के डोमजूर स्थित डुमुरजला में स्मृति ईरानी की रैली के बाद बांकड़ा में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गयी. इसके बाद इलाके में तनाव व्याप्त हो गया. राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में बाइक और बस में तोड़पोड़ कर दी गयी. इसमें तीन भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये.

तृणमूल छोड़ने वाले नेताओं पर बरसे पार्थ चटर्जी

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी जैसे नेताओं पर हमला बोला है. पार्थ ने कहा है कि ये लोग सिर्फ लाइमलाइट में रहना चाहते थे. पैसे खर्च करके कोई तृणमूल को नहीं खरीद सकता. अन्य दलों में ये लोग झंडा भी नहीं लगा पायेंगे. ये लोग सिर्फ ऊंचे पदों पर रहना चाहते हैं.

बंगाल सरकार की स्वास्थ्य योजना सिर्फ झांसा : राजीव बनर्जी

भाजपा में शामिल होने के बाद राजीव बनर्जी ने रविवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को सत्ता में बने रहने की जरूरत नहीं है. उन्होंने दावा किया कि राज्य में हर परिवार के लिए ‘स्वास्थ्य साथी’ कार्ड और पांच लाख रुपये का मुफ्त मेडिकल बीमा एक ‘झांसा’ है. रैली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद थीं. उन्होंने कहा, ‘इस योजना के लिए जरूरी धनराशि पश्चिम बंगाल के वार्षिक बजट से भी अधिक है.’

भाजपा ने राष्ट्रगान का अपमान किया, अभिषेक बनर्जी का आरोप

तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि डुमुरजला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान का अपमान हुआ. तृणमूल नेता ने कहा कि जो लोग ठीक से राष्ट्रगान नहीं गा सकते, वे राष्ट्रभक्ति की बात करते हैं. उन्होंने पूछा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी क्या राष्ट्रगान के अपमान के लिए माफी मांगेंगे?

मोदीजी के नेतृत्व में बंगाल में परिवर्तन सुनिश्चित है, डुमुरजला की जनता से बोले अमित शाह

अमित शाह ने महापुरुषों को भी याद किया

यही बंगाल रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, ईश्वर चंद्र विद्यासागर, गुरुचंद ठाकुर, पंचाल बर्मन जैसे महापुरुषों का बंगाल है. चैतन्य महाप्रभु भी यहां हुए.

मोदीजी के नेतृत्व में बंगाल में परिवर्तन होना निश्चित : अमित शाह

बंगाल में रोजगार देंगे, महिलाओं को सुरक्षा देंगे, बंगाल में घुसपैठ पर पूरी तरह से रोक लगा दी जायेगी. प्रति माह किसानों को 6 हजार रुपये देंगे. सरकारी कर्मचारियों को पूरी तनख्वाह मिले, उसकी व्यवस्था करेंगे. तोलाबाजी और तुष्टीकरण को पूरी तरह से रोकेंगे.

भतीजा को मुख्यमंत्री बनाना ममता बनर्जी का एकमात्र एजेंडा

अमित शाह ने बंगाल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में देश भर में जहां-जहां एनडीए की सरकार चली है, जनकल्याण के रास्ते पर चली है. विकास के रास्ते पर चली है. यहां भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के अलावा कोई एजेंडा ही नहीं है. नरेंद्र मोदी सरकार का काम करने का तरीका है, जनकल्याण के लिए प्रतिबद्ध और ममता बनर्जी की सरकार भतीजा कल्याण में व्यस्त है. इसके लिए बंगाल की जनता का कल्याण एजेंडा नहीं है.

ममता ने बंगाल को रक्तरंजित किया, घुसपैठियों के लिए सीमा को खुला छोड़ दिया

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल को रक्तरंजित कर दिया. घुसपैठियों के लिए सीमाओं को खुला छोड़ दिया. उन्होंने लोगों से पूछा : ममता बनर्जी की सरकार, तृणमूल सरकार बंगाल में घुसपैठ को रोक सकती है क्या?

ममता ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना से वंचित किया

बंगाल के किसानों को मोदी जी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत 6 हजार रुपये साल में देते हैं. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने यह मुद्दा उठाया, तो ममता बनर्जी ने घबराकर अब इस योजना को लागू करने की सहमति प्रदान कर दी है. क्या कागज से पैसे जायेंगे. किसानों की सूची भी चाहिए. उनके बैंक अकाउंट नंबर चाहिए. आप जालसाजी कर रही हैं. बंगाल की जनता इसको समझ रही है. बंगाल में भाजपा का कार्यकर्ता घर-घर में जायेगा और लोगों को बतायेगा कि ममता बनर्जी ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का 6 हजार रुपये नहीं लेने दिया.

कुछ दिन बाद ममता बनर्जी अकेली रह जायेंगी : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस, वामपंथी दलों एवं कांग्रेस के अच्छे नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं. ममता दीदी कुछ दिनों बाद आप अकेली खड़ी रह जायेंगी. आपने हर बार बंगाल के लोगों के साथ अन्याय किया.

परिवर्तन के सैलाब को रोक नहीं सकेंगी ममता बनर्जी : अमित शाह

आप रोक नहीं सकेंगी दीदी, क्योंकि परिवर्तन का जो सैलाब चला है. आपकी जो गुंडागर्दी, तोलाबाजी चली. कानून-व्यवस्था की स्थिति जिस तरह से बिगड़ी है. उद्योग-धंधे जिस तरह से बंद हुए, उसके बाद से परिवर्तन की लहर चल रही है. आप उसे रोक नहीं पायेंगी.

बंगाल के लोगों ने आपका क्या बिगाड़ा है दीदी

अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी से पूछा कि लोगों का इलाज हो जाता, उनका भला हो जाता, तो आपका (ममता का) क्या चला जाता. श्री शाह ने कहा, ‘मैं गरीब लोगों से कहने आया हूं कि आप चिंता मत करिए. भाजपा की सरकार आने के बाद पहली कैबिनेट में हम प्रस्ताव करेंगे कि पूरे बंगाल के गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले.’

ममता ने बंगाल को आयुष्मान योजना से वंचित किया : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि आयुष्मान योजना का लाभ 7 करोड़ लोगों को मिल रहा है. बंगाल के लोगों को ये फायदा नहीं मिल रहा, क्योंकि ममता बनर्जी इस योजना को लागू नहीं कर रहीं. सिर्फ इसलिए कि ये मोदी सरकार की योजना है.

बंगाल को ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार ने बर्बाद कर दिया

कम्युनिस्टों ने जहां बंगाल को छोड़ा था, उससे भी ज्यादा नीचे चला गया बंगाल. बंगाल को आगे नहीं बढ़ने दिया. पूरे बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है. लोग परिवर्तन चाहते थे. बिजली, पानी, राशन, घर की चाह थी बंगाल के लोगों की. आपने उन्हें कुछ नहीं दिया. नरेंद्र मोदी की सरकार ने 6 साल में गरीबों के घर में गैस दिया, घर दिया, शौचालय दिया, पीने का शुद्ध पानी दिया. हम चाहते थे कि उन लोगों तक 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य सुविधा पहुंचे, लेकिन आपने उसे पहुंचने नहीं दिया.

मा-माटी-मानुष की जगह तानाशाही-तोलाबाजी और तुष्टीकरण ने ली

10 साल पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार वामदलों से लड़कर सत्ता में आयी थी. मा-माटी-मानुष का नारा दिया था. इस नारा पर विश्वास करके बंगाल की जनता ने परिवर्तन किया था. अब 10 साल पीछे मुड़कर देखेंगे, तो मा-माटी-मानुष का नारा अदृश्य हो गया. तानाशाही-तोलाबाजी और तुष्टीकरण ने उसकी जगह ले ली.

ममता बनर्जी को सोचना चाहिए कि लोग उन्हें क्यों छोड़ रहे हैं

अमित शाह ने कहा कि इतने सारे लोग तीन महीने से तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. पहले भी कई लोग जुड़े. शुभेंदु अधिकरी के नेतृत्व में कई सांसद, विधायक जुड़े. राजीव बनर्जी के नेतृत्व में कई विधायक, अलग-अलग क्षेत्रों के लोग शामिल हो रहे हैं. ममता बनर्जी को इसकी मीमांसा करनी चाहिए कि इतने लोग उन्हें क्यों छोड़ रहे हैं.

हावड़ा में अमित शाह की हुंकार : बंगाल में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे, तृणमूल को उखाड़ फेंकेंगे

हम सब मिलकर अगली बार बंगाल में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेंगे और तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ कर फेंक देंगे.

मोदीजी के नेतृत्व में बंगाल में परिवर्तन होना निश्चित है : अमित शाह

मैं जल्द बंगाल आऊंगा, आप सभी से बात करूंगा : अमित शाह

तृणमूल एवं कांग्रेस से भाजपा में आये नेताओं का अमित शाह ने स्वागत किया

बंगाल में कैंप करेंगे अमित शाह

डुमूरजला की सभा को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कहा कि अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे खुद बंगाल में कैंप करेंगे. राजीव ने कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए पैकेज की मांग की है. अमित शाह ने कहा है कि वह बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने के लिए काम करेंगे.

राजीव गांधी के पोस्टर के नीचे लिखा विश्वासघाती

डोमजूर में चामराइल में राजीव बंद्योपाध्याय के पोस्टर के नीचे लिखा, विश्वासघाती.

स्मृति ईरानी ने बांग्ला में शुरू किया संबोधन, जय श्रीराम के नारे लगाये

हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे-हरे, दीदीओ एखुन जाने पद्म फूल फूटबे घोरे-घोरे

स्मृति ईरानी ने बांग्ला में शुरू किया संबोधन

अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रैली को संबोधित करेंगे

थोड़ी देर में अमित शाह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये डोमजूर की रैली को संबोधित करेंगे.

हर गांव में, हर बूथ पर जाकर भाजपा को मजबूत करूंगा : राजीव बनर्जी

राजीव बनर्जी को आपने लोगों के लिए परिश्रम करते देखा है. यदि भाजपा ने मुझे मौका दिया, तो कल से 294 विधानसभा ही नहीं, जरूरत पड़ी, तो हर क्षेत्र में, हर बूथ पर, हर गांव में जाकर बताऊंगा कि मेरे साथ क्या हुआ है.

बंगाल में बदलाव लाकर रहूंगा : राजीव बनर्जी

लड़ाई के लिए मैदान में उतरा हूं, तो बदलाव लाकर रहूंगा. जब देखा कि विरोधी नेताओं पर हमले हो रहे हैं. उनके वाहनों पर हमले हो रहे हैं, विरोधी दलों की जनसभा को बाधित की जा रही है, तो इसका मतलब यह है कि अंत की शुरुआत हो गयी है. जब इंसान अंतिम जगह पर पहुंच जाता है, तो वह ऐसा काम करता है.

पहले दिन से आपके घर पहुंचेगी भाजपा की सरकार

भाजपा एक ऐसी सरकार बनायेगी, जो वोट से पहले दुआरे सरकार या पाड़ाय-पाड़ाय समाधान की जरूरत नहीं होगी. सरकार बनने के साथ ही दुआरे-दुआरे सरकार पहुंच जायेगी. पाड़ाय-पाड़ाय समाधान करेगी.

स्वास्थ्य साथी कार्ड स्वीकार नहीं कर रहे अस्पताल

स्वास्थ्य साथी कार्ड लेकर अस्पतालों में चले जाइए, आपको पता चलेगा कि स्वास्थ्य साथी कार्ड का क्या हाल है. सिर्फ कार्ड बना दिया. अस्पताल में इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं है. डॉक्टर नहीं, नर्स नहीं, अस्पतालों में बेड नहीं.

केंद्र से लड़कर बंगाल को क्या फायदा हुआ

वर्तमान सरकार को केंद्र से लड़ाई करके क्या फायदा हुआ. केंद्र से अच्छे संबंध बनाकर हम जनता के लिए कोई काम नहीं कर पाये. इसकी जिम्मेवारी कौन लेगा? ये पार्टी संकीर्ण राजनीति से ऊपर नहीं उठ पायी. हम आने वाले दिनों में बंगाल को विकसित बंगाल देखना चाहते हैं.

वामपंथियों की तरह तृणमूल केंद्र से लड़ती रही, काम नहीं किया

आज किसानों की क्या दुर्दशा है. हम सिर्फ केंद्र के साथ लड़ाई करते रहे. वामपंथियों को देखा है कि सिर्फ केंद्र की दुहाई देकर 34 साल बिता दिये. महज 3-4 साल केंद्र के साथ रहे. 30 साल तक केंद्र को गालियां देकर वोट की बैतरनी पार होती रही.

बंगाल के श्रमिकों को बंगाल में काम नहीं मिलता

किसानों की हालत देखिए. यहां के श्रमिकों को काम नहीं मिलता. बंगाल के श्रमिक बंगाल की संपदा हैं. उन्हें रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है. आइए, हम एक ऐसा सोनार बांग्ला गढ़ते हैं, जिसमें यहां के श्रमिकों को कहीं और नहीं जाना होगा.

इस सरकार को वोट क्यों देंगे?

जब यह सरकार कह रही है कि 99 फीसदी काम कर चुकी है, तो इस सरकार को वोट क्यों देंगे. हमें मौका दें, हम फिर से 100 फीसदी काम करेंगे.

ममता को हराने के लिए राजीव बनर्जी का नारा : चलून पाल्टाई, चलून पाल्टाई, चलून पाल्टाई

भाजपा का डर दिखाकर अल्पसंख्यकों का वोट हासिल किया

राजीव बनर्जी ने अल्पसंख्यकों से पूछा कि इस सत्तारूढ़ दल ने आजतक उनके लिए क्या किया. सिर्फ भाजपा का डर दिखाकर अल्पसंख्यकों का वोट हासिल किया. भाजपा की सरकार बनी, तो अल्पसंख्यकों की उन्नति के लिए काम होगा.

बंगाल के बेकार युवक हतोत्साहित हैं, उनके मन में उत्साह जगाना है

राजीव बनर्जी ने कहा कि बेकार युवक हतोत्साहित हैं. सरकार इन्हें कोई दिशा नहीं दिखा पायी. मैंने अमित शाह से कहा है कि मैं चाहता हूं कि प्रधानमंत्री की मदद से आने वाले दिनों में पश्चिम बंगाल में युवाओं की हताशा खत्म होगी. भाजपा की सरकार बंगाल में बनी, तो बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियां आयेंगी. कारखाने खुलेंगे और लोगों की बेरोजगारी दूर होगी.

अगर आप उस राजनीतिक पार्टी के साथ नहीं हैं, तो आप उसके शत्रु हैं

बंगाल को चाहिए डबल इंजन सरकार

बंगाल में भाजपा की सरकार बनी, तो केंद्र और बंगाल की डबल इंजन की सरकार मिलकर बंगाल का विकास करेगी. बंगाल के लिए विशेष आर्थिक पैकेज मिलेगा.

अमित शाह के टार्गेट को पूरा करेंगे

हम राजनीतिक बदले की भावना में विश्वास नहीं करते. राजनीतिक सद्भावना के साथ आगे बढ़ेंगे. अमित शाह के टार्गेट को पूरा करेंगे.

ममता बनर्जी और तृणमूल के अंत की शुरुआत हो गयी है : राजीव बनर्जी

लड़ाई के लिए मैदान में उतरा हूं, तो बदलाव लाकर रहूंगा. जब देखा कि विरोधी नेताओं पर हमले हो रहे हैं. उनके वाहनों पर हमले हो रहे हैं, विरोधी दलों की जनसभा को बाधित की जा रही है, तो इसका मतलब यह है कि अंत की शुरुआत हो गयी है. जब इंसान अंतिम जगह पर पहुंच जाता है, तो वह ऐसा काम करता है.

तृणमूल छोड़ने की सजा, प्रबीर घोषाल को बताया मीरजाफर

उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल के तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने से गुस्सायी टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें मीरजाफर करार देना शुरू कर दिया है. उनके पोस्टरों पर कालिख पोते जा रहे हैं. उत्तरपाड़ा में मीरजाफर के लिए जगह नहीं लिखा जा रहा है.

उत्तरपाड़ा के विधायक की तस्वीर पर टीएमसी ने कालिख पोती

तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले उत्तरपाड़ा के विधायक प्रबीर घोषाल के पोस्टरों पर पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दी. तृणमूल कांग्रेस के युा नेता संदीप दास के नेतृत्व में विधायक के पोस्टरों पर कालिख पोती गयी.

मेदिनीपुर के सबंग में भाजपा समर्थकों पर बम से हमला

पश्चिमी मेदिनीपुर के सबंग थाना क्षेत्र में बैठक कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने बम से हमला कर दिया. इसमें 7 लोग जख्मी हो गये.

भाजपा का झंडा थामेंगे तृणमूल के 6 नेता

रविवार को हावड़ा जिला के डोमजूर स्थित डुमुरजला स्टेडियम में स्मृति ईरानी की मौजूदगी में बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी समेत कम से कम 6 नेता भाजपा का झंडा थामेंगे. शनिवार को नयी दिल्ली में अमित शाह के आवास पर राजीव बनर्जी, वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रथिन चक्रवर्ती और रुद्रनील घोष भाजपा में शामिल हो गये थे. आज औपचारिक रूप से स्मृति ईरानी तृणमूल के इन सभी नेताओं को भगवा झंडा देकर पार्टी में उनका स्वागत करेंगी.

West Bengal Election 2021 Live Breaking News: कोलकाता : दिसंबर में पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े राजनीतिक पलायन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस में बड़ी सेंध लगायी है. अमित शाह की बंगाल यात्रा भले रद्द हो गयी हो, लेकिन भाजपा का ‘योगदान मेला’ रविवार को होगा और इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मौजूद रहेंगी. स्मृति ईरानी खुद राजीव बनर्जी, वैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल, रथिन चक्रवर्ती और रुद्रनील घोष समेत 6 तृणमूल नेताओं को भगवा झंडा सौंपेंगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें